Dainik Navajyoti Logo
Saturday 22nd of February 2020
 
भारत

मोदी और शाह ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश कभी नहीं भूलेगा शहादत

Friday, February 14, 2020 12:50 PM
शहीदों को सलामी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पिछले वर्ष पुलवामा में भीषण आत्मघाती हमले में शहीद बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि। वे असाधारण व्यक्ति थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कि देश उनके महान बलिदान का हमेशा याद रखेगा। शाह ने ट्वीट कर कहा कि भारत अपने उन बहादुर सैनिकों और परिवारों का हमेशा कृतज्ञ रहेगा, जिन्होंने देश की संप्रभुता और अस्मिता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी। राजनाथ ने ट्वीट कर कहा कि 2019 में आज के दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के दौरान अपने कर्तव्य पथ पर चलते हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि। भारत उनके बलिदान को कभी भूल नहीं पाएगा। संपूर्ण राष्ट्र आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है और हम इस खतरे के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाते हुए विस्फोटकों से लदी कार से विस्फोट की घटना को अंजाम दिया था। उस आतंकी हमले मे सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा के बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकाने पर हवाई हमले किए थे और अनेक बम गिराए थे।

यह भी पढ़ें:

इमरान ने दी परमाणु युद्ध की धमकी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए भारत पर आरोप लगाया कि वह इस्लामिक आतंकवाद के नाम पर कश्मीर घाटी में क्रूरता कर रहा है और धमकी दी कि दोनों देशों के बीच परमाणु यद्ध की नौबत आ सकती है।

28/09/2019

झारखंड की जनता ने भाजपा की रघुवर सरकार को नकारा, जेएमएम गठबंधन को दिया बहुमत

जेएमएम गठबंधन को 47 सीटें मिली हैं, भाजपा को 25, आजसू को 2, जेवीएम को 3 और अन्य को 4 सीटें मिली हैं।

23/12/2019

इमरान का बयान मोदी को हटाने के लिए कांग्रेस की साजिश का हिस्सा : निर्मला

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का बयान मोदी को हटाने के लिए कांग्रेस की साजिश का हिस्सा है।

17/04/2019

राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं को हवाई अड्डे पर रोका

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने बाद कश्मीर घाटी की स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को श्रीनगर पहुंचे विपक्षी नेताओं को प्रशासन ने शहर में जाने की अनुमति नहीं दी और उन्हें हवाई अड्डे पर ही रोक लिया गया। इसके बाद उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया।

25/08/2019

केन्द्रीय सुरक्षाबलों के साथ सौरभ गांगुली ने खिंचवाई फोटो

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने दक्षिण कोलकाता के एक मतदान केन्द्र पर वोट देने के बाद केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवानों के साथ फोटो खिंचवाई।

19/05/2019

गूगल ने वर्ल्डकप पर बनाया डूडल

इंग्लैंड में गुरुवार से शुरु हुये क्रिकेट के महाकुंभ आईसीसी विश्वकप के मौके पर गूगल ने डूडल बनाकर दुनियाभर में फैले अपने क्रिकेट प्रशंसकों को समर्पित किया।

30/05/2019

राजस्थान में बसपा के छह विधायक बने कांग्रेस का हिस्सा

बसपा से आए छह विधायकों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करके औपचारिक रुप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

04/01/2020