Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

ममता बनर्जी ने मोदी से मांगी मदद

Sunday, May 09, 2021 15:25 PM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। ममता ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ जंग के लिए प्रदेश में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए मदद मांगी। बनर्जी ने मोदी से  ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स, सिलेंडर तथा कोविड-19 से संबंधित दवाओं पर लगने वाले वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) सीमा शुल्क माफ करने की मांग की है। ममता ने कहा कि हम नई चुनौतियों का सामना करने की कोशिश कर रहे है और विभिन्न स्रोतों से संसाधनों को दिशा देने के लिए सभी प्रयास कर रहे है, जिसमें कोविड उपचार के लिए जीवन रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करना भी शामिल है।

बड़ी संख्या में संगठनों ने व्यक्तिगत और परोपकारी एजेंसियां ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, सिलेंडर, क्रायोजेनिक भंडारण टैंक, टैंकर, टैंक कंटेनर और कोविड संबंधित दवाओं का दान देने लिए आगे आए है। मांग और आपूर्ति के बड़े अंतर को पूरा करने में प्रदेश सरकार के प्रयासों से इन संगठनों के दान पूरक होंगे। बनर्जी ने कहा कि कई दान दाताओं तथा एजेंसियों ने सीमा शुल्क/एसजीएसटी/सीजीएसटी/आईजीएसटी छूट पर विचार करने को लेकर प्रदेश सरकार से संपर्क किया है। अनुरोध है कि इन वस्तुओं को जीएसटी/सीमा शुल्क और अन्य ऐसे करों से मुक्त किया जाएं। इससे उपर्युक्त जीवन रक्षक दवाओं और उपकरणों की आपूर्ति में आने वाली बाधाएं दूर हो सकेगी।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कर्मचारियों के DA पर लगी रोक पर बोले मनमोहन सिंह, कहा- नहीं है इसकी आवश्कता

केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता रोकने के लिए राहुल गांधी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की है। मनमोहन सिंह ने कहा है कि मौजूदा वक्त में केंद्रीय कर्मचारियों को आर्थिक रूप से मुश्किल में डालना गैरजरूरी है।

25/04/2020

'भाजपा ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना'

भाजपा के वयोवृद्ध नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को कहा कि विविधता एवं वैचारिक अभिव्यक्ति की आजादी भारतीय लोकतंत्र का मूल आधार है और पार्टी ने कभी भी अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना।

05/04/2019

बिहार में दूसरे चरण के लिए 94 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, 11 राज्यों की 54 सीटों पर भी उपचुनाव

बिहार में दूसरे चरण में विधानसभा की 94 सीटों के लिए आज सुबह 7 बजे शुरू हुए मतदान में पहले 2 घंटे यानी 9 बजे तक 8.05 प्रतिशत वोट पड़े हैं। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 17 जिले के 41362 बूथ पर 9 बजे तक 8.05 प्रतिशत मतदान हुआ है।

03/11/2020

सुप्रीम कोर्ट का 'तांडव' टीम को राहत देने से इनकार, कहा- अभिव्यक्तिकी स्वतंत्रता असीमित नहीं

वेब सीरीज 'तांडव'के कलाकारों और मेकर्स को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिल पाई है। सुप्रीम कोर्ट ने तांडव के ऐक्टर जीशान अयूब समेत मेकर्स की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा है कि इस राहत के लिए हाईकोर्ट का रुख करें।

28/01/2021

दिल्ली में लॉकडाउन में छूट: ऑड इवन फॉर्मूले पर खोले जाएंगे मॉल और दुकानें, 50% क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

दिल्ली सरकार ने कोरोना के मामलों में तेज़ी से आई कमी के बावजूद इसके भविष्य के ख़तरों को देखते हुए कहा कि लॉकडाउन जारी रखते हुए सोमवार से ऑड इवन फॉर्मूले पर दुकानें और मॉल खोले जाएंगे और मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू की जाएगी।

05/06/2021

प्रयागराज में गता रेतकर एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या, CM के सख्त कार्रवाई के निर्देश

उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के मांडा क्षेत्र में घर में सो रहे एक ही परिवार के तीन लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। सामूहिक हत्या की जानकारी तब हुई जब नंदलाल का बेटा राम बहादुर सुबह खेत में पहुंचा। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

07/05/2020

भारत में कोरोना के 84 मामलों की पुष्टि

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों के 84 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 10 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

14/03/2020