Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

कर्मचारियों के DA पर लगी रोक पर बोले मनमोहन सिंह, कहा- नहीं है इसकी आवश्कता

Saturday, April 25, 2020 13:10 PM
मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता रोकने के लिए राहुल गांधी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की है। मनमोहन सिंह ने कहा है कि मौजूदा वक्त में केंद्रीय कर्मचारियों को आर्थिक रूप से मुश्किल में डालना गैरजरूरी है। उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि इस समय सरकारी कर्मचारियों और सशस्त्र बलों पर इस समय ऐसी कठोरता थोपना ठीक नहीं है।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते के फैसले पर आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने सरकार के इस फैसले को अमानवीय और संवेदनशील बताया था। उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार को कर्मचारियों के भत्ते काटने के बजाय उन्हें बुलेट ट्रेन परियोजनाओं और फिजूल खर्चों पर पाबंदी लगानी चाहिए।

बता दें कि केंद्र सरकार ने गुरुवार को 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी पर रोक लगाने का फैसला किया था। केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों पर ये रोक जून 2021 तक लागू रहेगी। इस कटौती की वजह से केंद्र और राज्य सरकार के खजाने को लगभग सवा लाख करोड़ रुपये की बचत होगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लोगों की आवाज को जितना दबाएंगे, उतनी तेज उठेगी : प्रियंका

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जारी आंदोलन के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो स्टेशन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर धारा 144 लगाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर तीखा हमला किया है।

19/12/2019

वाराणसी से सपा उम्मीदवार तेज बहादुर का नामांकन रद्द, कहा, जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

सपा के उम्मीदवार तेज बहादुर यादव का नामांकन पत्र चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया है। नामांकन रद्द होने पर बहादुर ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

01/05/2019

कश्मीर के साथ सही नहीं हुआ, मेरा भारत लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष है: फारुक अब्दुल्ला

अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले को कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने धोखा बताया है और इस फैसले के खिलाफ कोर्ट में जाने की बात कही है।

06/08/2019

दूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, मार्च में मिला था नारी शक्ति सम्मान

वह 1995 से दूरदर्शन में कार्यरत थीं और नारी सशक्तिकरण को लेकर उन्होंने तेजस्विनी जैसे कई कार्यक्रम किये थे। उन्हें इस वर्ष मार्च में नारी शक्ति सम्मान मिला था।

17/08/2019

अगर सरकारों को लोगों की परवाह नहीं, तो उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण को लेकर दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की सरकारों पर बेहद तल्ख टिप्पणियां कीं।

07/11/2019

सुप्रीम कोर्ट का केंद्र और प्रदेश सरकारों को आयोगों में रिक्तियों की स्थिति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय सूचना आयोग और सूचना आयोगों में रिक्तियों की स्थिति रिपोर्ट पेश करने का केंद्र सरकार और प्रदेश सरकारों को निर्देश दिया।

07/07/2021

मोदी की सुनामी में कांग्रेस के नौ पूर्व मुख्यमंत्री भी हारे

नरेंद्र मोदी की सुनामी में पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा भी चुनाव हार गए है। इसके अलावा कांग्रेस के नौ पूर्व मुख्यमंत्री भी चुनाव हार गए है।

24/05/2019