Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
भारत

कर्नाटक: चिकबल्लापुर में जिलेटिन की छड़ों में विस्फोट से 6 लोगों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

कर्नाटक के चिकबल्लापुर जिले में सोमवार देर रात जिलेटिन की छड़ों में विस्फोट के कारण 6 लोगों की मौत हो गई और 1 अन्य घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि खनन अधिकारी जब खदान से एक वैन के जरिए जिलेटिन के परिवहन की कोशिश कर रहे थे, तभी रासायनिक प्रतिक्रियाओं के कारण इनमें विस्फोट हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि शव घटनास्थल से 1000 मीटर दूर तक बिखरे हुए पाए गए।

23 Feb 11:40 AM

बिहार: कटिहार में ट्रक और एसयूवी कार की टक्कर में 6 लोगों की मौत, 3 घायल, PM मोदी जताई संवेदना

बिहार में कटिहार जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह दो वाहनों के बीच हुई टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजममार्ग संख्या 31 पर कोसी पुल के पास ट्रक और स्कॉर्पियो के बीच टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में स्कॉर्पियो में सवार 6 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

23 Feb 11:35 AM

कोरोना वैक्सीनेशन: संक्रमण की रिस्क मंजूर, वैक्सीन नामंजूर, 1.17 लाख हेल्थ वर्कर्स ने नहीं ली पहली डोज

राजस्थान में कोरोना वैक्सीनेशन को शुरू हुए एक माह से ज्यादा हो चुका है, लेकिन हेल्थ वर्कर्स में वैक्सीन लगवाकर कोरोना को हराने की जगह वैक्सीन से बीमार होने का भय व्याप्त हैं। जबकि वे संक्रमण के सर्वाधिक रिस्की जोन यानि अस्पताल में काम करते हैं। प्रदेश में 23 फीसदी यानि 1 लाख 17 हजार 210 हेल्थ वर्कर्स बार-बार बुलाने पर भी वैक्सीन लेने नहीं आए हैं।

23 Feb 10:35 AM

गुरुग्राम में फिल्मी स्टाइल में हत्या, बदमाशों ने भरे बाजार में युवक पर बरसाईं गोलियां

गुरुग्राम की फिरोज गांधी कॉलोनी में सोमवार दोपहर दिन-दिहाड़े एसयूवी कार सवार युवक को बदमाशों ने गोलियों से भून दिया। 20 से अधिक गोलियां मौके पर चलाई गईं, जिनमें करीब 10 से अधिक गोलियां मृतक को लगीं।

23 Feb 10:25 AM

हुगली में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा- बंगाल के लोग राज्य में असल परिवर्तन के लिए तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों से असल परिवर्तन के लिए भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में लाने का आह्वान करते हुए आश्वासन दिया कि पार्टी न केवल पश्चिम बंगाल की अतीत की शानदार संस्कृति को बहाल करेगी बल्कि राज्य के सर्वांगीण विकास का मार्ग भी प्रशस्त करेगी। मोदी ने चिन्सुराह के ऐतिहासिक डनलप ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के लोगों ने असल परिवर्तन के लिए अपना मन बना लिया है।

23 Feb 10:10 AM

दादरा और नगर हवेली से सांसद मोहन डेलकर का होटल में मिला शव, गुजराती में लिखा सुसाइड नोट मिला

दादरा और नगर हवेली से लोकसभा सदस्य मोहन डेलकर दक्षिण मुंबई के एक होटल में मृत पाए गए हैं। उनका शव मरीन ड्राइव पर होटल सी ग्रीन में मिला। पुलिस को उस कमरे से गुजराती में लिखा एक सुसाइड नोट भी मिला है। उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। वे 58 साल के थे।

23 Feb 10:05 AM

केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की वर्कशॉप का उद्घाटन, प्रहलाद पटेल बोले- पहाड़ की जिंदगी साधना की जिंदगी

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि पहाड़ की जिंदगी साधना की जिंदगी है। दार्जिलिंग के लोग पहाड़ पर रहते हैं, वे चुनौतियों व परेशानियों को पहचानते हैं, लेकिन हिम्मत बनाए रखना, उनके स्वभाव का सबसे बड़ा गुण है।

22 Feb 17:40 PM

वेबिनार में बोले पीएम मोदी, डिफेंस सेक्टर में 'जवान भी और नौजवान भी' के सशक्तिकरण पर देना होगा जोर

देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए निजी क्षेत्र की भागीदारी की वकालत कर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि निजी क्षेत्र को रक्षा क्षेत्र में भी दुनिया भर में भारत का परचम फहराने के लिए आगे आना होगा। मोदी ने रक्षा क्षेत्र में केंद्रीय बजट प्रावधानों के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए आयोजित वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि रक्षा क्षेत्र में कैसे आत्मनिर्भर बने इस संदर्भ में यह संवाद बहुत अहम है।

22 Feb 15:50 PM

कोयला घोटाला मामला: अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर से सीबीआई ने की 3 घंटे तक पूछताछ

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच सीबीआई ने सीधे ममता बनर्जी के परिवार पर शिकंजा कस दिया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी सोमवार को कोयला घोटाला मामले में पूछताछ करने के लिए तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर के घर पहुंचे। यहां उन्होंने करीब 3 तक मेनका से पूछताछ की।

22 Feb 15:35 PM

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने की बड़े हमले की साजिश विफल, श्रीनगर में राजमार्ग पर आईईडी बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में पंथा चौक-बारामूला राजमार्ग पर सोमवार को शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) बरामद कर बड़े हमले की साजिश विफल कर दी। तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया जिसने बैग में से आईईडी बरामद कर उसे पास के खुले मैदान में निष्क्रिय कर दिया।

22 Feb 14:20 PM