Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
भारत

महाराष्ट्र और तेलंगाना में विधायकों के वेतन में कटौती का फैसला

Tuesday, March 31, 2020 16:55 PM
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना महामारी के संकट के समय राज्य में विधायकों  और अन्य रकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वित्त मंत्री अजित पवार ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों के वेतन में से 60 फीसदी तक की कटौती होगी। इसके अलावा ए और बी श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन में 50 और  सी श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन में 25 फीसदी की कटौती की जाएगी। इसके अलावा तेलंगाना में भी विधायकों का वेतन काटने का फैसला किया गया है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 4 लाख 13 हजार के पार, 24 घंटे में आए 18139 नए मामले

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों के 20 हजार से नीचे रहने का रुख एक दिन की वृद्धि के बाद फिर लौट आने से लोगों को कुछ राहत मिली है और स्वस्थ होने वालों की संख्या बढऩे से सक्रिय मामलों में गिरावट आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 18,139 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 4 लाख 13 हजार से अधिक हो गया।

08/01/2021

यूपी में भारी बवाल, फायरिंग में 5 की मौत

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में उग्र प्रदर्शन हुए। उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई।

21/12/2019

तथ्यों पर आस्था की जीत, हिंदू राष्ट्र के मार्ग पर देश : ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अयोध्या मामले में उच्च्चतम न्यायालय के फैसले से यह साफ हो गया है कि इसमें तथ्यों पर आस्था की जीत हुई है।

09/11/2019

हाथरस केस: पीड़ित परिवार ने न्याय मिलने तक अस्थि विसर्जन से किया इनकार

उत्तर प्रदेश में हाथरस के पीड़ित परिवार ने कहा है कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा वे अपनी बेटी की अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे। पीड़िता के पिता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमने कोर्ट के आदेश पर अपना बयान दर्ज कराया है।

13/10/2020

सरकार व्यापारियों के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध, इस दिशा में निरंतर उठा रही कदम: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार व्यापारियों के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में निरंतर कदम उठा रही है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार ने खुदरा और थोक व्यापार को एमएसएमई के तहत लाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इससे करोड़ों व्यापारियों को आसानी से ऋण मिलेगा।

03/07/2021

दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी घोषित, 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघर बंद

उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एक समीक्षा बैठक हुई।

13/03/2020

मास्को में भारत और चीन के रक्षा मंत्री ने की मुलाकात

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ पिछले करीब 4 महीने से चले आ रहे गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को मास्को में अपने चीनी समकक्ष जनरल वी फेंगे से मुलाकात की।

05/09/2020