Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
भारत

सुब्रमण्यम स्वामी जाएंगे अदालत लेकिन क्यों... जानने के लिए देखे खबर

Tuesday, September 14, 2021 18:50 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली।  भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को बेचने के लिए चल रही बोली प्रक्रिया में धांधली होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह इसके खिलाफ अदालत जाएंगे। स्वामी ने बताया कि एयरलाइन के लिए वित्तीय बोलियां जमा करने की अंतिम तारीख (15 सितंबर) से कुछ ही दिन पहले बोली प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की। सरकार ने भारी आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया में 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए पिछले साल अभिरुचि पत्र (EOI) आमंत्रित किये थे।


बताया जा रहा है कि टाटा समूह, स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह के साथ दो बोलीदाताओं में से एक है हालांकि इसकी न तो कभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है और न ही उसकी भागीदारी से इनकार किया गया है। सरकार ने भी एयर इंडिया के लिए योग्य बोलीदाताओं पर चुप्पी साध रखी है और सख्त गोपनीयता बनाये रखी है।


 स्वामी ने कहा कि यह बोली पहले से ही अवैध है। न्यूनतम आवश्यकता दो बोलीदाताओं की है और स्पाइसजेट वास्तव में एक बोलीदाता नहीं है, लिहाजा यह एक धांधली है। स्पाइसजेट बहुत बड़ी वित्तीय समस्या से घिरा हुआ है। वह किसी अन्य एयरलाइन को चलाने की स्थिति में नहीं है, यहां तक ​​कि एयर इंडिया के साथ विलय वाली एयरलाइन भी नहीं। ऐसे में, इस बोली प्रक्रिया का कोई आधार ही नहीं है।


उन्होंने कहा कि टाटा योग्य नहीं हैं। वे पहले से ही एयर एशिया (इंडिया) मामले में संकट में हैं और उस पर एक अदालती मामला भी चल रहा है। मैं इसे पहले ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय को लिखित रूप में बता चुका हूं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में ‘निश्चित रूप से’ अदालत जाएंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मिल गई कोरोना की एक और दवा, जायडस कैडिला ने इस्तेमाल के लिए डीसीजीआई से मांगी मंजूरी

फार्मास्युटिकल कंपनी जायडस कैडिला ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए हेपेटाइटिस की दवा पेगीलेटेड इंटरफेरॉन अल्फा-2बी के इस्तेमाल के लिए घरेलू दवा नियामक ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) से मंजूरी मांगी है। कंपनी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इस दवा के क्लीनिकल ट्रायल के तीसरे चरण में कोरोना के इलाज लेकर उत्साहजनक नतीजे मिले हैं।

05/04/2021

सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र सरकार को दी चेतावनी

आंध्र प्रदेश की सरकार ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द नहीं की है। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है।

24/06/2021

कानपुर एनकाउंटर: पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार

यूपी के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। उस महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया है।

09/07/2020

राहुल गांधी का अमेठी में नामांकन वैध, रिटर्निंग अधिकारी ने दी क्लीनचिट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अमेठी में नामांकन वैध पाया गया है। अमेठी के रिटर्निंग अधिकारी ने जांच में राहुल के नामांकन को सही

22/04/2019

मोटर व्हीकल संशोधन कानून पर संयुक्त समिति से लिए गए थे सुझाव : गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि पेट्रोल-डीजल के वाहनों को प्रतिबंधित करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है।

05/09/2019

दिल्ली में खुला 'ऑक्सीजन कैफे', 299 रुपए में 15 मिनट ले सकते हैं ऑक्सीजन

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण से लोगों को सांस लेने में तकलीफ, गले में खराब और आंखों में जलन की समस्या हो रही है।

16/11/2019

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 8 लाख 71 हजार, 24 घंटे में आए 12923 नए मरीज

देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगातार 5 दिन तक 100 से कम रहने के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान फिर बढ़कर 108 पर पहुंच गई, वहीं सक्रिय मामले भी 1 हजार से अधिक बढ़ गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 12,923 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 8 लाख 71 हजार 294 हो गया है।

11/02/2021