Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अन्ना हजारे की केंद्र सरकार को चेतावनी, किसानों की समस्या हल नहीं हुई तो करूंगा अनशन

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने किसानों की समस्याओं को लेकर अनशन करने की चेतावनी दी है। अन्ना ने कृषि मंत्री को भेजे पत्र में कहा कि उन्हें लिखित में आश्वासन दिया गया था, जिसे अब तक पूरा नहीं किया गया है। अब वह कहां और किस समय अनशन शुरू करेंगे, सरकार को इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

15/12/2020

UPSC-2020 की प्रारम्भिक परीक्षा टालने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, अभ्यर्थियों की याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना महामारी के कारण देर से आयोजित हो रही संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा को 4 अक्टूबर से और आगे बढ़ाने से बुधवार को इनकार कर दिया और 20 उम्मीदवारों की ओर से दायर याचिका खारिज कर दी।

30/09/2020

अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और जॉर्ज फर्नांडिस को मरणोपरांत पद्मविभूषण, कुल 141 को पद्म पुरस्कार

समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिज, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और सुषमा स्वराज (तीनों मरणोपरांत) तथा मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम सहित विभिन्न क्षेत्रों की 7 हस्तियों को इस वर्ष पद्मविभूषण से सम्मानित किया जाएगा। 16 को पद्मभूषण और 118 को पद्मश्री सम्मान के लिए चुना गया है।

26/01/2020

5 राज्यों का एग्जिट पोल: पश्चिम बंगाल में ममता को फिर सत्ता मिलने का अनुमान, असम में बीजेपी की वापसी

पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। बंगाल के साथ तमिलनाडु, असम, केरल और पुड्डुचेरी की विधानसभा चुनने के लिए पिछले दो महीने में मतदान हुआ है। इनमें से सबसे ज्यादा चर्चित बंगाल रहा है। यहां भाजपा और तृणमूल में सीधी टक्कर रही। पश्चिम बंगाल के चुनावी समर में एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं, जिसके मुताबिक कड़े मुकाबले में बीजेपी के हाथ बाजी लग सकती है।

30/04/2021

कोरोना संक्रमण से लड़ाई की ठोस रणनीति बनाने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना महामारी से देश की स्थिति अत्यंत गंभीर हो गई है और सरकार के लिए इससे निपटना कठिन हो रहा है, ऐसे में हालात को नियंत्रित करने के लिए तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए।

07/05/2021

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए 15 मई तक लॉकडाउन, जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी

बिहार में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए नीतीश सरकार ने 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा कि कैबिनेट के प्रस्ताव पर हमने आज लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है और लॉकडाउन की विस्तृत गाइडलाइन जारी करने का आदेश दिया गया है।

04/05/2021

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता नन्द कुमार बघेल को अदालत ने भेजा जेल

मुख्यमंत्री के पिता नन्द कुमार बघेल के खिलाफ उनके ब्राह्मणों के खिलाफ दिए बयान की वायरल हो रहे वीडियों का हवाला देते दर्ज हुआ था मुकदमा

07/09/2021