Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
भारत

ड्रग्स मामला: 18 जनवरी तक एनसीबी की कस्टडी में भेजे गए नवाब मलिक के दामाद समीर खान

Thursday, January 14, 2021 13:35 PM
समीर खान को एनसीबी की कस्टडी में भेजा।

मुंबई। ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को मेडिकल जांच केलिए अस्पताल लेकर पहुंची और फिर कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया। एनसीबी को 18 जनवरी तक समीर खान की कस्टडी मिली है। उधर एनसीबी ने सुबह मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी की है। इस दौरान एक पांच सितारा होटल से एक विदेशी नागरिक को हिरासत में लिया है। एनसीबी ने जैसे ही विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया उसने पाउडर जैसे पदार्थ को निगल लिया। एनसीबी अधिकारियों को शक है कि यह कोकीन हो सकता है। एनसीबी ने यह छापेमारी ड्रग पेडलर करन सजनानी की निशानदेही पर की।

इससे पहले एनसीबी ने लंबी पूछताछ के बाद बुधवार को समीर खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। करन सजनानी से पूछताछ के बाद ही एनसीबी ने समीर खान को पूछताछ के लिए बुलाया था। समीर खान से पूछताछ के बाद एनसीबी ने उत्तर प्रदेश में भी छापेमारी की, वहां पर भी समीर के ड्रग लिंक को तलाशा जा रहा है। आपको बता दें कि समीर खान पर ड्रग पेडलर करन सजनानी को फंडिंग करने का भी आरोप लगा है। एनसीबी को शक है कि करन के ड्रग सिंडिकेट में समीर खान एक्टिव मेंबर था। एनसीबी ने खार में जब करन के घर पर गांजे की खेप बरामद की थी उसी मामले के तहत यह गिरफ्तारियां की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें:

कश्मीर में पांच मजदूरों की हत्या

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने राज्य से बाहर के पांच मजदूरों की हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार आतंकी हमले में एक अन्य मजदूर जख्मी है।

30/10/2019

सरकार बताए की पिछले वर्षों में साइन किए गए एमओयू का क्या हुआ: मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार दिए जाने की वकालत करते हुए कहा कि एमओयू केवल जनता को बरगलाने व फोटो के लिए नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि पिछले वर्षों में साइन किए गए एमओयू का क्या हुआ है।

31/05/2020

मध्यप्रदेशः लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी शिवराज सरकार, 5 साल की सजा और गैर जमानती का प्रावधान

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी में है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार विधानसभा के आगामी सत्र में प्रदेश में धर्मांतरण के लिए विवाह पर रोक लगाने वाला विधेयक लाने की तैयारी कर रही है। इसमें धर्मांतरण को गैर जमानती अपराध घोषित कर मुख्य आरोपी और इसमें सहभागियों को 5 साल की कठोर सजा का प्रावधान किया जा रहा है।

17/11/2020

लोक आस्था के महापर्व छठ के खरना करने की है परम्परा

बिहार में लोकआस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ के दूसरे दिन राजधानी पटना सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में छठ की छटा छाई हुयी है।

02/11/2019

PM मोदी ने लॉकडाउन की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ किया मंथन

देश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन 3.0 के बाद की रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन किया।

12/05/2020

विवादित टिप्पणी के मामले में आजम खान के खिलाफ केस दर्ज

लोकसभा चुनाव में रामपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के मामले में समाजवादी पार्टी(सपा)उम्मीदवार मोहम्मद आजम खां

15/04/2019

वाड्रा की जमानत खारिज कराने ईडी पहुंची हाईकोर्ट, पूछताछ के लिए हिरासत में देने का आग्रह

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) धन शोधन मामले में कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है। जांच एजेंसी ने हाईकोर्ट से वाड्रा को जमानत खारिज कर पूछताछ के लिए हिरासत में देने का आग्रह किया है।

26/09/2019