Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
भारत

मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Sunday, December 13, 2020 15:20 PM
नेताओं ने शहीदों को श्रद्धाधासुमन अर्पित किए।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला सहित कई नेताओं ने आतंकवादी हमले में संसद की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावर चन्द गहलोत और राज्य सभा उप सभापति हरिवंश तथा अर्जुन राम मेघवाल ने शहीदों को श्रद्धाधासुमन अर्पित किए।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दी शौर्य अनबाउंड पुस्तक का विमोचन भी किया, जिसमें उन वीरों की शौर्यगाथाएं शामिल है, जिन्होंने 2001 में हुए संसद हमले को विफल करने में अनुकरणीय वीरता दिखाई।
 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ में की गोलीबारी

पाकिस्तान ने संघर्षविराम का फिर उल्लंघन करते हुए मंगलवार को पुंछ जिले के कृष्णा गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी की।

20/08/2019

'21वीं सदी में स्कूली शिक्षा' सम्मेलन में बोले PM मोदी, नई शिक्षा नीति भारत को नई दिशा देने वाली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति नए भारत की, नई उम्मीदों की, नई आवश्यकताओं की पूर्ति का माध्यम है और यह 21वीं सदी के भारत को नई दिशा देने वाली है।

11/09/2020

मायावती ने 1984 के दंगों से की दिल्ली हिंसा की तुलना, संसद में चर्चा नहीं कराने को बताया दुखद

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि सरकार को दिल्ली हिंसा पर संसद में खुली चर्चा कराकर सवालों का जवाब देना चाहिए। मायावती ने एक ट्वीट कर दिल्ली हिंसा की तुलना 1984 के सिख विरोधी दंगों से की और कहा कि हिंसा पर चर्चा नहीं कराना दुखद है।

02/03/2020

12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, 3 व 7 नवंबर को वोटिंग, 10 को आएंगे नतीजे

देश के 11 राज्यों की 55 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 3 नवम्बर को होंगे जबकि बिहार की 1 लोकसभा सीट तथा मणिपुर की एक विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 7 नवंबर को होंगे। कोविड-19 को देखते हुए स्थानीय परिस्थितियों के मद्देनजर असम, तमिलनाडु ,केरल और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों के लिए उपचुनाव नहीं होंगे।

29/09/2020

लालकृष्ण आडवाणी, सुनील अरोड़ा, हामिद अंसारी ने किया मतदान

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी और उनकी पुत्री प्रतिभा आडवाणी तथा भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान किया।

08/02/2020

दिल्ली एयरपोर्ट पर बैग चैंकिंग एरिया में घुसा बारिश का पानी, कई फ्लाइट डायवर्ट

दिल्ली एनसीआर में आंधी के साथ बारिश हुई। बारिश के कारण इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए उड़ानों को स्थगित किया गया और कई विमानों को डायवर्ट किया गया।

04/10/2019

MSME सेक्टर के प्रतिनिधियों से नितिन गडकरी ने की चर्चा, मदद का दिलाया भरोसा

केन्द्र सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम (एमएसएमई) क्षेत्र से जुड़े लोगों को विश्वास दिलाया है कि उन्हें हर प्रकार की मदद दी जाएगी, लेकिन एमएसएमई क्षेत्र यह भी देखे कि जिनसे उनको मदद की उम्मीद है वह भी इस समय कितने दबाव में हैं।

15/04/2020