Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

देश की दूसरी तेजस एक्सप्रेस अहमदाबाद-मुंबई के बीच शुरू, मिलेंगी फ्लाइट जैसी सुविधाएं

अहमदाबाद-मुंबई के बीच दूसरी प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस की सेवा शुरू हो गई है। रेलमंत्री पीयूष गोयल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अहमदाबाद के कालुपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

17/01/2020

दिल्ली एयरपोर्ट पर 1.40 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो विदेशी नागरिकों से 1,76,450 डॉलर (करीब 1.40 करोड़ रुपए) की विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। वे इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा के संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके, जिसके बाद दोनों यात्रियों को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया।

07/03/2020

IIT मंडी के वैज्ञानिकों का अविष्कार, गिलास से साफ होगा गंदा पानी

आईआईटी मंडी के वैज्ञानिकों ने एक सेल्फ क्लीनिंग गिलास बनाया है, जो सूरज की किरणों से पानी को साफ कर देगा।

08/05/2019

मोदी के आशीर्वाद की जरुरत : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के चौतरफा विकास की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस काम के लिये आशीर्वाद की इच्छा जतायी है।

16/02/2020

राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया राष्ट्रीय त्रासदी, कहा- मोदी ने पूंजीपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए रची थी साजिश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में नोटबंदी लागू करने का फैसला जानबूझकर लिया था और इसके जरिए उनका मकसद अपने चंद पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाना था। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 4 साल पहले आज के ही दिन की गई नोटबंदी की घोषणा को राष्ट्रीय त्रासदी बताया।

08/11/2020

शिवसेना से खींचतान के बीच शाह से मिले फडणवीस, सरकार के गठन पर बोले- नो कमेंट्स

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और सहयोगी पार्टी शिवसेना में खींचतान चल रही है। इसके बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

04/11/2019

चीन से पलायन करने वाले विदेशी कंपनियों को उत्तर प्रदेश लाने पर काम शुरू

चीन से पलायन करने वाले उद्योगों को उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन मंत्री और औद्योगिक विकास मंत्री ने संयुक्त बैठक की। बैठक में चीन से अपना उद्यम अन्य देशों में शिफ्ट करने वाली जापान, कोरिया, अमेरिका और यूरोपियन कंपनियों को उत्तर प्रदेश में लाए जाने के पर विस्तार से चर्चा कर अफसरों को रूपरेखा तैयार करने का निर्देश दिया गया।

16/04/2020