Dainik Navajyoti Logo
Thursday 29th of October 2020
 
भारत

अनुराग ठाकुर ने RJDपर साधा निशाना, कहा- बिहार में फिर जंगलराज लाना चाहता है महागठबंधन

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) बिहार में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के साथ मिलकर फिर से जंगलराज लाना चाहता है।

27 Oct 15:15 PM

भाजपा-लोजपा सरकार में होगी सात निश्चय योजना की जांच, भ्रष्टाचार के दोषी जाएंगे जेल: चिराग

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मंगलवार को दावा किया कि बिहार में इस बार भाजपा और लोजपा की सरकार बनेगी तथा सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवा कर दोषियों को सजा दी जाएगी चाहे वह मुख्यमंत्री ही क्यों न हों।

27 Oct 14:40 PM

PM मोदी ने उत्तर प्रदेश में स्वनिधि योजना के लाभार्थी पटरी दुकानदारों से की बात, कांग्रेस पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम स्वनिधि योजना से लाभान्वित उत्तर प्रदेश के पटरी दुकानदारों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में वर्चुअल बात की। पटरी दुकानदार मोदी से बात कर बहुत खुश थे। उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि वो प्रधानमंत्री से बात कर रहे हैं।

27 Oct 13:50 PM

हाथरस केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, CBI जांच सहित सभी पहलुओं की निगरानी करेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले की जांच के सभी पहलुओं की निगरानी का जिम्मा मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट को सौंप दिया। कोर्ट ने मामले की सुनवाई उत्तर प्रदेश के बाहर स्थानांतरित करने के मुद्दे को जांच पूरी होने तक फिलहाल 'खुला' रखा है।

27 Oct 13:40 PM

सोनिया गांधी की बिहार की जनता से अपील, राज्य में बदलाव के लिए महागठबंधन को सौंपे सत्ता

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव में परिवर्तन को जरूरी बताते हुए राज्य में बदलाव लाने के लिए जनता से महागठबंधन को सत्ता सौंपने की अपील की है। गांधी ने मंगलवार को बिहार की जनता के नाम जारी एक वीडियो सन्देश में कहा कि बिहार सरकार लक्ष्य से भटक गई है जिससे मजदूर, किसान परेशान और नौजवान निराश है।

27 Oct 13:25 PM

कोरोना अपडेटः देश में संक्रमितों का आंकड़ा 79.46 लाख के पार, बीते 24 घंटे में आए 40 हजार कम नए मरीज

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार धीमी होती जा रही है और एक दिन में सामने आने मामले 40 हजार से नीचे आ गए हैं और मृतकों का आंकड़ा लगातार दूसरे दिन 500 से नीचे रहा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 36,470 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 63,842 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

27 Oct 12:25 PM

उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी से नस्लभेद, अमेरिका के एक रेस्टोरेंट से बाहर निकाला

अमेरिका में कैलिफोर्निया के एक मशहूर रेस्त्रां में भारत के बड़े उद्योगपति और आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या और परिवार के साथ नस्ली भेदभाव किया गया। रेस्त्रां में अनन्या, उनकी मां, भाई सहित पूरे परिवार को बाहर निकाल दिया।

27 Oct 11:55 AM

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, चोटिल रोहित की जगह केएल राहुल वनडे व टी-20 टीम के उपकप्तान

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया। चोट के कारण रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह लोकेश राहुल को वनडे और टी-20 टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

27 Oct 11:45 AM

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी और साबरमती रिवर फ्रंट के बीच सी-प्लेन ने भरी प्रायोगिक उड़ान, 31 अक्टूबर को होगी शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 31 अक्टूबर को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के निकटवर्ती केवड़िया और अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट के बीच जिस सी-प्लेन सेवा की शुरुआत करेंगे, उसके लिए मालदीव से भारत लाए गए 19 सीटों वाले विमान ने सोमवार को इस मार्ग पर प्रायोगिक जांच उड़ान भरी।

26 Oct 18:15 PM

बुजुर्गों और वयस्कों दोनों पर कारगर है ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन, एंटीबॉडीज बनाने में सफल

दुनिया भर में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के कारण मचे कोहराम के बीच एक अच्छी खबर है। ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित की जा रही कोरोना वैक्सीन बुजुर्गों और वयस्कों दोनों पर अच्छा असर दिखा रही है।

26 Oct 16:45 PM