Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

सरकारी स्कूल के बच्चों से मिलेगी मिलेनिया ट्रंप

Thursday, February 20, 2020 15:00 PM
मिलेनिया ट्रंप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। अमेरिका की प्रथम महिला एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया ट्रंप भारत दौरे के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं से मुलाकात करेंगी। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी उनके साथ रहेंगे। ट्रंप 2 दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। इस दौरान उनके साथ पत्नी मिलेनिया भी रहेंगी। मिलेनिया दिल्ली के सरकारी स्कूल में बहुचर्चित हैपीनेस क्लास देखने जायेंगी।। अमेरिका की प्रथम महिला हैपीनेस क्लास के जरिए बच्चों से मिलेगी। वह दक्षिणी दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ करीब एक घंटे का समय बिताएंगी। इस दौरान केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उनके साथ रहेंगे। यह पहली बार है, जब भारत के दौरे पर आने वाली अमेरिका की कोई प्रथम महिला दिल्ली में स्कूली छात्रों से मिलेगी।

गौरतलब है कि 2010 में जब तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत के दौरे पर आए थे, तो उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने मुंबई में बच्चों से मुलाकात की थी। मिशेल ने बच्चों के साथ मुलाकात में उनके साथ नृत्य भी किया था और अमेरिका की पहली महिला की बच्चों के साथ नृत्य की वायरल तस्वीरों की खूब पसंद की गई थी। आप सरकार की ओर से तैयार किए मॉडल स्कूल में मिलेनिया को ले जाने का कार्यक्रम तय हुआ है, जिसकी तैयारियां चल रही हैं। केजरीवाल सरकार ने हैपीनेस क्लास की शुरुआत की थी, जिसके जरिए छात्र-छात्राओं के मानसिक तनाव को दूर करने का प्रयास किया जाता है।

 

यह भी पढ़ें:

देविंदर सिंह मामला: NIA ने शोपियां में दूसरे दिन भी की छापेमारी

एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के बर्खास्त पुलिस अधिकारी देविंदर सिंह के कथित तौर पर आतंकवादियों से संबंध के मामले में दूसरे दिन भी शोपियां में कई ठिकानों पर छापेमारी की। इससे पहले शनिवार को एनआईए ने शोपियां में 5 स्थानों पर छापे मारे थे।

03/02/2020

जम्मू-कश्मीर में बीडीसी चुनाव में 98 प्रतिशत मतदान ऐतिहासिक : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर, लेह और लद्दाख में हुए ब्लॉक विकास परिषदों के चुनाव में 98 प्रतिशत मतदान को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य के विभाजन और अन्य मामलों के बारे लिए सरकार के निर्णयों को जनता ने सही ठहराया है।

25/10/2019

सांसद वेतन, भत्ते और पेंशन संशोधन विधेयक 2020 पर संसद की मुहर, वेतन में होगी 30 प्रतिशत की कटौती

कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने के संसाधन जुटाने की मुहिम में सांसदों के वेतन में 30 प्रतिशत की कटौती करने वाले 'संसद सदस्य वेतन, भत्ता और पेंशन (संशोधन) विधेयक 2020' पर शुक्रवार को संसद ने मुहर लगा दी। राज्यसभा में संक्षिप्त चर्चा के बाद शुक्रवार को इसे पारित कर दिया गया जबकि लोकसभा इसे पहले ही स्वीकृति दे चुकी है।

18/09/2020

सभी पक्ष 18 अक्टूबर तक पूरी कर लें दलीलें : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद की 32वें दिन की सुनवाई के दौरान गुरुवार को एक बार फिर दोहराया कि 18 अक्तूबर तक हर हाल में सुनवाई पूरी करनी होगी।

26/09/2019

यह बिल पड़ोसी देशों में प्रताड़ना झेल रहे अल्पसंख्यकों के लिए है, मुस्लिम चिंतित ना हों: अमित शाह

देश की जनता ने समर्थन दिया है, साथ ही पूर्वोत्तर के राज्यों के अधिकारों को संरक्षित करने के लिए भी हम प्रावधान लेकर आये हैं।

11/12/2019

कोवैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद 0.04 फीसदी हुए संक्रमित, केंद्र सरकार ने जारी किए आंकड़े

भारत में अभी कोरोना वायरस संक्रमण की दो वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन मौजूद हैं। 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग इनमें से कोई भी वैक्सीन लगवा सकते हैं। वैक्सीन के चुनाव के लिए वह स्वतंत्र हैं। बुधवार को केंद्र सरकार की ओर से एक आंकड़ा सामने रखा है, जिसमें बताया गया है कि कौनसी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद भी लोगों को किस दर से संक्रमण हुआ।

22/04/2021

चीफ जस्टिस गोगोई पर लगे यौन उत्पीड़न मामले में सुनवाई, सीलबंद लिफाफे में सौंपे सीसीटीवी फुटेज

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।

24/04/2019