Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

सोनिया, राहुल से मिले महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस कोटे से बने मंत्री

Tuesday, December 31, 2019 15:10 PM
राहुल गांधी व अन्य नेताओं के साथ महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस कोटे से बने मंत्री।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार के एक दिन बाद कांग्रेस कोटे से मंत्री बनाए गए नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण के साथ इन नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष के आवास 10 जनपथ तथा राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन में उनसे अलग-अलग मुलाकात की। इस दौरान पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे तथा प्रदेश प्रभारी सचिव आशीष दुआ भी मौजूद थे।

सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी से मिलने वाले कांग्रेस के इस प्रतिनिधिमंडल में वे नेता शामिल थे जिन्हें उद्धव ठाकरे सरकार में सोमवार को मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी। राज्य मंत्रिमंडल में 36 मंत्री शामिल किए गए हैं जिनमें कांग्रेस कोटे से 12 मंत्री बनाए गए हैं। अशोक चह्वाण के अलावा बाला साहेब थोराट, नितिन राऊत, अमित देशमुख, वर्षा गायकवाड़, यशोमति ठाकुर शामिल थे।

समझा जाता है कि इन नेताओं ने प्रदेश की गठबंधन सरकार के अब तक के कामकाज तथा कांग्रेस के एजेंडे को लागू करने के बारे में पार्टी नेतृत्व से चर्चा की। कुछ नेताओं ने मंत्रालय के आवंटन को लेकर भी बातचीत की। शिवसेना तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन सरकार बनाने के बाद कांग्रेस नेताओं की पार्टी नेतृत्व के साथ यह पहली मुलाकात है।

यह भी पढ़ें:

हैदराबाद : डॉक्टर रेप-मर्डर केस में 4 गिरफ्तार, फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस भेजने की सिफारिश करेगी पुलिस

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 27 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक की रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया है। आरोपियों ने दुष्कर्म करने के बाद महिला डॉक्टर की लाश को जला दिया।

29/11/2019

कार पलटने से चार की मौत, एक घायल

गुजरात में खेड़ा जिले के नाडियाड टाउन क्षेत्र में कार के पलट जाने से शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया।

10/05/2019

जम्मू-कश्मीर: उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन, 21 जुलाई से यात्रा शुरू

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के हिमालय में स्थित अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी की विशेष पूजा-अर्चना की और कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के जल्द समाप्त होने की प्रार्थना की। मुर्मू ने आज से लेकर 3 अगस्त तक दिन में दो बार अमरनाथ आरती का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण करने के एसएएसबी के निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे विश्व भर के श्रद्धालुओं को लाभ होगा।

05/07/2020

मध्यप्रदेश: विदिशा में कुंभ से लौटे 61 श्रद्धालुओं में से 60 कोरोना संक्रमित, 5 की हालत गंभीर

हरिद्वार में कुंभ स्नान कर देश में अलग-अलग जगहों पर लौटे श्रद्धालुओं में कईयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, ऐसे में देशभर में कोरोना विस्फोट शुरू हो चुका है। रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के विदिशा में कुंभ से लौटे 83 श्रद्धालुओं में से 60 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बाकी 22 लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।

30/04/2021

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान 'अम्फान' से 72 की मौत, पीएम मोदी ने किया हवाई दौरा

चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ ने पश्चिम बंगाल में भयंकर तबाही मचाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया है कि पश्चिम बंगाल में अभी तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने ऐसी भयानक तबाही कभी नहीं देखी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा का हवाई दौरा किया।

22/05/2020

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और कश्मीर प्रशासन से किया जवाब तलब

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता महबूबा मुफ्ती की पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन से जवाब तलब किया।

26/02/2020

CM राजे जैसी दिखती हैं 'जूनियर राजे' !

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्विटर एक फोटो को रिट्वीट किया है, जिसमें एक मासूम बेटिया राजे की तरह साड़ी पहने हुए और हाथ जोड़े खड़ी है। कोलकाता निवासी पूजन जैन ने ट्विटर पर अपनी बेटी का फोटो पोस्ट कर लिखा है कि मेरी बेटी ने आपकी प्रतिकृति बनकर (सीएम राजे), अपने स्कूल में 15 अगस्त को परफॉरमेंस दी।

16/08/2016