Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
भारत

नया जम्मू-कश्मीर, नया आदेश: देशद्रोहियों और पत्थरबाजों को ना पासपोर्ट मिलेगा और ना सरकारी नौकरी

Monday, August 02, 2021 10:35 AM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में आतंकवाद की कमर टूट चुकी है। अलगाववाद के दिन लद चुके हैं। लेकिन देश विरोधी तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अब ऐसे देशद्रोहियों और पत्थरबाजों की खैर नहीं है। देश के खिलाफ षड्यंत्र रचने वालों पर नकेल कसने के लिए एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि देश के खिलाफ नारेबाजी और पत्थरबाजी करने वालों को सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं ऐसे लोग पासपोर्ट सेवा का भी लाभ नहीं उठा सकेंगे। सीआईडी ने सभी इकाइयों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

स्थानीय थाना सीसीटीवी, वीडियो और ऑडियो को खंगाले
आपराधिक जांच विभाग, विशेष शाखा-कश्मीर की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि सभी क्षेत्रीय इकाइयों को निर्देशित किया जाता है कि पासपोर्ट सेवा या अन्य किसी सेवा से संबंधित सत्यापन के दौरान कानून और व्यवस्था, पथराव के मामलों और अन्य अपराधों में संलिप्तता को विशेष रूप से देखा जाए। स्थानीय पुलिस थाने के रिकॉर्ड से इसकी पुष्टि होनी चाहिए। डिजिटल साक्ष्य जैसे सीसीटीवी फुटेज, फोटो, वीडियो और ऑडियो पुलिस के रिकॉर्ड में उपलब्ध क्लिप, क्वाडकॉप्टर इमेज को भी खंगाल जाए। ऐसे किसी भी मामले में शामिल होने पर स्वीकृत देने से इनकार किया जाना चाहिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा दांव, अवैध कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला

दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा सियासी दांव चला है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दिल्ली की अवैध कॉलोनियां को नियमित करने का फैसला लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को रेग्युलराइज करने के विधेयक को मंजूरी दे दी गई।

21/11/2019

बाढ़ से महाराष्ट्र बेहाल: भारी बारिश के कारण कई जिलों में हाहाकार, बारिश जनित घटनाओं में 136 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में बारिश जनित घटनाओं में मृतकों की संख्या शनिवार को बढ़कर 136 हो गई है। राज्य में पिछले दो दिनों के दौरान अत्यधिक बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन की घटनाएं हुईं, जिनमें कई लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी। पूरे राज्य में आज भी भारी बारिश हो रही है।

24/07/2021

निसान ने की धमाकेदार ऑफर रेड वीकेंड्स की घोषणा

निसान इंडिया ने रेड वीकेंड्स की घोषणा की है। निसान और डैटसन मॉडल पर आकर्षक आॅफर पेश किए है।

07/12/2019

तिरुमला पहुंचे मुख्य न्यायाधीश बोबड़े

देश के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े भगवान बालाजी के दर्शन के लिए शनिवार को यहां पहुंचे।

24/11/2019

कुलभूषण जाधव पर आज होगा फैसला, देशभर में मांगी जा रही दुआएं

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी जेल में बंद भारतीय नौसेना पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव पर अपना बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाएगा।

17/07/2019

लोकसभा की कार्यवाही कर दी गई स्थगित

लोकसभा में कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने किसानों की समस्या तथा महंगाई के मुद्दे पर हंगामा किया।

10/03/2021

दिल्ली में दर्ज किए गए भूकंप के झटके

कम तीव्रता वाले भूकंप के झटके दिल्ली में दर्ज किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.1 मापी गयी। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप का केन्द्र नयी दिल्ली के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में 28.67 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 77.14 डिग्री पूर्वी देशांतर पर भूमि में सात किलोमीटर नीचे था।

20/06/2021