Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
भारत

विधायक अनंत सिंह कोर्ट में पेश, न्यायिक हिरासत में भेजा

Sunday, August 25, 2019 15:50 PM
विधायक अनंत सिंह(फाइल फोटो)

पटना। प्रतिबंधित हथियार एके 47 और ग्रेनेड बरामदगी मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर करने वाले बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बाढ़ के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पी. के. तिवारी के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेज दिया।

इससे पहले विधायक अनंत सिंह को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा से सीधे बाढ़ ले जाया गया। रविवार होने के चलते कोर्ट के बंद रहने के कारण विधायक को बाढ़ के प्रभारी अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पी. के. तिवारी की कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 30 अगस्त तक की न्यायिक हिरासत में पटना के केन्द्रीय कारा बेऊर भेजने का आदेश दिया।

इसके बाद विधायक अनंत सिंह को पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के. के. मिश्रा और अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में चाक-चौबंद सुरक्षा घेरे में पुलिस लेकर पटना के लिए रवाना हो गयी।

आपको बता दें कि पुलिस ने 16 अगस्त को बाढ़ अनुमंडल के लदमा गांव स्थित विधायक अनंत सिंह के पैतृक आवास पर छापेमारी की थी, जहां से एक एके-47 रायफल और दो ग्रेनेड बरामद की गयी थी। इस मामले में विधायक फरार हो गए थे। पटना पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस बीच, विधायक ने एक वीडियो में बिहार की पुलिस से जान को खतरा बताया था।

यह भी पढ़ें:

मोटर व्हीकल संशोधन कानून पर संयुक्त समिति से लिए गए थे सुझाव : गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि पेट्रोल-डीजल के वाहनों को प्रतिबंधित करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है।

05/09/2019

कोरोना अपडेट: देश में 67 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 2206 की मौत

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और पहली बार एक दिन में 4 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना संक्रमण के 4213 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 67 हजार से अधिक हो गई है।

11/05/2020

कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर भाजपा नेता, कुलगाम में सरपंच की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सरपंच की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी। कुलगाम जिले के भाजपा उपाध्यक्ष एवं सरपंच सज्जाद अहमद खांडे को काजीगुंड में अपने घर लौटने के दौरान आतंकवादियों ने करीब से गोली मार दी। खांडे को 5 गोलियां लगी थी।

06/08/2020

देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर एम्स डायरेक्टर का बयान, कहा- आम लोगों को 2022 तक करना होगा इंतजार

दिल्ली एम्स के डायरेक्टर और देश में कोरोना वायरस कोविड-19 के प्रबंधन के लिए गठित नेशनल टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि आम लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए वर्ष 2022 तक इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में कोविड-19 के लिए कारगर वैक्सीन उपलब्ध होने में ही एक साल से अधिक समय लग जाएगा।

08/11/2020

तब्लीगी जमात के मरकज में आए 24 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, 700 लोग भेजे गए क्वारेंटाइन सेंटर

देश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें पूरी कोशिश में लगी हुई हैं। इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम के कारण सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मरकज में मौजूद 24 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

31/03/2020

फिर से भाजपा सरकार बनने के बाद अनुच्छेद 370 हटेगा: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा की फिर से सरकार बनने के बाद उनकी पार्टी कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा देगी। इसके साथ ही भाजपा सरकार देशभर में एनआरसी लाएगी और देश के हर एक हिन्दू शरणार्थी को नागरिकता देगी।

11/04/2019

जनता तय कर चुकी है, भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी: नरेन्द्र मोदी

मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनका मानना है कि 2014 की तरह ही 2019 में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

17/05/2019