Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
भारत

मायावती की मांग: पेगासस जासूसी कांड मामले में सुप्रीम कोर्ट लें संज्ञान, खुद की निगरानी में कराए जांच

Thursday, July 29, 2021 12:40 PM
मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कथित पेगासस जासूसी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने की मांग की है। मायावती ने गुरुवार को ट्वीट किया कि संसद का चालू मानसून सत्र देश, जनहित व किसानों आदि के अति-जरूरी मुद्दों पर सरकार व विपक्ष के बीच अविश्वास व भारी टकराव के कारण यह सत्र सही से चल नहीं पा रहा है। पेगासस जासूसी काण्ड भी काफी गरमा रहा है, फिर भी केंद्र इस मुद्दे की जांच कराने को तैयार नहीं। देश चिंतित है।

उन्होंने कहा कि बीएसपी सुप्रीम कोर्ट से यह अनुरोध करती है कि वह देश में इस बहुचर्चित पेगासस जासूसी काण्ड के मामले में खुद ही संज्ञान लेकर इसकी जांच अपनी निगरानी में कराए ताकि इसको लेकर सच्चाई जनता के सामने आ सके। गौरतलब है कि चालू मानसून सत्र में पेगासस जासूसी कांड, किसानों की समस्याओं, महंगाई आदि मुद्दों को लेकर संसद की कार्यवाही बाधित हो रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नामपंथी, वामपंथी, दमनपंथी और विकासपंथी की राजनीतिक परंपराओं में से चुनाव करें युवा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवा वर्ग देश की चार अलग-अलग तरह की राजनीतिक परंपराओं नामपंथी, वामपंथी, दमनपंथी एवं विकासपंथी को समझे और फिर तय करें कि इनमें से किस के हाथों में देश जाना चाहिए।

06/05/2019

बांग्लादेश रेलवे के आधुनिकीकरण में मदद करेगी भारतीय रेलवे

बांग्लादेश रेलवे के आधुनिकीकरण में भारतीय रेलवे मदद करेगी और बांग्लादेश रेलवे पूर्वोत्तर क्षेत्र से रेलवे संपर्क और व्यापार सुविधा के लिए भारतीय रेलवे का सहयोग करेगी।

06/08/2019

हैदराबाद बलात्कार मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दायर

हैदराबाद के दिशा बलात्कार एवं हत्याकांड के आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने का मामला शनिवार को उच्चतम न्यायालय पहुंच गया और इसकी स्वतंत्र जांच संबंधी दो याचिकाएं दायर की गई।

08/12/2019

देश में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 18601 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 590 की मौत

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 1336 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 47 लोगों की मौतें भी हुई हैं। इसके साथ ही भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 18601 हो गई है। इसमें 14759 एक्टिव केस हैं। देश में 590 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

21/04/2020

केजरीवाल ने दिल्ली में बताई वैक्सीन की कमी, कहा- पर्याप्त डोज मिलने पर 3 महीने में कर देंगे टीकाकरण

देशभर कोरोना वायरस के कहर के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। आज दिल्ली में वैक्सीन की बहुत कमी है। आज दिल्ली में हमारे पास 5-6 दिन की वैक्सीन बची है। अगर हमें पर्याप्त वैक्सीन मिल जाए तो हम तीन महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीनेट कर सकते हैं।

08/05/2021

IIT खड़गपुर के दीक्षांत समारोह में मोदी ने छात्रों को दिया सेल्फ थ्री का मंत्र, बोले- आत्मविश्वास से आगे बढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने छात्रों से कहा कि जीवन के जिस मार्ग पर अब आप आगे बढ़ रहे हैं, उसमें निश्चित तौर पर आपके सामने कई सवाल भी आएंगे। इन सवालों का उत्तर है सेल्फ थ्री। इनमें सेल्फ अवेयरनेस, सेल्फ कॉन्फिडेंस और सेल्फलेसनेस है। आप अपने सामर्थ्य को पहचानकर आगे बढ़ें, पूरे आत्मविश्वास से आगे बढ़ें, निस्वार्थ भाव से आगे बढ़ें।

23/02/2021

पालघर मॉब लिंचिंग केस में गिरफ्तार 101 आरोपियों की लिस्ट जारी, एक भी मुस्लिम नहीं

पालघर लिंचिंग केस में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस मामले में जितने लोग गिरफ्तार हुए हैं, उनमें एक भी मुस्लिम नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहा है।

22/04/2020