Dainik Navajyoti Logo
Thursday 29th of October 2020
 
भारत

दरभंगा रैली में राजद सरकार के कार्यकाल पर मोदी का तंज, कहा- उनका मंत्र था 'पैसा हजम परियोजना खत्म'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'सबका साथ सबका विकास' मंत्र को देश के विकास का आधार बताया और कहा कि करीब 130 करोड़ आबादी वाले राष्ट्र में अब इसी मंत्र पर काम हो रहा है। मोदी ने दरभंगा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले के समय जो लोग सरकार में थे उनका मंत्र रहा है 'पैसा हजम परियोजना खत्म।

28 Oct 13:00 PM

मुंगेर के डीएम और एसपी को तत्काल हटाया जाए, हाईकोर्ट के जज की निगरानी में हो मामले की जांच: तेजस्वी

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी प्रसाद यादव ने पिछले दिनों मुंगेर में पुलिस की बर्बर कार्रवाई पर कड़ी नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को तत्काल हटाने के साथ मामले की हाईकोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में जांच कराए जाने की मांग की है।

28 Oct 12:35 PM

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 79.90 लाख के पार, रिकवरी दर बढ़कर 91 प्रतिशत के करीब

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है और ये फिर से 40 हजार के पार पहुंच गए हैं। इसके अलावा एक दिन में होने वाले मौतों की संख्या भी 500 से ऊपर हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 43,893 नए मामले सामने आए हैं।

28 Oct 12:35 PM

बिहार विधानसभा चुनावः पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान जारी, बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बिहार में प्रथम चरण में विधानसभा की 71 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को चल रहे मतदान में पहले दो घंटे में 6.74 प्रतिशत वोट पड़े। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार 71 विधानसभा क्षेत्र के 31,380 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोरोना संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ।

28 Oct 12:10 PM

जम्मू-कश्मीर में अब कोई भी खरीद सकेगा जमीन, सिर्फ स्थानीय लोगों के लिए खेती की जमीन

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में भूमि स्वामित्व अधिनियम संबंधी कानून में बड़ा संशोधन किया है। इसके मुताबिक अब देश का कोई भी नागरिक जम्मू-कश्मीर में अपने घर या कारोबार के लिए जमीन खरीद सकता है। 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 और 35-ए के प्रावधान खत्म होने के बाद इस बात की पूरी संभावना थी कि जल्द ही कश्मीर में जमीन की खरीद-फरोख्त की इजाजत भी दे दी जाएगी।

28 Oct 11:55 AM

गृह मंत्रालय ने अनलॉक-5 की गाइडलाइंस को 30 नवंबर तक बढ़ाया, कंटेनमेंट जोन में जारी रहेगा सख्त लॉकडाउन

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-5 के लिए जारी गाइडलाइंस को अब नवंबर अंत तक के लिए बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के तहत 30 सितंबर को जारी की गईं गाइडलाइंस 30 नवंबर तक प्रभावी रहेंगी।

27 Oct 18:05 PM

गडकरी ने त्रिपुरा में रखी नेशनल हाईवे की 9 परियोजनाओं की आधारशिला, कहा- सड़क संपर्क होगा और बेहतर

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने त्रिपुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी 9 परियोजनाओं की आधारशिला रखते हुए मंगलवार को कहा कि इन परियोजनाओं पर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद क्षेत्र का चौमुखी विकास होगा। उन्होंने कहा कि सभी 9 परियोजनाओं पर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद राज्य में 262 किलोमीटर राजमार्ग विकसित होंगे।

27 Oct 17:45 PM

भारत-अमेरिका के बीच महत्वपूर्ण रक्षा समझौते BECA पर हस्ताक्षर, भारतीय सेना की बढ़ेगी ताकत

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रहे सैन्य गतिरोध के बीच भारत और अमेरिका ने रक्षा क्षेत्र में सहयोग को और अधिक बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण रक्षा समझौते बेसिक एक्सचेंज एंड कॉपरेशन (बेका) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत अमेरिका भारत के साथ संवेदनशील उपग्रह डाटा साझा करेगा।

27 Oct 16:45 PM

हरियाणाः बल्लभगढ़ में कॉलेज के बाहर छात्रा की गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ शहर में कॉलेज से पेपर देकर बाहर निकली एक छात्रा निकिता तोमर (21 वर्ष) की एक युवक तौसीफ ने सोमवार शाम दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी। घटना अग्रवाल कॉलेज के सामने की सड़क पर हुई, जब पेपर देने के बाद बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता बाहर निकली।

27 Oct 16:30 PM

जीरो टॉलरेंस नीति के तहत आतंकवाद पर केंद्र की बड़ी कार्रवाई, 18 व्यक्ति UAPA के तहत आतंकी घोषित

आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर सख्ती से आगे बढ़ते हुए सरकार ने 18 और व्यक्तियों को गैर कानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम 1967 के तहत आतंकवादी घोषित किया है। गृह मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि इन 18 आतंकवादियों के नाम इस अधिनियम की चौथी अनुसूची में शामिल करने का निर्णय लिया है।

27 Oct 15:20 PM