Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
भारत

वैश्विक महामारी के समय दो पड़ोसी राज्यों के बीच घिनौनी राजनीति अति दुखद: मायावती

Friday, May 22, 2020 14:35 PM
मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने राजस्थान कांग्रेस सरकार द्वारा विद्यार्थियों को घर भेजने के लिए खर्च हुए 36 लाख रुपए की मांग को अमानवीय बताते हुए कहा कि दो पड़ोसी राज्यों के बीच ऐसी राजनीति अति दुखद है। मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि राजस्थान की कांग्रेसी सरकार द्वारा कोटा से करीब 12000 स्टूडेंट को उनके घर भेजने पर हुए खर्च के रूप में यूपी सरकार से 36 लाख रुपए देने की जो मांग की है, वह उसकी कंगाली व अमानवीयता को प्रदर्शित करता है। दो पड़ोसी राज्यों के बीच ऐसी घिनौनी राजनीति अति-दुखद है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार एक तरफ कोटा से उत्तर प्रदेश के छात्रों को अपनी कुछ बसों से वापस घर भेजने के नाम पर मनमाना पैसा वसूल रही है और दूसरी ओर प्रवासी मजदूरों को यूपी में उनके घर भेजने के लिए बसों की बात करके राजनीति का खेल खेल रही है। यह कितना उचित व कितना मानवीय है।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि अम्फान तूफान के ताण्डव से पश्चित बंगाल में तबाही मचाई है। केन्द्र सरकार को आगे आकर राज्य सरकार को हालात सामान्य बनाने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा 'अम्फान' तूफान के ताण्डव से खासकर पश्चिम बंगाल में जो व्यापक तबाही व बर्बादी हुई है वह अति-दु:खद है। वहां जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। ऐसे में खासकर केन्द्र सरकार को आगे बढ़कर हर प्रकार से राज्य को वहां के हालात सामान्य बनाने में मदद करनी चाहिए।
 

यह भी पढ़ें:

गुजरात: निसर्ग तूफान के मद्देनजर 50 हजार से अधिक लोगों को पहुंचाया सुरक्षित स्थानों पर

गुजरात में निसर्ग तूफान के प्रभाव को कम करने के लिए राज्य सरकार ने कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए समुद्र तटीय क्षेत्रों से 50 हजार से अधिक लोगों का सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने कई और एहतियाती कदम उठाए हैं।

03/06/2020

लॉकडाउन के बीच सरकार का अहम फैसला, कल से दूरदर्शन पर फिर से टेलीकास्ट होगी रामायण

कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में लोगों को घरों में रहने के लिए पाबंद किया गया है। इस परिस्थिति में लोगों के लिए टाइम बिताना मुश्किल साबित हो रहा है। इस बीच केंद्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि एक बार फिर दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण किया जाएगा।

27/03/2020

नौसेना का मिग 29 के दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

भारतीय नौसेना का मिग 29 के लड़ाकू विमान शनिवार को दक्षिण गोवा के डाबोलिम में दुर्घटनागस्त हो गया, हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित हैं।

16/11/2019

इटली से 218 लोग पहुंचे भारत, छावला स्थित ITBP के विशेष शिविर में ठहराया

कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित इटली से 218 भारतीय लोग स्वदेश पहुंच गये, जिन्हें भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छावला स्थित विशेष शिविर में ठहराया गया है।

15/03/2020

अरविंद केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह 16 को, 'बेबी मफलरमैन' को दिया निमंत्रण

मनोनीत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर आसपास के इलाके में भीड़ भाड़ की संभावना को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने परामर्श जारी किया है।

15/02/2020

राहुल गांधी ने स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का किया आग्रह

कांग्रेस नेता एवं सांसद राहुल गांधी ने केन्द्र और राज्य सरकारों से स्कूलों में जरूरी बुनियादी सुविधाएं उलब्ध कराने का आग्रह किया है।

05/12/2019

कश्मीर में हाईवेबंदी

जम्मू-कश्मीर में कश्मीर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों की सुरक्षित आवाजाही के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने सप्ताह में दो दिन राजमार्ग पर नागरिक वाहनों के जाने पर रोक लगा दी है।

08/04/2019