Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

जम्मू में कोरोना से व्यक्ति की मौत

Thursday, March 26, 2020 12:30 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में जानलेवा कोरोना वायरस से गुरुवार को एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी। प्रदेश में कोरोना के कारण यह पहली मौत है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस व्यक्ति में मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी थी। सूत्रों के मुताबिक मृतक मधुमेह, उच्च रक्तचाप और मोटापे की बीमारी से पीड़ित था। वह हाल ही में दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर लौटा था। इसमें कोरोना से प्रभावित इंडोनेशिया और मलेशिया के लोगों ने भी भाग लिया था।

इससे पहले बुधवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान वृद्ध के संर्पक में आने वाले बांदीपोरा के चार लोगों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है। एक मरीज को स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। प्रदेश के प्रवक्ता रोहित कंसाल ने कहा कि 65 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस से पहली मौत। उनके संपर्क में आये चार लोगों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

 

यह भी पढ़ें:

संसद भवन में कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने कर्नाटक तथा गोवा के मुद्दों पर संसद भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ती के समक्ष प्रदर्शन किया एवं भारतीय जनता पार्टी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया।

11/07/2019

केंद्र ने किया गरीब कल्याण पैकेज का ऐलान, गरीबों, किसानों और मजदूरों को मिलेगा फायदा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस के कारण किए गए लॉकडाउन के दौरान 1.7 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की है।

26/03/2020

कुछ असामाजिक तत्व रात 9 बजे के बाद लोगों को बाहर आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं: स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने जनता कर्फ्यू के दौरान ट्वीट कर कहा कि कुछ असामाजिक तत्व गलत सूचना फैला रहे हैं कि आज के जनता कर्फ्यू के समाप्त होने के बाद घातक वायरस खत्म हो जाएगा। वे रात 9 बजे के बाद लोगों को बाहर आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। यह जनता को भ्रमित करने का प्रयास है।

23/03/2020

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी ढेर, जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू के बाहरी इलाके नागरोटा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बान टोल के पास आतंकवादियों ने सीआरपीएएफ के शिविर पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया।

31/01/2020

कोविंद, कैप्टन अमरिंदर और अशोक गहलोत ने गुरूद्वारा बेर साहिब के किए दर्शन

सिख धर्म के पहले गुरु गुरु नानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाश पर्व देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है।

12/11/2019

आने वाले महीनों में विश्व के टॉप पांचवें स्थान पर आएगा भारत-राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि कुछ ही महीनों में भारत दुनिया के टॉप दस देशों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर होगा।

22/04/2019

दीपिका का जेएनयू जाना उनका लोकतांत्रिक अधिकार: प्रकाश जावड़ेकर

फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में जाने को लेकर उठे विवाद के बीच सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में जाना अभिनेत्री का लोकतांत्रिक अधिकार है। जावड़ेकर ने कहा कि देश में कहीं भी हिंसा हो, उसकी भर्त्सना होनी चाहिए।

08/01/2020