Dainik Navajyoti Logo
Thursday 27th of February 2020
 
भारत

मोदी ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Friday, February 14, 2020 18:50 PM
नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा। मोदी ने ट्वीट किया कि पुलवामा भीषण आत्मघाती हमले में शहीद बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि। वे असाधारण व्यक्ति थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।

गौरतलब है कि जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बस (सीआरपीएफ) के एक काफिले को निशाना बनाते हुए विस्फोटकों से लदी कार में विस्फोट कर घटना को अंजाम दिया था। इस हमले मे 40 से अधिक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे और 10 से अधिक घायल हुए थे।
 

यह भी पढ़ें:

कश्मीर में आतंक के लिए इस्तेमाल हुआ इंटरनेट, सोशल मीडिया : एनयूजेआई रिपोर्ट

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस इंडिया द्वारा प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में जारी की गई एक रिपोर्ट 'कश्मीर का सच' में खुलासा किया गया है कि कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के लिए आंतकवादियों और अलगाववादी संगठनों ने इंटरनेट और सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया।

12/01/2020

महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनेगी, देवेन्द्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे: नितिन गडकरी

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की अटकलों के बीच नितिन गडकरी ने कहा है कि मैं दिल्ली में हूं, महाराष्ट्र आने का कोई सवाल ही नहीं उठता। बीजेपी ने सीएम के लिए देवेंद्र फडणवीस को चुना है और उन्हीं के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनेगी।

07/11/2019

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस: पुलिस एनकाउंटर की जांच करने पहुंचा मानवाधिकार आयोग का दल

हैदराबाद के बाहरी इलाके में महिला पशु चिकित्सक की गैंगरेप के बाद जलाकर हत्या करने के चार आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का एक दल हैदराबाद पहुंचा। यह दल जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

07/12/2019

'भाजपा ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना'

भाजपा के वयोवृद्ध नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को कहा कि विविधता एवं वैचारिक अभिव्यक्ति की आजादी भारतीय लोकतंत्र का मूल आधार है और पार्टी ने कभी भी अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना।

05/04/2019

सरदारपुरा हिंसा मामला: दोषियों को धार्मिक कार्य करने की शर्त के साथ जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगे के दौरान सरदारपुरा हिंसा के 17 दोषियों को कुछ अलग तरह की शर्तों के साथ जमानत पर रिहा करने का मंगलवार को निर्देश दिया। खंडपीठ की जमानत की शर्तों के मुताबिक कुछ दोषी इंदौर और कुछ जबलपुर में रहकर धार्मिक और सामाजिक कार्य करेंगे।

28/01/2020

इधर मोदी की वापसी, उधर पाकिस्तान में मिसाइल परीक्षण

एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनने का रास्ता साफ होने के बीच पाकिस्तान ने जहां एक शांति वार्ता का प्रस्ताव दिया है, वहीं दूसरी तरफ शाहीन-2 मिसाइल का परीक्षण किया है।

24/05/2019

बंगाल के हिंसाग्रस्त भटपारा का दौरा करेगा भाजपा प्रतिनिधिमंडल

भारतीय जनता पार्टी का एक तीन-सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हिंसाग्रस्त भटपारा शहर का दौरा कर स्थिति का जायजा लेगा।

22/06/2019