Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
भारत

राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान दोषी, फिर कश्मीरियों को दंड क्यों: उमर

Thursday, May 28, 2020 15:40 PM
उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल नहीं किए जाने के लिए सरकार पर हमला करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सवाल उठाया कि जब केंद्र सरकार आतंकवाद और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान पर दोष मढ़ता है तो यहां के लोगों को क्यों दंडित किया जा रहा है। अब्दुल्ला ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कहा कि केंद्र इन सबके लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराता है। ऐसे में उन हालातों के लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को क्यों दंडित किया जा रहा है जो हमारे नियंत्रण से बाहर है और जिनके लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कृत्य कश्मीर के लोगों के नियंत्रण से बाहर हैं। इसके बावजूद यहां के लोगों को दंड दिया जा रहा है। यहां लोकतंत्र नहीं है, ना ही जमीनी स्तर पर कोई बड़ी आर्थिक एवं विकासपरक गतिविधियां है और जम्मू कश्मीर प्रशासन ने राज्य में बिगड़ती सुरक्षा व्यवस्था को भी स्वीकारा है। दस महीने का रिपोर्ट कार्ड भी असरदार नहीं है।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली में बढ़ सकती है सर्दी

दिल्ली तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सर्दी और बढ़ सकती है। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह कोहरा छाया रहा, जिसके कारण दृश्यता काफी कम थी।

02/01/2021

PM मोदी की 'मन की बात' के लिए देशवासियों के सुझाव आमंत्रित, 30 अगस्त को प्रसारित होगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर माह प्रसारित किए जाने वाले अपने कार्यक्रम 'मन की बात' में शामिल करने के लिए मंगलवार को देशवासियों के सुझाव आमंत्रित किए। अगस्त में यह कार्यक्रम 30 तारीख को आकाशवाणी से प्रसारित किया जाएगा।

18/08/2020

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें, आपसी सदभाव बनाए रखें: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला दे दिया है और अब देशवासियों को इसका सम्मान करते हुए परस्पर सौहार्द और सछ्वाव बनाए रखकर अपनी समृद्ध परंपरा का निर्वहन करना है।

09/11/2019

भारत में जनवरी तक मिल सकती है कोरोना वैक्सीन को आपात मंजूरी, अंतिम चरण में ट्रायल: गुलेरिया

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का कहना है कि भारत में अब हमारे पास ऐसे टीके हैं, जिनका परीक्षण अंतिम चरण में है। उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक या अगले महीने की शुरुआत में हमें भारतीय नियामक अधिकारियों से टीके के आपातकालीन उपयोग की मंजूरी मिल जाएगी।

04/12/2020

राज्यसभा में पीएम मोदी का तंज, 'आंदोलनजीवी' लोगों से बचे देश, ये आंदोलन के बिना नहीं जी सकते

किसान आंदोलन के चलते देश और दुनिया में सरकार की आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि लोगों को गुमराह करने वाली ताकतों को पहचानने तथा इनसे बचने की जरूरत है।

08/02/2021

मेरठ में अस्पताल ने मुसलमानों को बिना कोरोना टेस्ट भर्ती नहीं करने का छपवाया विज्ञापन, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के एक कैंसर अस्पताल के अखबार में छपे विज्ञापन पर विवाद खड़ा हो गया है। हालांकि, मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने संबंधित अस्पताल के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार अल्पसंख्यक समुदाय पर आपत्तिजनक इस विज्ञापन से इलाके में हालात खराब हो सकते हैं।

20/04/2020

सर्वना भवन के संस्थापक पी राजगोपाल की मौत, 'डोसा किंग' के नाम से थे मशहूर

दक्षिण भारतीय व्यंजनों के रेस्तरां सर्वना भवन के संस्थापक एवं हत्या के एक मामले में उम्र कैद के सजायाफ्ता पी राजगोपाल का दिल का दौरा पडऩे से चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया।

18/07/2019