Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 20th of January 2021
 
भारत

सेना दिवस पर आर्मी चीफ की चीन को दो टूक, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा लेने की गलती न करें

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में करीब दस महीने से चल रहे गतिरोध के बीच सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने दो टूक शब्दों में कहा कि भारत बातचीत और राजनैतिक प्रयासों से मुद्दे का समाधान करने का पक्षधर है लेकिन किसी को भी हमारे धैर्य की परीक्षा लेने की गलती नहीं करनी चाहिए।

15 Jan 16:20 PM

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अकेले दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी बसपा, सरकार भी बनाएगी: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को अकेले दम पर लड़ेगी। मायावती ने अपने 65वें जन्मदिन के अवसर पर मीडिया से कहा कि कुछ ही समय के बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड में विधानसभा के आम चुनाव होने वाले है। इन दोनों राज्यों में पार्टी अकेले अपने बलबूते पर ही चुनाव लड़ेगी तथा सरकार बनाएगी।

15 Jan 16:10 PM

अपराधों पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने पर भड़के नीतीश कुमार, बोले- आज नहीं है जंगलराज जैसी स्थिति

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि सरकार अपराध नियंत्रण के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है और अपराधी कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या के मामले में पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है और अपराधी जल्द ही पकड़े जाएंगे। इस हत्याकांड में संलिप्त अपराधी का स्पीडी ट्रायल कराकर उसे सजा दिलाई जाएगी।

15 Jan 13:25 PM

कर्नाटक के धारवाड में दर्दनाक सड़क हादसा, टेम्पो और टिप्पर की टक्कर में 13 लोगों की मौत, कई घायल

कर्नाटक में धारवाड़ जिले के इटीगट्टी के पास शुक्रवार तड़के मिनी बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर होने से कम से कम 11 महिलाओं समेत 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा 5 अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक यह हादसा हुब्बली-धारवाड़ बाईपास सड़क पर उस समय हुआ जब मिनी बस विपरित दिशा से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई।

15 Jan 12:55 PM

कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन, राहुल गांधी का लोगों से किसानों का साथ देने का आह्वान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के 'स्पीक अप फॉर किसान अधिकार' अभियान से जुड़ने का लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि किसान दिल्ली की सीमाओं पर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं और देशवासियों को उनके हक की लड़ाई से जुड़ना चाहिए।

15 Jan 12:45 PM

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 5 लाख 27 हजार के पार, 24 घंटे में आए 15590 नए मरीज

देश में कोरोना संक्रमण की धीमी पड़ती रफ्तार के बीच इस बीमारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से सक्रिय मामलों में गिरावट आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 15,590 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 5 लाख 27 हजार 683 हो गई है।

15 Jan 12:25 PM

दिल्ली: कीर्तिनगर में कबाड़ की दुकान में लगी भीषण आग, झुलसकर तीन लोगों की मौत

पश्चिमी दिल्ली के कीर्तिनगर इलाके में कबाड़ की दुकान में गुरुवार देर रात भीषण आग लगने से 3 लोगों की झुलसकर मौत हो गई है। पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त दीपक पुरोहित ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन शॉर्ट सर्किट से इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

15 Jan 11:55 AM

देश में कल से कोरोना वैक्सीनेशन, रजिस्ट्रेशन के बाद SMS से दी जाती रहेगी टीकाकरण संबंधी सारी जानकारी

देशभर में शनिवार से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे। कोरोना वायरस के खिलाफ टीके के पंजीकरण के बाद प्रत्येक व्यक्ति को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस करके टीकाकरण संबंधी सारी जानकारियां दी जाएंगी।

15 Jan 11:15 AM

थल सेना दिवस: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सेना के शौर्य और बलिदान को याद कर जवानों को दी बधाई

भारतीय सेना के लिए 15 जनवरी का दिन बेहद खास होता है। इस दिन को थल सेना सेना दिवस के तौर पर मनाती है। इस मौके पर कई आयोजन किए जा रहे हैं जिसमें सेना की परेड का कार्यक्रम भी शामिल है। भारतीय सेना दिवस के मौके पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

15 Jan 10:50 AM

PM मोदी कल करेंगे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत, पहले दिन 3 लाख हेल्थ वर्कर्स को लगेगा टीका

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बहुप्रतीक्षित कोरोना टीकाकरण अभियान का शनिवार को देशभर में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शुभांरभ करेंगे। दुनिया का यह सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को सुबह 10.30 बजे समूचे देश में एक साथ शुरू होगा। अभियान की शुरुआत सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में 3 हजार से भी अधिक जगहों पर एक साथ की जाएगी।

15 Jan 10:20 AM