Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of August 2020
 
भारत

मोदी और शाह ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश कभी नहीं भूलेगा शहादत

Friday, February 14, 2020 12:50 PM
शहीदों को सलामी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पिछले वर्ष पुलवामा में भीषण आत्मघाती हमले में शहीद बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि। वे असाधारण व्यक्ति थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कि देश उनके महान बलिदान का हमेशा याद रखेगा। शाह ने ट्वीट कर कहा कि भारत अपने उन बहादुर सैनिकों और परिवारों का हमेशा कृतज्ञ रहेगा, जिन्होंने देश की संप्रभुता और अस्मिता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी। राजनाथ ने ट्वीट कर कहा कि 2019 में आज के दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के दौरान अपने कर्तव्य पथ पर चलते हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि। भारत उनके बलिदान को कभी भूल नहीं पाएगा। संपूर्ण राष्ट्र आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है और हम इस खतरे के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाते हुए विस्फोटकों से लदी कार से विस्फोट की घटना को अंजाम दिया था। उस आतंकी हमले मे सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा के बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकाने पर हवाई हमले किए थे और अनेक बम गिराए थे।

यह भी पढ़ें:

मनीष तिवारी ने की भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न देने की मांग

कांगेस के वरिष्ठ नेता और सांसद मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शहीद ए आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है। तिवारी ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर कर इस ओर उनका ध्यान दिलाया है।

26/10/2019

मुंबई में इमारत में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

मुंबई के ग्रांट रोड पर रविवार को पांच मंजिली इमारत में आग लग गई। घटना में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।

13/10/2019

कर्नाटक उपचुनाव : भाजपा की दो लिस्ट जारी, 13 बागी विधायकों को बनाया उम्मीदवार

कर्नाटक में कांग्रेस एवं जनता दल सेकुलर के 17 बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा उपचुनाव लड़ने की इजाजत मिलने के अगले दिन भाजपा ने इनमें से 13 पूर्व विधायकों को उनकी सीटों के उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

14/11/2019

बिहार का चुनावी मौसम: 'क्यूं करे विचार ठीके तो है नीतीश कुमार'

बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। अबकी बार चुनाव के लिए जेडीयू ने 'बिहार में बहार है नीतीशे कुमार है' की जगह 'क्यूं करे विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार' का स्लोगन जारी किया है।

03/09/2019

पटोले निर्विरोध चुने गए महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष

कांग्रेस के उम्मीदवार नाना पटोले को रविवार को निर्विरोध महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवार किशन कठोरे का नामांकन वापस ले लिया था।

01/12/2019

सरजिल इमाम पर दर्ज होगा केस, असम को भारत से अलग करने का दिया बयान

नई दिल्‍ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के मुख्‍य आयोजक सरजिल इमाम के खिलाफ असम सरकार ने केस दर्ज करने की योजना बना ली है। असम के मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने कहा कि वायरल वीडियो पर राज्य सरकार ने संज्ञान लिया है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

25/01/2020

भारत में 20 राज्यों में कोरोना ने पसारे पैर, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 223

कोरोना वायरस देश के 20 राज्यों में फैल चुका है और देश में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 223 हो गई है।

20/03/2020