Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

सुरंग में फंसे लोगों को निकालने का किया जा रहा है कार्य

Wednesday, February 10, 2021 18:05 PM
एनडीआरएफ सुरंग में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

तपोवन। उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से हुई त्रासदी के कारण सुरंग में लोग फंस गए थे। उन्हें निकालने का कार्य किया जा रहा है। आटीबीपी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ सुरंग में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

इस त्रासदी के बाद से 175 लोग लापता है। सुरंग से जेसीबी की मशीनें मलबा हटाने का कार्य कर रही है। इसके बाद ही राहतकर्मी सुरंग में फंसे लोगों को निकाल सकेंगे।
 

यह भी पढ़ें:

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्कॉर्पियो और ट्रैक्टर की टक्कर में 12 की मौत, 3 घायल

बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र के सरमसपुर हेल्थ केयर के पास शनिवार को सुबह स्कॉर्पियो और ट्रैक्टर के बीच हुई टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। सभी मृतक बक्सर जिले में हर घर नल का जल योजना के तहत पाइपलाइन बिछाने का कार्य करते थे और होली पर्व मनाने के लिए घर लौट रहे थे।

07/03/2020

कोविंद, कैप्टन अमरिंदर और अशोक गहलोत ने गुरूद्वारा बेर साहिब के किए दर्शन

सिख धर्म के पहले गुरु गुरु नानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाश पर्व देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है।

12/11/2019

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत कई नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निवास पर जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

01/09/2020

जानिए देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन 'तेजस एक्सप्रेस' में मिलने वाली बेहद खास सुविधाएं

देश को तेजस एक्‍सप्रेस के रूप में पहली कॉरपोरेट ट्रेन मिल गई है। लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन में बेहद खास सुविधाएं हैं। तेजस एक्‍सप्रेस में यात्रियों को सीट के ऊपर फ्लैश लाइट, ऑटोमेटिक डोर, अटेंडेंट बटन, गैंगवे पर हाई डेफिनेशन कैमरे जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

05/10/2019

PM मोदी ने स्ट्रीट वेंडर्स से की बात, कहा- गरीबों के हित में 6 सालों में जो काम हुए, वे पहले कभी नहीं हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों और वंचितों के हित में कार्य करने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए आज कहा कि देश में पिछले 6 सालों के दौरान गरीबों के हित में जितने व्यवस्थित ढंग से कार्य हुए हैं, वे पहले कभी नहीं हुए। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की सभी योजनाएं इस तरह से एक दूसरे को संबद्ध कर बनाई गई है।

09/09/2020

गुजरात में सड़क हादसा, बस पलटने से 21 लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल

पुलिस-प्रशासन की टीमें राहत बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बस में करीब 70 लोग सवार थे।

30/09/2019

चमोली आपदा: NTPC टनल में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू जारी, अब तक 54 लोगों की मौत

उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमण स्थित रैणी गांव में ग्लेशियर का बड़ा हिस्सा टूटने से आए सैलाब में लापता लोगों की तलाश जारी है। यहां तपोवन इलाके में एनटीपीसी टनल में 30 से ज्यादा मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। ऐसे में उनको बचाने के लिए पिछले 9 दिन से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, लेकिन सुरंग में मलबा भरा होने से रेस्क्यू की रफ्तार धीमी है।

15/02/2021