Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 20th of January 2021
 
भारत

ट्रेनों की कनेक्टिविटी से पर्यटक होंगे लाभान्वित : मोदी

गुजरात के केवडिया में देश के विभिन्न स्थानों से ट्रेनों की कनेक्टिविटी से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी आने वाले पर्यटक लाभान्वित होंगे।

17 Jan 13:55 PM

कोरोना टीकाकरण: अमित शाह बोले- 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की परिचायक

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को अभूतपूर्व उपलब्धि करार देते हुए आज कहा कि'मेड इन इंडिया' वैक्सीन आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की परिचायक हैं। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत किए जाने के बाद शाह ने ट्वीट कर कहा कि देश आज एक ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रहा है।

16 Jan 17:45 PM

कोरोना वैक्सीनेशन: सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने भी ली 'कोविशील्ड' की पहली डोज

भारत में शनिवार से दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीसी के जरिए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की। पुणे स्थित सीरम इंस्टीटयूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने अपनी कंपनी द्वारा निर्मित कोरोना वैक्सीन 'कोविशील्ड' की पहली डोज ली।

16 Jan 15:15 PM

नई दिल्ली: RML अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्‍टर्स का 'कोवैक्सीन' लगवाने से इनकार, 'कोविशील्ड' की मांग

देश में आज से कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण किया जा रहा है। स्वास्थ्यकर्मियों में टीकाकरण को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने भारत बायोटेक की 'कोवैक्सीन' लगाने पर ऐतराज जताया है।

16 Jan 14:55 PM

AIIMS के सफाईकर्मी को लगा देश का पहला कोरोना टीका, डॉ. रणदीप गुलेरिया ने भी ली पहली डोज

अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थाननई दिल्ली में सफाईकर्मी मनीष को कोरोना का पहला टीका लगाकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन और एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी उपस्थित थे। इसके कुछ मिनटों बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई।

16 Jan 13:45 PM

देश में कोरोना: सक्रिय मामलों की दर घटकर 2 फीसदी, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 5 लाख 42 हजार के पार

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान की शनिवार को शुरूआत हो गई है। इस बीच कोविड-19 को मात दे रहे लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से सक्रिय मामलों की दर महज 2 फीसदी रह गई है तथा इससे होने वाली मौतों की दैनिक संख्या तीसरे दिन भी 200 से नीचे रही। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 15,158 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 5 लाख 42 हजार से अधिक हो गई है।

16 Jan 13:35 PM

मध्य प्रदेश: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की जमानत पर सुनवाई टली, केस डायरी लेकर कोर्ट नहीं पहुंची पुलिस

मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में गिरफ्तार किए गए स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई आगे बढ़ गई हैं। सुनवाई के दौरान पुलिस के द्वारा प्रकरण के संबंध में केस डायरी प्रस्तुत नहीं की जा सकी, लिहाजा कोर्ट ने मामले की सुनवाई अगले सप्ताह तक मुल्तवी कर दी है।

16 Jan 11:00 AM

दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान का शुरू, PM मोदी ने दिया 'दवाई भी, कड़ाई भी' का मंत्र

देश में कोरोना के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आगाज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। इस दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा है। कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी। अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है।

16 Jan 11:15 AM

व्हाट्स ऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को चुनौती, जज ने सुनवाई से खुद को अलग किया

दिल्ली हाईकोर्ट की जज जस्टिस प्रतिभा सिंह ने व्हाट्स ऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को चुनौती देनेवाली याचिका पर कोर्ट को भेजे गए ई-मेल पर आपत्ति जताते हुए अपने को सुनवाई से अलग कर लिया। कोर्ट ने इस मामले पर 18 जनवरी को जनहित याचिका के रूप में सुनवाई करने का आदेश दिया।

16 Jan 10:15 AM

किसान-सरकार के बीच नौंवें दौर की वार्ता भी बेनतीजा, अब 19 जनवरी को होगी अगली बैठक

कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान संगठनों की सरकार के साथ हुई नौंवे दौर की बातचीत में भी कोई निर्णय नहीं हो सका।

15 Jan 18:15 PM