Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
भारत

मुंबई में मालवणी इलाके में हादसा: 4 मंजिला इमारत ढहने से 11 लोगों की मौत, 7 गंभीर घायल

Thursday, June 10, 2021 11:55 AM
घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।

मुंबई। मुंबई में मानसून के कारण बुधवार को पूरे दिन हुई बारिश के बाद मलाड पश्चिम के मालवणी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। बृहन्मुंबई नगर निगम के मुताबिक घटना बीती रात मालवणी गेट नंबर 8 पर हुई, जब एक आवासीय इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल का एक हिस्सा बगल की एक झोपड़ी पर गिर गया। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य घायल हो गए, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि मलाड में जो घटना हुई, उसके पीछे के दोषियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। किसका प्रशासन था, यह देखने से ज्यादा यह देखा जाना चाहिए कि इसके लिए कौन जिम्मेदार था। सब जिम्मेदार होते तो ऐसा नहीं होता। उधर एडिशनल सीपी दिलीप सावंत ने बताया कि पुलिस घटना की पूरी जांच करेगी और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

घटना के बाद फायर ब्रिगेड और बीएमसी की टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। घनी आबादी होने के चलते घटनास्थल तक पहुंचने का रास्ता संकरा है, ऐसे में रेस्क्यू में दिक्कत हो रही है। रास्ता संकरा होने की वजह से एंबुलेंस, दमकल और जेसीबी को भी मौके पर पहुंचने में दिक्कतें हुई थीं। बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा कि आसपास की 3 इमारतें खतरनाक स्थिति में हैं, उन्हें भी खाली करा लिया गया है। जोन-11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया कि हमारी टीम रातभर से रेस्क्यू में जुटी है, अभी भी मलबे में कुछ लोग फंसे हो सकते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5.50 लाख के करीब, अबतक 16475 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप चरम पर है और पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 19 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच गया। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के 19,459 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,48,318 हो गई है।

29/06/2020

कोरोना संकट के बीच HRD मंत्री ने जारी किया वैकल्पिक अकादमिक कैलेंडर

कोरोना वायरस के फैल रहे संक्रमण के बीच सरकार की चिंता विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई को लेकर निरंतर बढ़ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को वैकल्पिक अकादमिक कैलेंडर जारी किया, जिसे एनसीईआरटी द्वारा तैयार किया गया है। इस कैलेंडर में 1 से 12वीं तक की कक्षाएं और विषय शामिल हैं।

16/04/2020

कश्मीर मुद्दे पर चीन को वैश्विक सहमति के साथ रहना चाहिए : भारत

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू कश्मीर पर चीन द्वारा लाए गए प्रस्ताव को समर्थन नहीं मिलने के बाद भारत ने चीन को सलाह दी है कि उसे इस मुद्दे पर वैश्विक सहमति को गंभीरता से लेना चाहिए और भविष्य में ऐसे कदम नहीं उठाने चाहिए।

16/01/2020

नौसेना का मिग 29 के दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

भारतीय नौसेना का मिग 29 के लड़ाकू विमान शनिवार को दक्षिण गोवा के डाबोलिम में दुर्घटनागस्त हो गया, हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित हैं।

16/11/2019

महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन: बंद होंगे होटल, रेस्टोरेंट और बार, बड़ी फिल्मों की शूटिंग पर भी रोक

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है। कोरोना पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र कैबिनेट ने बड़े फैसले लिए हैं। राज्य में बढ़ते कोरोना को देखते हुए सख्त दिशा निदेर्शों को लागू किया गया है। कैबिनेट ने फैसला लिया है कि प्रदेश में वीकेंड पर लॉकडाउन लगाया गया है। होटल, रेस्टोरेंट और बार बंद रहेंगे।

05/04/2021

रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ में होने वाली सुनवाईयां स्थगित

उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने अपनी ही एक पूर्व कर्मचारी के उनपर लगाये गये यौन शोषण के आरोपों के बीच उनकी अध्यक्षता वाली

23/04/2019

नंदीग्राम सीट से जीतेंगी ममता बनर्जी, चुनाव हारते देख BJP ने शुरू किया दिमागी खेल: यशवंत सिन्हा

तृणमूल कांग्रेस नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री एवं पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर अच्छी बढ़त के साथ पहले ही जीत हासिल कर ली है और उनके किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव हारते देख बीजेपी ने दिमागी खेल शुरू किए हैं।

03/04/2021