Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
भारत

चीन के मुद्दे पर भटकाने वाला मोदी का बयान : कांग्रेस

Saturday, June 20, 2020 15:05 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा कि चीन के अधिकार को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का बयान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा सेना प्रमुख के वक्तव्यों के विपरीत और भटकाने वाला है। इसलिए राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर भ्रमित करने की बजाय देश को सच बताया जाना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम तथा पार्टी संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि चीन के अधिकार को लेकर सर्वदलीय बैठक में दिये गये प्रधानमंत्री के बयान ने पूरे देश को हक्का बक्का कर दिया है। मोदी का यह बयान रक्षा मंत्री तथा विदेश मंत्री के बयानों के विपरीत ही नहीं है, बल्कि सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे की टिप्पणी के भी विपरीत है। यह भ्रम फैलाने वाला बयान है और इस तरह के वक्तव्य देकर चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर देश को गुमराह किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी के इस बयान के बाद चीन ने फिर कहा कि लद्दाख क्षेत्र की पूरी गलवान घाटी उसकी है। यह अत्यंत आपत्तिजनक बयान है। मोदी और उनकी सरकार को इस बारे में चीन को जवाब देना चाहिए। चीन को इस सवाल का जवाब देने के साथ ही देश को सच बताया जाना जाना चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने सरकार से सवाल किए कि चीन की सेना ने अगर भारतीय सीमा में घुसपैठ नहीं की थी, तो 5 तथा 6 जून को भारतीय और चीनी सेना के अधिकारियों के बीच किस मुद्दे पर आपसी चर्चा हुई। चीनी सेना ने भारतीय भूभाग पर यदि अधिकार नहीं किया, तो विदेश मंत्री ने यथावत स्थिति बनाए रखने की मांग क्यों और किससे की तथा उनके इस बयान का क्या मतलब है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना: 24 घंटे में 92 हजार से ज्यादा नए केस, 2219 मौतें, रिकवरी रेट बढ़कर हुई 94.55 फीसदी

देश में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी से रिकवरी दर बढ़कर 94.55 फीसदी हो गई है, हालांकि दैनिक मौतों की संख्या बढ़ने से मृत्युदर में भी आंशिक वृद्धि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 92,596 नए मामले आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 करोड़ 90 लाख 89 हजार 69 हो गया है।

09/06/2021

मोदी ने मुंबई में की गणपति की पूजा, मेट्रो परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में गणपति की पूजा अर्चना की। इसके बाद कई मेट्रो परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

07/09/2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले शरद पवार, महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर हुई बात

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच मंथन का दौर जारी है। इन सबके बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों बड़े नेताओं के बीच करीब आधे घंटे की मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बुलाया गया था।

20/11/2019

मंहगाई के मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही करनी पड़ी स्थगित

मंहगाई के मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही विपक्षी दलों के हंगामे के कारण बजट सत्र के दूसरे दिन भी नहीं चली और सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

09/03/2021

स्मृति ने अमेठी से भरा पर्चा

पिछले लोकसभा चुनाव में नजदीकी मुकाबले में हार झेलने वाली केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

12/04/2019

लॉकडाउन में बरेली पहुंचे मजदूरों पर केमिकल का छिड़काव कर किया सेनेटाइज, अब होगी जांच

भारत में कोरोना संक्रमण के कारण चल रहे लॉकडाउन के बीच दिल्‍ली से बरेली पहुंचे लोगों पर केमिकल का छिड़काव कर सेनेटाइज करने का मामला सामने आया है। प्रशासन के इस कदम की कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने निंदा की है। इसके बाद बरेली के डीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

30/03/2020

जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर, AK राइफल, 1 पिस्तौल समेत कई हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकवादी मारे गए हैं। उनके पास से एक एके राइफल और एक पिस्तौल के अलावा मैगजीन तथा अन्य हथियार एवं गोले बारूद बरामद हुए हैं।

28/10/2020