Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

चुनाव आयोग का नाम बदलकर रखना चाहिए एमसीसी : ममता

Sunday, April 11, 2021 15:55 PM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर हमला किया है। ममता ने कहा कि चुनाव आयोग का नाम बदलकर एमसीसी यानी मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रखना चाहिए। बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान के दौरान हिंसा और कूचबिहार इलाके में चार लोगों की मौत होने पर घमासान के बीच चुनाव आयोग ने किसी भी राजनीतिक दल के कूचबिहार जाने पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद बनर्जी ने कहा चुनाव आयोग का नाम बदलकर एमसीसी रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी ताकत का उपयोग कर सकती है, लेकिन दुनिया में कोई भी नहीं मुझे अपने लोगों के पास जाने और उनका दर्द साझा करने से नहीं रोक सकता है। बनर्जी ने वहां जाने की घोषणा की थी, जहां 22 से 24 वर्ष की आयु के चार युवाओं की मौत हो गई थी। यह हादसा मतदान के दौरान सीतलकुची विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत माथाभांगा के एक मतदान केंद्र पर केंद्रीय सुरक्षा ने आत्मरक्षा के लिए गोलीबारी की थी।

चुनाव आयोग ने किसी भी नेता के कूचबिहार जाने पर 72 घंटे तक रोक लगा दी है। इस आदेश के बाद ममता बनर्जी का कूचबिहार दौरा रद्द हो गया, जबकि हिंसा के बाद बनर्जी ने कहा था कि वह कूचबिहार जाएंगी। बनर्जी जलपाईगुड़ी में दो रैलियां करने वाली थी। उन्होंने अपने यात्रा कार्यक्रम को फिर से जारी किया और चौथे दिन वहां जाने का फैसला किया। मुख्यमंत्री ने कूचबिहार में आत्मरक्षा के लिए गोली चलाने के हादसे के केंद्रीय बलों के संस्करणों का भी उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी सरकार हादसे की सीआईडी जांच शुरू करेगी। निर्वाचन आयोग ने कूचबिहार हिंसा के बाद बंगाल में जारी विधानसभा चुनावों के दौरान कुछ पाबंदियां लगाई है। आयोग ने कानून-व्यवस्था की स्थिति और बिगडऩे की किसी भी आशंका से बचने के लिए कूचबिहार में 72 घंटे तक नेताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इसके अलावा पांच चरण के दौड़ से पहले प्रचार समाप्त करने की सीमा 72 घंटे कर दी गई है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोदी ने हरी झंडी दिखाकर काशी महाकाल एक्सप्रेस को किया रवाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन ज्योर्तिलिंग और धार्मिक स्थल को जोडऩे वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

16/02/2020

कमर्शियल उपयोग के मकान और भूखंड पर ही लग सकेगा मोबाइल टावर

प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में अब मोबाइल टावर लगाने के लिए भूमि व आवास का कमर्शियल उपयोग होना जरूरी होगा। व्यावसायिक उपयोग की भूमि पर ही टावर लगाने की अनुमति मिल सकेगी।

25/03/2021

आर्थिक मंदी पर इधर-उधर की बातें न करे सरकार : प्रियंका

अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर सरकार पर लगातार हमला कर रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने करारा तंज कसते हुए कहा कि इधर-उधर की बातें करने की बजाय मोदी सरकार को आर्थिक सुधारों के लिए सच्ची भावना से काम करना चाहिए।

13/09/2019

मायावती ने पंचायत चुनाव में हिंसा को लेकर योगी सरकार को घेरा, कहा- यूपी में चल रहा जंगलराज

बसपा अध्यक्ष मायावती ने लखीमपुर खीरी में महिला के साथ बदसलूकी और आजमगढ़ एवं चंदौली में दलितों के उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर योगी सरकार निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि ये घटनाएं प्रमाणित करती है कि उत्तर प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार में भी कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है।

10/07/2021

tyj

t7jtj

20/09/2016

मायावती की अखिलेश को चेतावनी, बसपा के निष्कासित विधायकों को शामिल कराने पर सपा में पड़ेगी फूट

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अखिलेश यादव को चेतावनी दी कि यदि बसपा के निष्कासित विधायकों को शामिल कराया तो समाजवादी पार्टी में फूट पड़ेगी और पार्टी टूट जाएगी। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बसपा के निष्कासित विधायकों के सपा में शामिल होने पर पार्टी में फूट होगी और उसके विधायक बसपा में शामिल होंगे। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि सपा के कुछ विधायक बसपा में आने को तैयार बैठे हैं।

16/06/2021

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 6 लाख 54 हजार के पार, 24 घंटे में आए 14849 नए मरीज

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या लगतार बढ़ती जा रही है और जिससे सक्रिय मामलों में कमी का सिलसिला जारी है और इनकी संख्या घटकर 1,84,408 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक गत 24 घंटे में संक्रमण के 14,849 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 6 लाख 54 हजार 533 हो गई है।

24/01/2021