Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

सीएए से देश में नहीं छिनेगी किसी की नागरिकता : मोदी

Tuesday, December 17, 2019 16:20 PM
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

साहेबगंज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और वामदलों पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर मुसलमानों को डराने का आरोप लगाते हुए आज दावा किया कि इस कानून से देश के हिंदू, मुसलमान, सिख, इसाई और पारसी किसी भी संप्रदाय के लोगों की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मोदी ने यहां बरहेट विधानसभा क्षेत्र के भोगनाडीह में झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए अपनी अंतिम चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और वामदलों ने सीएए को लेकर मुसलमानों को डराने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, लेकिन झारखंड में वीरों की इस धरती से देश और प्रत्येक नागरिक को फिर से आश्वस्त करना चाहता हूं कि इस कानून के प्रभावी होने से देश के किसी भी संप्रदाय के नागरिक चाहे वह हिंदू, मुसलमान, सिख, इसाई या पारसी हों की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

मोदी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में धार्मिक अत्याचार के शिकार हुए हिंदू, सिख, इसाई, पारसी, बौद्ध और जैन संप्रदाय के लोगों के भारत आने के लिए बनाया है। यह कानून उनके लिए बनाया गया है जो इन देशों में वर्षों से दयनीय स्थिति में हैं और उनके पास कोई रास्ता नहीं बचा है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि पूछना चाहता हूं कि इससे मुसलमान या देश के किसी भी नागरिक के अधिकार का हनन कहां होता है। यह कानून किसी भारतीय का अधिकार नहीं छीनता लेकिन फिर भी कांग्रेस एवं उसके सहयोगी मुसलमानों को डराकर राजनीतिक खिचड़ी पकाना चाहते हैं।

कांग्रेस में हिम्मत है तो अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने की करे घोषणा : मोदी

नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर न केवल झूठ, भ्रम और डर की राजनीति करने का आरोप लगया बल्कि उन्हें चुनौती देते हुए आज कहा कि यदि उनमें हिम्मत है तो पाकिस्तान के सभी नागरिकों को भारत की नागरिकता देने, अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने और फौरी तीन तलाक के खिलाफ बने कानून को रद्द करने की घोषणा करके दिखाए।   भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मोदी ने यहां बरहेट विधानसभा क्षेत्र के भोगनाडीह में झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए अपनी अंतिम चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं झारखंड में वीरों की इस धरती से कांग्रेस, उसके सहयोगियों और उसके तमाम चेले-चपाटों को चुनौती देता हूं कि यदि उनमें हिम्मत है तो खुलकर घोषणा करें कि वह पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगी एक बार ऐसा कहकर तो दिखाएं, देश उनका हिसाब कर देगा। मोदी ने कहा कि यदि कांग्रेस में हिम्मत है तो वह जम्मू-कश्मीर में फिर से अनुच्छेद 370 को लागू करने और फौरी तीन तलाक के खिलाफ जो कानून बनाया गया है उसे रद्द करने की घोषणा करके दिखाए। मोदी ने अनुच्छेद 370 को समाप्त किया है, हिम्मत है तो इसे फिर से लागू करने की हिम्मत दिखाओ।
 

यह भी पढ़ें:

केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे अरविंद केजरीवाल

उपराज्यपाल की शक्तियों को स्पष्ट करने वाला विधेयक संसद में पेश किया गया था। इसके बाद आम आदमी पार्टी सरकार ने आक्रामक रुख किया है।

16/03/2021

PM मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की चर्चा, कहा- वैक्सीन को लेकर नहीं फैलने दें किसी तरह की अफवाह

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश कोरोना महामारी के खिलाफ अभियान के निर्णायक चरण में है और सभी को यह सुनिश्चित करना है कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाह नहीं फैले तथा शरारती तत्व इसमें किसी तरह की बाधा न डालें।

12/01/2021

लोकसभा में उठा उत्तर प्रदेश के बिजली कर्मचारियों की भविष्य निधि का मुद्दा, सरकार से स्पष्टीकरण की मांग

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के कर्मचारियों की भविष्य निधि का पैसा प्राइवेट कंपनी को दिए जाने का मामला लोकसभा में उठा और सरकार से इस बारे में स्पष्टीकरण देने की मांग की गई। बसपा के दानिश अली ने शून्यकाल में यह मामला उठाया और इसको लेकर राज्य सरकार की कार्य शैली पर चिंता जाहिर की।

03/12/2019

कोविड-19 को लेकर वैज्ञानिकों की चेतावनी, फोन स्क्रीन पर 1 सप्ताह तक जिंदा रह सकता है वायरस

वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस फोन स्क्रीन पर एक सप्ताह तक रह सकता है। वहीं शरीर से बाहर यह 9 दिन तक जिंदा रह सकता है। ये वायरस मेटल पर करीब 12 घंटे तक जिंदा रह सकता है।

05/03/2020

PM मोदी ने महिला उद्यमियों से की खरीददारी, कहा- यह आत्मनिर्भर भारत के प्रयासों को बढ़ावा देने की एक कोशिश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न महिला स्वयं सहायता समूहों और उद्यमियों से अलग-अलग उत्पादों की खरीददारी की। खरीददारी के बाद उन्होंने कहा कि यह महिला उद्यमियों तथा आत्मनिर्भर भारत के प्रयासों को बढ़ावा देने की एक कोशिश है।

08/03/2021

कोरोना वायरस: देश में बीते 24 घंटे में 6000 से ज्यादा कम हुए सक्रिय मामले, 848 लोगों की गई जान

देश में कोरोना महामारी की बढ़ती विकरालता के बीच पहली बार एक दिन में 66 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ हुए हैं और इसकी तुलना में संक्रमण के नए मामलों की संख्या कम रहने से सक्रिय मामलों में 6 हजार से अधिक की कमी आई है।

25/08/2020

12 मई से शुरू होगा स्पेशल ट्रेनों का संचालन, कन्फर्म बुकिंग पर होगी यात्रा

भारतीय रेलवे ने मंगलवार (12 मई) से यात्री ट्रेन संचालन करने की योजना बनाई है। शुरुआत में 15 जोड़ी ट्रेनें (30 वापसी यात्रा) के साथ शुरू की जा रही है। इसके बाद भारतीय रेलवे कोविड-19 देखभाल केंद्रों के लिए 20 हजार कोचों को आरक्षित करने के बाद उपलब्ध कोचों के आधार पर नए मार्गों पर और अधिक विशेष सेवाएं शुरू करेगा।

11/05/2020