Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

महाराष्ट्र: मुंबई के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 7 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Tuesday, April 13, 2021 12:45 PM
मृतकों के परिजनों ने किया हंगामा।

मुंबई। देशभर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। देश में बीते दो दिनों से 1.60 लाख से ज्यादा नए संक्रमित आ रहे हैं, जबकि मरीजों की मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हुई है। इस बीच कई राज्यों में अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की खबरें आ रही है। महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत भी हो गई है। मुंबई के नालासोपारा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कथित रूप से 7 कोविड मरीजों की मौत हो गई। इससे नाराज परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया।

उधर अस्पताल प्रबंधन ने ऑक्सीजन की कमी से मौत के दावों को खारिज कर दिया है। अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि इस अस्पताल में सिर्फ गंभीर रोग से पीड़ित मरीजों को एडमिट किया जाता है। इन मरीजों की मौत उनकी ज्यादा उम्र के कारण या किसी और बीमारी से पीड़ित होने के कारण हुई। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र कांबले ने बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति 3 बजे तक उपलब्ध कराई गई थी। मृतकों के परिवारों की बिल को लेकर अस्पताल प्रशासन के साथ कहासुनी हुई। अगर वे अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं, तो कर सकते हैं।

इससे पहले सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 5 लोगों की ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत हो गई। एमपी नगर के सिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 4 मरीजों की मौत हो गई। अस्पताल संचालक डॉक्टर सब्यसाची गुप्ता के मुताबिक उन्होंने कई जगह फोन लगाए, जब तक ऑक्सीजन जुटाई 4 मरीजों की मौत हो गई। वहीं करोंद के पीजीबीएम अस्पताल में भर्ती एक महिला को ऑक्सीजन खत्म होने के कारण छुट्‌टी दे दी गई। बेटा एम्बुलेंस से उन्हें लेकर आरोग्य निधी अस्पताल पहुंचा, लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोदी ने समुद्र तट पर एकत्र किया कचरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाबलीपुरम के समुद्र तट पर लोगों स्वच्छता अभियान चालाया। उन्होंने स्वच्छता अभियान चालया और साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया।

12/10/2019

कुलभूषण जाधव को तुरंत रिहा करे पाकिस्तान: एस जयशंकर

संसद में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कुलभूषण जाधव मामले को लेकर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट फैसले पर कहा कि पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव को तुरंत रिहा करना चाहिए।

18/07/2019

देश में कोरोना के 54,736 नए मामले आए सामने

देश में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों के दौरान 51 हजार से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हुए है। इस दौरान 54,736 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या साढ़े 17 लाख से अधिक हो गयी।

02/08/2020

उत्तर प्रदेश, गुजरात और ओडिशा बोर्ड की परीक्षाएं टली, हरियाणा में 10वीं के एग्जाम रद्द, 12वीं के स्थगित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बाद अब उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा और ओडिशा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। पंजाब सरकार ने 5वीं, 8वीं और 10वीं के स्टूडेंट्स को बगैर परीक्षा के प्रमोट करने का ऐलान किया है।

15/04/2021

इकबाल अंसारी और महंत सतेन्द्र दास ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें

अयोध्या जमीन विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हिन्दू-मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा।

09/11/2019

शरद पवार के सहारे ममता बनर्जी की कवायद विफल!, नहीं जुटे विपक्षी दलों के दिग्गज नेता

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर मंगलवार को ‘राष्ट्र मंच’ के बैनर तले बैठक में विपक्षी दिग्गज नहीं जुट पाए। ‘राष्ट्र मंच’ टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा द्वारा बनाया गया है। माना जा रहा है कि 2024 के आम चुनाव को देखते हुए गैर भाजपा एवं गैर कांग्रेस की यह राजनीतिक कवायद ममता बनर्जी की है, जो बंगाल में जीत के बाद राजधानी दिल्ली की ओर रुख करने का संकेत कर चुकी हैं।

23/06/2021

तावी नदी में फंसे लोगों को वायु सेना के जवानों ने बचाया

जम्मू-कश्मीर में तावी नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया। अचानक नदी का बहाव तेज होने के कारण 2 लोग एक पुल पर फंस गए। जानकारी मिलने पर वायु सेना ने हेलकॉप्टर के जरिए दोनों को रेस्क्यू किया।

19/08/2019