Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
भारत

आतंकवादी घुसपैठ करने की कर रहे है कोशिश : नरवणे

Saturday, January 15, 2022 15:00 PM
एमएम नरवणे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने पाकिस्तान पर आतंकवादियों को रखने का आरोप लगाया। नरवणे ने कहा कि प्रशिक्षण शिविरों में 300-400 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे है। नरवणे ने करियप्पा परेड ग्राउंड में कहा कि प्रशिक्षण शिविरों में लगभग 300-400 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे है, लेकिन नियंत्रण रेखा पर सैन्य अभियानों और सेना के मजबूत घुसपैठ विरोधी ग्रिड ने कई प्रयासों को विफल कर दिया है। उन्होंने कहा कि ड्रोन के जरिए हथियारों की तस्करी के लिए भी सीमा पार से प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना सीमाओं पर यथास्थिति को बदलने के प्रयासों की अनुमति नहीं देगी और देश का धैर्य अपनी अंतर्निहित ताकत से उत्पन्न हुआ है तथा इसे अन्यथा नहीं लिया जाना चाहिए। नरवणे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुधार हुआ है। सीमा के उस ओर से समर्थित आतंकवादी संगठन विकास प्रक्रिया को रोकने की कोशिश कर रहे है।


 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश: बरेली में लव जिहाद का पहला मुकदमा, आरोपी के खिलाफ नए कानून के तहत केस दर्ज

उत्तर प्रदेश में गैर कानूनी धर्म परिवर्तन अध्यादेश को शनिवार को राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद बरेली में इसके तहत पहला मामला दर्ज किया गया है। बरेली जिले के देवरनियां थाने में लव जिहाद के आरोप में नए कानून के तहत पहली एफआईआर दर्ज की गई है।

29/11/2020

राष्ट्रीय संस्थानों का दुरुपयोग कर रहा केंद्र : नायडू

तेलुगू देशम पार्टी प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र पर आरोप लगाया कि वह विपक्षी दलों को प्रताड़ति करने के लिए राष्ट्रीय संस्थानों का दुरुपयोग कर रही है।

05/04/2019

जानें क्या होते हैं एग्जिट और ओपिनयल पोल ?

चुनाव के रिजल्ट आने से पहले टीवी और अखबारों में एग्जिट पोल दिखाया जाता है। एग्जिट पोल के नतीजे मतदान के आखिरी दिन जारी किए जाते हैं।

16/05/2019

पासवान, गोगोई , केशुभाई पटेल समेत 60 हस्तियां पद्म पुरस्कारों से सम्मानित

राष्ट्रपति भवन के भव्य दरबार हॉल में मंगलवार को आयोजित अलंकरण समारोह के पहले चरण में चार हस्तियों को पद्म विभूषण , पांच को पद्म भूषण और 51 हस्तियों को पद्म श्री से सम्मानित किया।

09/11/2021

जस्टिस एनवी रमन होंगे अगले सीजेआई, चीफ जस्टिस बोबडे ने केंद्र सरकार से की नाम की सिफारिश

सुप्रीम कोर्ट के दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश एन वी रमन भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) होंगे। आगामी 23 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर न्यायमूर्ति रमन के नाम की सिफारिश की है।

24/03/2021

CM गहलोत ने राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने का रखा प्रस्ताव!

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा।

16/10/2021

केरल में कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट बने दो स्कूल, 187 स्टूडेंट और 89 कर्मचारी मिले संक्रमित

केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम होता नजर नहीं आ रहा है। अब मलप्पुरम में 2 स्कूल कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट के रूप में उभरकर सामने आए हैं। इन दोनों स्कूलों में अब तक 187 विद्यार्थी संक्रमित हो चुके हैं। इसी तरह 89 कर्मचारियों के भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

09/02/2021