Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
भारत

भगोड़े विजय माल्या और नीरव मोदी कब लाए जाएंगे भारत, विदेश मंत्रालय ने दिया यह जवाब

Friday, June 11, 2021 10:40 AM
अरिंदम बागची (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। सरकार ने गुरुवार को कहा वह करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और विजय माल्या के ब्रिटेन से जल्द से जल्द प्रत्यर्पण सुनिश्चित करेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ब्रिटेन की गृह राज्य मंत्री ने 15 अप्रैल को नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का आदेश दिया था। अब नीरव मोदी इसके विरुद्ध अपील कर रहा है लेकिन वह हिरासत में ही है। उन्होंने कहा कि हम उनका (आर्थिक अपराधियों) शीघ्रातिशीघ्र प्रत्यर्पण सुनिश्चित करेंगे।

विजय माल्या के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा कि सभी आर्थिक अपराधियों के प्रत्यर्पण के मुद्दे पर चार मई को भारत ब्रिटेन शिखर बैठक में चर्चा हुई थी। ब्रिटेन ने कहा है कि देश में अपराध न्याय प्रणाली की प्रकृति के कारण कुछ बाधाएं आर्इं हैं लेकिन वे इस मुद्दे को समझते हैं और ऐसे अपराधियों के शीघ्रातिशीघ्र प्रत्यर्पण सुनिश्चित करने के लिए पूरा सहयोग करेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना को लेकर PM ने CM के साथ की समीक्षा, राज्यों की विशेष पैकेज देने की मांग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के कारण देश भर में लागू पूर्णबंदी के मद्देनजर देश में मौजूदा स्थिति और इससे निपटने के लिए आगे अपनायी जाने वाली नीति तथा योजनाओं पर राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।

27/04/2020

UP: कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़नेे गई पुलिस टीम पर हमला, CO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया, जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि सात घायल हैं। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

03/07/2020

विंग कमांडर अभिनंदन ने वायुसेना प्रमुख के साथ MIG-21 में भरी उड़ान

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ और विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने सोमवार को पठानकोट एयरबेस से मिग-21 विमान से उड़ान भरी। इस दौरान अभिनंदन नए लुक में दिखाई दिए।

02/09/2019

शेख हसीना ने की पीएम मोदी से मुलाकात, भारत-बांग्लादेश के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच कई समझौतों पर भी हस्ताक्षर हुए। इस दौरान दोनों नेताओं ने तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

05/10/2019

सुप्रीम कोर्ट का अहम आदेश, घर खरीदार पर बिल्डर नहीं थोप सकता एकतरफा एग्रीमेंट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एग्रीमेंट की एकतरफा शर्त को मानने के लिए डेवलपर्स किसी भी घर खरीदार को बाध्य नहीं कर सकता है। यानी घर खरीदारों पर एक तरफा शर्तों को थोपा नहीं जा सकता। सुप्रीम कोर्ट ने कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट के तहत अपार्टमेंट बायर्स एग्रीमेंट की शर्त का एकतरफा और गैर वाजिब होना अनफेयर ट्रेड प्रैक्टिस करार दिया है।

14/01/2021

श्रमिकों के लिए चलाई गई 4,525 ट्रेने

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में अब तक करीब 62 लाख श्रमिक अपने राज्यों को लौट चुके हैं और सबसे ज्यादा ट्रेनें बिहार तथा उत्तर प्रदेश के लिए चलाई गई।

19/06/2020

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का युवाओं से आह्वान, देश सर्वोपरि के मंत्र को बनाएं अपने व्यक्तित्व का अंग

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देश के नवयुवाओं का आह्वान किया कि वे नए भारत के निर्माण में समर्पण एवं निष्ठा से योगदान करें और देश सर्वोपरि के मंत्र को अपने व्यक्तित्व का अंग बनाएं। बिरला ने संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए यह कहा।

11/01/2021