Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
भारत

पाकिस्तान की ना'पाक' साजिश नाकाम, छह आतंकी गिरफ्तार : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली सफलता

Wednesday, September 15, 2021 10:00 AM
ना'पाक' आतंकी पुलिस की गिरफ्त में।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। स्पेशल सेल ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें से दो पाक से प्रशिक्षित दो आतंकवादी भी हैं। यह आतंकी मॉड्यूल देशभर में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रच रहा था। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल ने ऑपरेशन में विस्फोटक और हथियार बरामद किए हैं। ये गिरफ्तारियां दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से हुई हैं। दिल्ली पुलिस एक महीने से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी। स्लीपर सेल का इस्तेमाल कर ये आतंकी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल तकरीबन एक महीने से इसके लिए आॅपरेशनल चला रही थी। इनके पास से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं।


एक को ट्रेन में कोटा रेलवे स्टेशन से किया गिरफ्तार
कोटा। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक आतंकी को कोटा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। आतंकी जान मोहम्मद उर्फ मोहम्मद शेख गोल्डन टेम्पल मेल ट्रेन से मुंबई से दिल्ली जा रहा था। मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे ज्यों ही गोल्डन टेंपल मेल कोटा पहुंची। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे स्टेशन पर ही दबोच लिया। मोहम्मद शेख मुंबई से आ रहा था।

दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में कर रहे थे रेकी
पुलिस के अनुसार, ये दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में घूमकर रेकी कर रहे थे। पुलिस ने मिले इनपुट के आधार पर इनको गिरफ्तार किया है। अब पुलिस इनको रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पूछताछ के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि आखिरकार ये आतंकी किस मकसद के साथ यहां आए थे और इनका असली इरादा और निशाना क्या था।


कई राज्यों में फैले थे
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि ये आतंकी कई राज्यों में फैले थे और ये त्योहारी सीजन में आतंक का नापाक खेल खेलना चाहते थे। इनके पास से आईडी बरामद की है। दिल्ली पुलिस ने अदालत से 14 दिन की रिमांड मांगी है जिससे इनसे पूछताछ कर इनके प्लान को जाना जा सके।


मस्कट से पाकिस्तान ले जाकर दी गई हथियारों की ट्रेनिंग
दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने बताया कि हमारे पास 10 टेक्निकल इनपुट थे। सबसे पहले महाराष्टÑ से एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया। दो आदमी दिल्ली में अरेस्ट हुए। इसके बाद उत्तर प्रदेश से 3 लोग अरेस्ट किए गए। इनमें से 2 आतंकी अप्रैल में मस्कट गए थे। उन्हें मस्कट से बाई शिप पाकिस्तान ले जाया गया। वहां फार्म हाउस में रखकर विस्फोटक बनाने और एके-47 चलाने की 15 दिन की ट्रेनिंग दी गई।


दाऊद का भाई कर रहा था ऑपरेट
बॉर्डर पार से दो अलग-अलग टीम  बनाई गई थी। पहली टीम को दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम ऑपरेट कर रहा था। वह इस ऑपरेशन के लिए फंड मुहैया करवा रहा था। जबकि दूसरी टीम का काम मेजर सिटी की जगह को चिन्हित करना था, जहां विस्फोट किया जा सके। इनमें नवरात्र एवं दिवाली के आसपास ब्लास्ट करने की साजिश थी।  विस्फोट को भीड़ वाली जगह पर किया जाना था जबकि हथियार से कई बड़े लोगों की हत्या करने की साजिश भी थी।  दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र आदि के स्थान इनके टारगेट पर थे। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 56 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, एक्टिव केस बढ़कर हुए 5.40 लाख के पार

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़त जा रही है। पिछले 6 दिन से इसके संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि दो दिनों के मुकाबले पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है और ये 60 हजार से नीचे गिरकर 56 हजार पर आ गए।

30/03/2021

एंटी-माइक्रोबियल नैनो-कोटिंग सिस्टम से और कारगर बनेंगे फेस मास्क और पीपीई किट

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खतरे का कम करने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रुड़की के शोधकर्ताओं की एक टीम ने फेस मास्क और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण किट के लिए एक नैनो-कोटिंग सिस्टम विकसित किया है।

03/06/2020

निर्भया मामले के दोषियों से पूछी उनकी आखिरी इच्छा

निर्भया मामले के चारों दोषियों से उनकी आखिरी इच्छा पूछी है। जेल प्रशासन ने उन्हें नोटिस दिया है। वह फांसी से पहले किससे मुलाकात करना चाहते हैं।

23/01/2020

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर कड़ी निगरानी और त्वरित कार्रवाई की जरूरत: रक्षा मंत्रालय

रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि चीन द्वारा 'एकतरफा' अतिक्रमण के कारण पूर्वी लद्दाख में स्थिति 'संवेदनशील' बनी हुई है और वहां कड़ी निगरानी तथा बदली स्थिति के अनुरूप तुरंत कार्रवाई किए जाने की जरूरत है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि इस तरह की स्थिति लंबे समय तक बनी रह सकती है।

06/08/2020

किसानों ने कई टोल प्लाजा कराए फ्री

नए कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए आंदोलन कर रहे किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए है। दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसानों ने आंदोलन को तेज कर दिया है।

12/12/2020

रेप के आरोपी को सऊदी अरब से भारत लेकर आई महिला आईपीएस

केरल में कोल्लम पुलिस कमिश्नर मेरिन जोसेफ ने बच्ची के रेप के आरोपी को सऊदी अरब से गिरफ्तार कर लाई है।

18/07/2019

टॉयकैथॉन-2021: PM मोदी बोले- भारत के चिंतन और मानव कल्याण की अवधारणा वाले गेम बनाएं युवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टॉयकैथॉन-2021 के प्रतिभागियों से बात की। इस दौरान प्रतिभागियों ने प्रधानमंत्री को अपने-अपने गेम्स के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने भी उनको गेम को और बेहतर करने के लिए सुझाव दिए।

24/06/2021