Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

TMC ने जारी की 291 उम्मीदवारों की लिस्ट, ममता बनर्जी ने 2 मंत्रियों और 20 विधायकों का काटा टिकट

Friday, March 05, 2021 16:10 PM
ममता ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की। तृणमूल कांग्रेस की 291 उम्मीदवारों की आज जारी सूची में पार्टी ने 20 से अधिक निवर्तमान विधायकों और 2 मंत्रियों शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और वित्त मंत्री अमित मित्रा का टिकट काट दिया है। ममता बनर्जी की भवानीपुर सीट से ऊर्जा मंत्री शोवनदेव चटर्जी चुनाव लड़ेंगे। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में 27 मार्च से शुरू होने वाले 8 चरणों में मतदान के लिए 294 सीटों में से 291 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव 2021 में 291 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी तीन सीटों दार्जिलिंग, कलिमपोंग और कुरसेओंग से विमल गुरुंग के नेतृत्व वाले जीजेएम के उम्मादवार चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पूर्व मेदिनापुर में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी, मैंने भवानीपुर सीट छोड़ दी है। ऊर्जा मंत्री चटर्जी भवानीपुर के निवासी हैं और वह भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। ममता बनर्जी ने इस सीट से 2011 और 2016 में चुनाव जीता था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनके 291 उम्मीदवारों में 50 महिला, 42 मुस्लिम उम्मीदवार भी चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल के चुनाव के लिए तृणमूल उम्मीदवार के तौर पर 50 महिलाएं, 42 मुस्लिम उम्मीदवार, 79 अनुसूचित जाति और 17 अनुसूचित जनजाति उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भाजपा ने चार बार कराया फ्लोर टेस्ट, फिर से कराने की इच्छा का स्वागत : कमलनाथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा भारतीय जनता पार्टी इसके पहले चार बार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करा चुकी है और अगर फिर से कराना चाहती है तो उसका स्वागत है।

21/05/2019

पीएम मोदी ने इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से की बात, कोरोना वायरस को लेकर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से टेलीफोन पर बात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों नेताओं ने कोरोना-19 वायरस के लगातार बढ़ते प्रभाव एवं इससे निपटने को लेकर विस्तार से बात की है।

04/04/2020

हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए कर दी स्थगित

पेगासस जासूसी मामला, महंगाई और किसानों के मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दिन भर बाधित रही।

27/07/2021

नई पीढ़ी की आकाश एनजी मिसाइल का सफल परीक्षण, खराब मौसम के बीच लक्ष्य पर सटीक निशाना

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने शुक्रवार को एकीकृत परीक्षण रेंज से नई पीढ़ी की आकाश (आकाश-एनजी) मिसाइल का सफल उड़ान परीक्षण किया। खराब मौसम के बीच मिसाइल का परीक्षण किया गया है और इसने सभी प्रकार के मौसम में मिसाइल की क्षमता को साबित कर दिया है।

23/07/2021

बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो गया समाप्त

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण मतदान समाप्त हो गया। सुरक्षा के बीच मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे समाप्त हुआ।

27/03/2021

अयोध्या: राममंदिर के एक पुजारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

भगवान राम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन को लेकर तैयारियां चल रही है। 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इसी बीच यहां रामलला मंदिर के एक पुजारी और यहां सुरक्षा में तैनात 16 पुलिकर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

30/07/2020

तेजस्वी यादव के गायब रहने पर बोले रघुवंश प्रसाद, शायद वर्ल्डकप देखने गए होंगे

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव काफी समय से गायब है। उनके बारे में पार्टी नेताओं को भी जानकारी नहीं है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह से तेजस्वी यादव को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि मुझे उनकी जानकारी नहीं है।

19/06/2019