Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 20th of January 2021
 
भारत

उत्तर प्रदेश: कोविड वैक्सीन लगवाने के अगले दिन वार्ड ब्वॉय की मौत, अधिकारी बोले- वैक्सीन वजह नहीं

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के जिला अस्पताल के वार्ड ब्वॉय महिपाल सिंह की कोरोना वैक्सीन लगवाने के अगले दिन मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि टीका लगवाने के बाद से महिपाल की हालत बिगड़ी और रविवार शाम उनकी मौत हो गई, जबकि सीएमओ ने कहा कि टीके के रिएक्शन से मौत संभव नहीं है।

18 Jan 14:55 PM

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'तांडव' पर बवाल, मायावती ने की आपत्तिजनक दृश्य को हटाने की मांग

अमेजन प्राइम वीडियो की शुक्रवार को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद तेज हो गया है। इस वेब सीरीज में कुछ दृश्यों को लेकर लोगों ने आपत्तियां दर्ज करवाई है। दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। इसके बाद कई संगठनों और बीजेपी ने इसे बैन करने की मांग की है।

18 Jan 14:40 PM

गुजरात की 2 मेट्रो परियोजनाओं का भूमि पूजन, मोदी बोले- दो बड़े कारोबारी केंद्रों के विकास को और गति मिलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात की आर्थिक राजधानी अहमदाबाद को राजनीतिक राजधानी गांधीनगर से जोड़ने वाले अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के फेज-2 और हीरा नगरी सूरत की मेट्रो परियोजना का नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन किया। 5384 करोड़ रुपए की लागत वाले 28.25 किमी लंबे अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के फेज-2 यानी दूसरे चरण को मार्च 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

18 Jan 13:25 PM

देश में कोरोना: संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 5 लाख 71 हजार के पार, 1.02 करोड़ से ज्यादा मरीज स्वस्थ

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 1 करोड़ 2 लाख से अधिक हो गई है वहीं सक्रिय मामलों की दर घटकर 1.97 फीसदी रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार की सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 13,778 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 5 लाख 71 हजार से अधिक हो गई है।

18 Jan 12:45 PM

राहुल गांधी ने केंद्र पर फिर साधा निशाना, कहा- किसानों का पैसा पूंजीपति दोस्तों में बांट रही है मोदी सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार को किसानों की फिक्र नहीं है और वह उनकी पूंजी को अपने उद्योगपति मित्रों में बांट रही है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि अपने सूट-बूट वाले दोस्तों का 8,75,000 करोड़ रुपए का कर्ज माफ करने वाली मोदी सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ़ करने में लगी है।

18 Jan 12:25 PM

1 करोड़ की घूस के साथ वरिष्ठ रेलवे अधिकारी गिरफ्तार, नॉर्थ ईस्ट कॉरिडोर में काम दिलाने के लिए ली थी रिश्वत

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित तौर पर एक करोड़ रुपये की घूस स्वीकार करने के मामले में रविवार को भारतीय रेल अभियांत्रिकी सेवा (आईआरईएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी को गिरफ्तार किया और देश भर में 20 अन्य स्थानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

18 Jan 10:20 AM

किसानों का 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने का ऐलान, बताई आगे की रणनीति

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन रविवार को 53वें दिन भी जारी रहा। आंदोलन कर रहे संगठनों ने रविवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी आगे की रणनीति बताई। स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने कहा कि किसान गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर तिरंगे के साथ ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। उन्होंने भरोसा दिया कि गणतंत्र दिवस समारोह में कोई रुकावट नहीं डाली जाएगी।

18 Jan 09:50 AM

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचना आसान, राजस्थान समेत 6 राज्यों से केवडिया की सीधी कनेक्टिविटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आठ नई ट्रेनों की शुरूआत की। ये ट्रेनें देश के अलग-अलग इलाकों से गुजरात के केवडिया के लिए शुरू की गई हैं, ताकि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए केवडिया जाने वाले लोगों को सुविधा हो।

18 Jan 09:40 AM

कोरोना वैक्सीनेशन: भारत पूरी दुनिया में सबसे आगे, दो दिन में 2,24,301 लोगों को लगा टीका

दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में शनिवार से शुरू हुआ। दूसरे दिन रविवार को देश के सिर्फ 6 राज्यों में कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। हेल्थ मिनिस्ट्री के एडिशनल सेक्रेटरी डॉ. मनोहर अगनानी ने बताया कि इन राज्यों में कुल 553 सेशन किए गए। इनमें 17 हजार 72 लोगों को टीका लगाया गया। अब तक कुल 2 लाख 24 हजार 301 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

18 Jan 09:35 AM

कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन की कीमत और निर्यात पर उठाए सवाल, 'कोविशील्ड' बेल्जियम में भारत से सस्ती

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने देशभर में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने के बाद वैक्सीन की कीमत पर सवाल उठाए हैं। पार्टी ने मोदी सरकार के सबको मुफ्त वैक्सीन के वादे, कोविड वैक्सीन की कीमतों और खुले बाजार में इसके दाम को लेकर सवाल किए हैं।

17 Jan 15:35 PM