Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
भारत

दिल्ली हिंसा पर शरद पवार का मोदी सरकार पर हमला, बोले- चुनाव नहीं जीत सके तो समाज को बांटने की कोशिश

Monday, March 02, 2020 09:25 AM
कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए शरद पवार।

मुम्बई। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद विपक्ष भाजपा समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को लगातार निशाने पर ले रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ बीजेपी दिल्ली में विधानसभा चुनाव हारने के बाद विभाजनकारी राजनीति कर रही है। पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान उनके भाषणों के लिए निशाना साधा। पवार ने कहा कि संविधान के अनुसार जनप्रतिनिधि और सत्तारूढ़ दल दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए जिम्मेदार नहीं है। यह जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है, इसलिए दिल्ली में जो कुछ हो रहा है उसकी 100 फीसदी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है, क्योंकि कानून व्यवस्था के लिए वही जिम्मेदार है।

पवार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली जल रही है। केंद्र में शासन कर रही पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकी तो सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को बांट दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्रियों के चुनाव प्रचार का लक्ष्य समाज में दरार पैदा करना तथा धार्मिक भावनाओं को आहत करना था। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री सभी धर्मों का, लोगों का और राज्यों का होता है। वह पूरे देश का होता है। ऐसे पद पर आसीन व्यक्ति का धार्मिक भेदभाव करने वाली बयानबाजी करना चिंताजनक बात है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह एवं अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी ऐसे ही बयान दिए थे। पवार ने कहा कि अपनी शक्ति का इस्तेमाल लोगों की सुरक्षा एवं संरक्षा सुनिश्चित करने में करने की बजाए भाजपा के कुछ मंत्री 'गोली मारो...' जैसे बयान दे रहे हैं और समाज के एक वर्ग को भयभीत करने का प्रयास कर रहे हैं, जो बेहद निदंनीय है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोदी ने डिजिटल इंडिया को आत्मनिर्भर भारत का संकल्प दिया करार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया को आत्मनिर्भर भारत का संकल्प तथा साधन करार दिया। मोदी ने कहा कि इससे लोगों के जीवन में बदलाव आया है।

01/07/2021

शोपियां में आतंकवादी हमला, नेशनल कॉन्फ्रेंस कार्यकर्ता घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार देर रात आतंकवादियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक कार्यकर्ता पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

14/05/2019

भारतीय सेना ने LAC पर यथास्थिति बदलने का प्रयास किया नाकाम, 29-30 अगस्त की रात चीन ने की थी घुसपैठ की कोशिश

चीनी सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए दोनों देशों के बीच बनी सहमति का उल्लंघन कर यथास्थिति को बदलने की कोशिश की है, जिसका भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया और विफल कर दिया है।

01/09/2020

जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बना तो देश में हो सकते हैं गृह युद्ध के हालात : गिरिराज सिंह

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की महिला कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर इंडिया गेट से जंतर मंतर तक पैदल मार्च निकाला। इस दौरान गिरिराज सिंह ने इसमें हिस्सा लेने वालों को संबोधित करते हुए कहा कि आबादी का बढ़ना एक विस्फोट की तरह है। देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बना तो गृहयुद्ध जैसे हालात हो सकते हैं।

28/11/2019

उत्तर प्रदेश: कानपुर एनकाउंटर केस का एक और आरोपी गिरफ्तार, विकास के घर से मिली AK-47

उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में 2-3 जुलाई की रात बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की वारदात में शामिल 50 हजार रुपए के एक और आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर पुलिस से लूटी गई AK-47 समेत अन्य हथियार एवं कारतूस बरामद किए।

14/07/2020

महाराष्ट्र में अबतक 1206 पुलिसकर्मी आए कोरोना संक्रमण की चपेट में, 11 की मौत

कोरोना योद्धा महाराष्ट्र पुलिस के लिये वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पुलिस बल में 1206 संक्रमित है। 11 की मृत्यु हो चुकी है।

17/05/2020

स्वराज कौशल और बांसुरी ने सलामी देकर सुषमा स्वराज को दी अश्रुपूर्ण विदाई

पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनकी बेटी बांसुरी ने पारंपरिक विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार की क्रियाओं को संपन्न किया।

07/08/2019