Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कारगिल विजय दिवस: मातृभूमि की रक्षा में शहीद वीर जवानों को याद कर रहा देश

आज 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस है। पूरा देश आज कारगिल की विजय गाथा को याद कर गौरवान्वित हो रहा है। 21 साल पहले आज ही के दिन भारतीय सेना ने दुश्मन के अपनी जमीन का छुड़ाने के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन विजय के पूरा होने का ऐलान किया था।

26/07/2020

सोनिया गांधी ने की जेएनयू में हिंसा की निंदा, कहा- विरोध के स्वर को दबाना चाहती है सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी परिसर में हिंसा की कड़ी निंदा करते हुए इस घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। सोनिया ने कहा कि देश में आए दिन युवाओं और छात्रों की आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

06/01/2020

हरिद्वार में महाकुंभ का पहला शाही स्नान, लाखों लोगों ने लगाई पावन डुबकी, हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

उत्तराखंड के हरिद्वार में पावन गंगा के तट पर गुरुवार को महाकुम्भ का पहला शाही स्नान परम्परा अनुरूप हर-हर महादेव और वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य सम्पन्न हो गया। साधु-संत और श्रद्वालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा और विभिन्न अखाड़ों द्वारा नृत्य करते गंगा स्नान करने की प्रक्रिया से हर की पौड़ी ही नहीं, अपितु पूरा कुम्भ क्षेत्र अद्भुत धार्मिक वातावरणमय हो गया।

12/03/2021

राहुल गांधी का केंद्र पर वार: पेगासस राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला, गंभीर मुद्दे पर संसद में जवाब दे सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेगासस तथा किसानों के मुद्दे पर संसद में चल रहे हंगामे को सही ठहराते हुए कहा कि उनकी पार्टी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने पेगासस को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है। सरकार को पेगासस जैसे गंभीर मामले में संसद में जवाब देना चाहिए।

28/07/2021

केंद्र सरकार-किसानों के बीच 7 घंटे बैठक, फिर भी नहीं बनी सहमति, 5 दिसम्बर को फिर होगी बैठक

केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच गुरुवार को चौथे दौर की बातीचत सात घंटे की लम्बी चर्चा के बाद खत्म हो गई है। दोनों पक्षों के बीच अब 5 दिसंबर को बातचीत होगी। दिल्ली के विज्ञान भवन में किसान नेताओं और सरकार के बीच करीब 7.30 घंटे तक बैठक चली। बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान नेताओं से कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को नहीं छुआ जाएगा, एमएसपी में कोई बदलाव नहीं होगा।

03/12/2020

नवलखी सामूहिक दुष्कर्म मामले में दो गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

नवलखी सामूहिक दुष्कर्म मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम और वडोदरा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच के विशेष पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किशनभाई के. माथासुरिया और जशो वी. सोलंकी को गिरफ्तार किया गया है।

08/12/2019

कांग्रेस नेता मजदूरों से मिलते समय आर्थिक मदद भी कर देते तो उन्हें राहत मिलती: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दिल्ली में मजदूरों से मिलने को लेकर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेसी नेता प्रवासी मजदूरों से मिलने के दौरान उनकी आर्थिक मदद तथा उनके खाने की व्यवस्था कर देते तो उन्हें राहत मिल जाती।

17/05/2020