Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

चीन बॉर्डर पर हिंसक झड़प, भारतीय सेना का 1 अधिकारी और 2 जवान शहीद

Tuesday, June 16, 2020 13:35 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारत और चीन सीमा पर पूर्वी लद्दाख में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से चले आ रहे गतिरोध के बीच सोमवार रात दोनों देशों के सैनिकों के बीच पेगांग झील क्षेत्र में हिंसक झड़प हुई, जिसमें सेना के एक अधिकारी और 2 जवान शहीद हो गये।

सेना ने जारी एक वक्तव्य में कहा है कि दोनों सेनाओं के जवानों के अपनी-अपनी जगहों से पीछे हटने की प्रक्रिया के तहत यह झड़प सोमवार रात पेगांग झील क्षेत्र में हुई, जिसमें सेना के एक अधिकारी और 2 जवान शहीद हो गये।

 

यह भी पढ़ें:

सिद्धू ने पाकिस्तान जाने की मांगी अनुमति

पंजाब में कांग्रेस के विधायक एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर साहिब गलियारा के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार से अनुमति मांगी है।

03/11/2019

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और मंत्री आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

22/02/2020

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार हुई कम, एम्स सहित कई अस्पतालों में खाली हुए सैकड़ों कोविड बेड

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब कुछ नियंत्रण आती दिख रही है। एक ओर जहां प्रतिदिन आने वाले संक्रमण के मामलों की रफ्तार कम हुई है, तो दूसरी ओर मृत्यु दर भी कम हो गई है। दिल्ली में सोमवार को केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में सैकड़ों कोविड बेड्स खाली हो गए हैं।

27/07/2020

'वन नेशन वन एजुकेशन बोर्ड' पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- सरकार के सामने रखे मांग

सुप्रीम कोर्ट ने पूरे देश में 6 से 14 वर्ष की उम्र के बच्चों के लिए समान शिक्षा प्रणाली लागू करने को लेकर 'एक राष्ट्र एक शिक्षा बोर्ड' गठित करने के निर्देश देने संबंधी याचिका की सुनवाई से शुक्रवार को इनकार कर दिया। कोर्ट ने जनहित याचिका यह कहते हुए ठुकरा दी कि यह नीतिगत मामला है और वह इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकती।

17/07/2020

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दिशा में बड़ा कदम, 101 तरह के उपकरणों के आयात पर रोक

आत्मनिर्भर भारत के लिए आत्मनिर्भर सेना बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए रक्षा मंत्रालय ने सशस्त्र सेनाओं के उपयोग के 101 हथियारों, उपकरणों एवं साजोसामान के आयात पर रोक लगाने का फैसला किया है और कहा है कि इन सामानों की आपूर्ति स्वदेशी कारखानों से ही की जाएगी।

09/08/2020

पहले गुड़िया के पैर में बांधी पट्‌टी, फिर बच्ची ने करवाया प्लास्टर

लोक नायक अस्पताल में एक ग्यारह महीने की बच्ची जिक्रा का तेरह दिनों से इलाज चल रहा है। इस बच्ची के पैर में फ्रैक्चर हुआ है।

31/08/2019

कूच बिहार में बोले अमित शाह, चुनाव खत्म होते-होते ममता बनर्जी भी बोलेंगी 'जय श्री राम'

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में भाजपा 200 से अधिक सीटें जीतेगी। शाह ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा को जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

11/02/2021