Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
भारत

ओडिशा: PM मोदी ने किया भद्रक और बालेश्वर का हवाई सर्वेक्षण, यास तूफान से तबाही का लिया जायजा

Friday, May 28, 2021 14:05 PM
पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर ली जानकारी।

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान यास से प्रभावित इलाकों में हुई क्षति का आकलन, प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण तथा स्थिति की समीक्षा करने शुक्रवार को सुबह बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचे। मोदी की हवाई अड्डे पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और प्रताप सारंगी, मुख्य सचिव एस सी महापात्र, पुलिस महानिदेशक अभय तथा विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने अगुवानी की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने चक्रवात से नुकसान के बारे में ओडिशा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तार से जानकारी ली। नुकसान की समीक्षा करने के बाद प्रधानमंत्री ने भद्रक, बालेश्वर जिले के हवाई सर्वेक्षण किया। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर ही समीक्षा बैठक की।

बता दें कि चक्रवात यास के कारण भद्रक एवं बालेश्वर जिला विशेष रूप से प्रभावित हुआ है। इन जिलों में बड़े-बड़े पेड़ उखड़ जाने के साथ बिजली के खम्भे उखड़ गए हैं। इतना ही नहीं चक्रवात का प्रकोप कम होने के बाद इन दोनों जिलों में बाढ़ की स्थिति भी गंभीर हो गई हई है। खासकर निचले इलाकों में लोग पानी के घेरे में आ गए हैं, जिन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। भद्रक में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नए ट्रैफिक एक्ट की देशभर में चर्चा, 1 लाख रुपये से अधिक का कटा ट्रक का चालान

नया मोटर व्हीइकल एक्ट लागू होते ही चालान काफी चर्चा में आ गया है। दरअसल, सख्त कानून के कारण ट्रैफिक उल्लंघन पर भारी जुर्माना भरना पड़ रहा है। राजस्थान के एक ट्रक मालिक को 1.40 लाख रुपए का जुर्माना भरना पड़ा है।

11/09/2019

चरणजीत चन्नी लेंगे पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित चन्नी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे

20/09/2021

मोदी के उपहारों की होगी नीलामी, गंगा के संरक्षण में लगेगी धनराशि

पीएम नरेंद्र मोदी के देशभर से 2700 से अधिक उपहारों मिले है, जिनकी 14 सितंबर से नीलामी की जाएगी। इससे मिलने वाली धनराशि का इस्तेमाल गंगा के संरक्षण और नदी को नवजीवन देने के लिए किया जाएगा।

12/09/2019

दिल्ली के जाकिर नगर में आग से 6 की मौत, 10 झुलसे

देश की राजधानी में जाकिर नगर में एक मकान में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

06/08/2019

पीएम मोदी बोले- स्वास्थ्य संकट के समय वैक्सीन के जरिए मानवता की सेवा कर रहा भारत, बना वैश्विक ब्रांड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेटिव स्कीम पर आयोजित वेबिनार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मानती है कि हर चीज़ में सरकार का दखल समाधान के बजाय समस्याएं ज्यादा पैदा करता है। इसलिए हम सेल्फ-रेगुलेशन, सेल्फ-अटेस्टिंग,सेल्फ-सर्टिफिकेशन पर जोर दे रहे हैं।

05/03/2021

बीसलपुर में जल संकट, सभी शहरों में होगी कटौती

बीसलपुर बांध में दिन प्रतिदिन पानी की स्तर तेजी से गिरता जा रहा है। ऐसे में अब स्थिति विकट बनती नजर आ रही है।

07/05/2019

वेदांता समूह को झटका, तूतूकुड़ी में स्टरलाइट प्लांट को फिर से खोलने की याचिका निरस्त

मद्रास हाईकोर्ट ने वेदांता लिमिटेड की तमिलनाडु के तूतूकुड़ी में कॉपर स्मेल्टर संयंत्र को फिर से खोलने की याचिका मंगलवार को निरस्त कर दी। इसके अलावा कोर्ट ने वेदांता समूह की उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करने तक आदेश के क्रियान्वय को रोकने का आग्रह किया था।

18/08/2020