Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
भारत

निर्भया केस : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की दोषी विनय शर्मा की दया याचिका

Saturday, February 01, 2020 15:10 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को निर्भया के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा की दया याचिका खारिज कर दी। राष्ट्रपति की दया याचिका पर अस्वीकृति दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा सभी दोषियों की फांसी की सजा पर रोक लगाने के एक दिन बाद आई है।

बता दें कि निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के आरोपी मुकेश कुमार सिंह, पवन गुप्ता, अक्षय सिंह ठाकुर और विनय शर्मा को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी देने की तारीख तय की गई थी। इसको लेकर पवन और अक्षय के वकील एपी सिंह ने दलील दी कि उनके काननी विकल्प अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुए है और ऐसे में उन्हें फांसी नहीं दी जा सकती है, जिसके बाद कोर्ट ने अगले आदेश तक दोषियों की फांसी पर रोक लगा दी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

TRP स्कैमः SC का रिपब्लिक टीवी की याचिका पर सुनवाई से इनकार, पहले हाईकोर्ट जाने की दी सलाह

सुप्रीम कोर्ट ने टीआरपी घोटाले में मुंबई पुलिस की ओर से जारी समन आदेश के खिलाफ रिपब्लिक टीवी की याचिका पर सुनवाई से गुरुवार को इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचुड़ की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने याचिकाकर्ता को बॉम्बे हाईकोर्ट जाने को कहा। उसके बाद याचिकाकर्ता ने याचिका वापस ले ली।

15/10/2020

शाहीन बाग मामला: कोरोना के मद्देनजर धरना हटाने की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के मद्देनजर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन को हटाने के लिए एक अर्जी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई है। याचिकाकर्ता ने देश के किसी भी हिस्से में हो रहे इस तरह के धरना-प्रदर्शन को खत्म करने के निर्देश देने का भी अनुरोध किया है।

16/03/2020

मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई का विरोध, पुलिस हिरासत में प्रियंका चतुर्वेदी

बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा मुंबई की आरे कॉलोनी को जंगल घोषित करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज करने के बाद शुक्रवार देर रात आरे कॉलोनी में पेड़ काटने का काम भी शुरू हो गया, जिसके विरोध में कई प्रदर्शनकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने जमकर नारेबाजी की।

05/10/2019

BSNL को पैकेज देने पर विचार कर रही है सरकार: रविशंकर प्रसाद

सरकार भारत संचार निगम लिमिटेड की आर्थिक स्थिति को सु²ढ करने को लेकर एक पैकेज देने पर विचार कर रही है।

04/07/2019

स्टालिन ने की तमिलनाडु में लॉकडाउन की घोषणा

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के कारण इसके प्रसार को रोकने के लिए 10 से 24 मई के तक कुछ छूटों के साथ पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

08/05/2021

देश के कई राज्यों में बाढ़ के हालात

देश के कई राज्यों में बारिश से बाढ़ के हालत बन गए है। असम में फसल पानी में डूबी हुई है। 53 रिलीफ़ कैंप खोले गए हैं और 18 हज़ार से ज़्यादा लोगों को राहत कैंप में रखा गया है।

12/07/2019

कर्नाटक उपचुनाव : भाजपा की दो लिस्ट जारी, 13 बागी विधायकों को बनाया उम्मीदवार

कर्नाटक में कांग्रेस एवं जनता दल सेकुलर के 17 बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा उपचुनाव लड़ने की इजाजत मिलने के अगले दिन भाजपा ने इनमें से 13 पूर्व विधायकों को उनकी सीटों के उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

14/11/2019