Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

नवादा में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना, कहा- लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को छोड़ा बेसहारा

Friday, October 23, 2020 15:30 PM
राहुल गांधी और तेजस्वी यादव ने सभा को किया संबोधित।

नवादा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को बिहार के नवादा में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के अतिक्रमण और प्रवासी मजदूरों का मसला उठाया, जबकि तेजस्वी यादव ने बिहार के युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया। राहुल गांधी ने अपने भाषण में चीन से सीमा विवाद के साथ ही बेरोजगारी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, वहां किसानों का कर्ज माफ किया है। पीएम मोदी ने किसानों पर आक्रमण करने के लिए 3 कानून बनाए हैं। अपने भाषण में राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि आपको प्रधानमंत्री मोदी का भाषण कैसा लगा।

राहुल गांधी ने कहा कि जब लद्दाख में बिहार के सैनिक शहीद हुए, उस दिन हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया, सवाल यह है। लद्दाख में हिंदुस्तान की सीमा पर सैनिक अपना खून-पसीना देकर जमीन की रक्षा करते हैं। चीन ने हमारे 20 जवानों को शहीद किया और हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में प्रवासी मजदूरों के पलायन का मसला भी उठाया। उन्होंने कहा कि पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद नहीं की। यही सच्चाई है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचान रहा है। इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है।

राहुल गांधी ने अपने भाषण में नोटबंदी का भी जिक्र किया। उन्होंने लोगों से पूछा कि नोटबंदी का क्या आपको फायदा हुआ। आप बैंक के सामने धूप बारिश में खड़े थे। बैंक में पैसा डाला। आपका पैसा कहां गया। हिंदुस्तान की सबसे अमीर लोगों की जेब के अंदर। क्या अडाणी जी बैंक के सामने खड़े थे क्या। क्या अंबानी बैंक के सामने खड़े थे क्या। हमारी सरकार थी तो किसानों के 70 हजार करोड़ रुपए माफ किया। एमपी, छत्तीसगढ़ और पंजाब में किसानों का कर्जा माफ किया। राहुल गांधी ने कहा कि बिहारियों से झूठ मत बोलिए। बिहारियों को ये समझाइए कि कितना रोजगार दिया है। पिछले चुनाव में 2 करोड़ रोजगार बोला था। आते हैं और कहते हैं कि किसानों के सामने सिर झुकाता हूं। सेना के सामने सिर झुकाता हूं। मजदूरों के सामने सिर झुकाता हूं। फिर घर जाते हैं और अंबानी-अडाणी का काम करते हैं। सिर आपके सामने झुकाएंगे, लेकिन काम किसी और का करेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ईमानदार टैक्सपेयर्स को PM मोदी की सौगात, 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन: ऑनरिंग द ऑनेस्ट' प्लेटफॉर्म का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि ईमानदार करदाता की राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका है और जब ईमानदार करदाता का जीवन आसान बनता है, वह आगे बढ़ता है तो देश विकास करता है तथा आगे भी बढ़ता है। मोदी ने 21वीं सदी की नई कर व्यवस्था का 'पारदर्शी कराधान-ईमानदार का सम्मान' प्लेटफॉर्म का लोकार्पण करते हुए कहा कि देश में चल रहा ढांचागत सुधार का सिलसिला आज एक नए पड़ाव पर पहुंचा है।

13/08/2020

संस्कृत विश्वविद्यालय में हरे पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी

संस्कृत विश्वविद्यालय में हरे पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलाई जा रही है। सौंदर्यकरण के नाम पर हरे पेड़ों को काटा जा रहा है। कुलसचिव अशोक शर्मा ने पेड़ कटाई के आदेश दिए है।

27/06/2019

शशि थरूर ने भाजपा को बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग, कहा- देश के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप को खतरे में डाला

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सत्तापक्ष को टुकड़े-टुकड़े गैंग का नाम दिया और कहा कि भाजपा देश को हिन्दू, मुसलमान, देशद्रोही-देशभक्त आदि के खांचों में बांटना चाहती है और उसने देश के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप को खतरे में डाल दिया है।

04/02/2020

केरल में दक्षिण पश्चिम मानूसन ने दी दस्तक, मौसम विभाग का इस बार 101 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को घोषणा की कि दक्षिण-पश्चिम मानसून ने देश के दक्षिणी हिस्से केरल में दस्तक दे दी है। आईएमडी ने ने बताया कि सामान्य तौर पर केरल में 14 जून को मानसून दस्तक दे देता है। आईएमडी के अनुमान के मुताबिक इस साल सामान्य मानसून है, जिसमें दीर्घावधि में औसतन 101 प्रतिशत बारिश होगी।

03/06/2021

फर्रुखाबाद में बधंक बनाए गए 24 बच्चों को कराया मुक्त, बदमाश की मौत

उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र में 24 बच्चों को बंधक बनाने वाले बदमाश को पुलिस ने मार गिराया, जबकि उसकी पत्नी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार दिया।

31/01/2020

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 21.53 लाख के पार, 24 घंटे में आए 64000 से ज्यादा नए मामले

देश में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक 64 हजार से अधिक नये मामले सामने आये। पहली बार 53 हजार से अधिक लोगों ने इस संक्रमण को मात दी।

09/08/2020

हथियार डीलर गिरफ्तार, कार्बाइन, 40 पिस्तौल जब्त

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले एक हथियार डीलर को गिरफ्तार कर उसके पास से कार्बाइन, 40 पिस्तौल और 20 मैगजीन बरामद की है।

24/09/2019