Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
भारत

भ्रष्टाचार मामले को लेकर फडणवीस ने राज्यपाल से की मुलाकात, बोले- उद्धव सरकार ने खो दी नैतिकता

Wednesday, March 24, 2021 14:15 PM
भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन।

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कि राज्य में भ्रष्टाचार के इतने मामले सामने आने के बावजूद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अभी तक एक भी बयान नहीं दिया है। फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। फडणवीस ने ज्ञापन सौंपने के बाद मीडिया से कहा कि महाराष्ट्र सरकार हफ्ता वसूली वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि वसूली-तबादले का भ्रष्टाचार उजागर करने वाले अधिकारियों का तबादला कर दिया गया और जो लोग इसमें शामिल हैं, उनके खिलाफ ठाकरे ने एक भी शब्द नहीं कहा। उन्होंने नैतिकता को पैरों तले कुचल दिया।

फडणवीस ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने दो बार मीडिया से बात की लेकिन वह सिर्फ अपने मंत्रियों को बचाते रहे। उन्होंने कांग्रेस पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि क्या उसे वसूली में से हिस्सा मिल रहा है, जिसके कारण वह चुप है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पर बैठे हुए कोश्यारी से मुलाकात कर उन्हें सारी जानकारी दे दी गई है। उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि वह मुख्यमंत्री से भ्रष्टाचार के आरोपों पर जवाब मांगे और उनके जवाब के आधार पर कार्रवाई करें।

विधानसभा में नेता विपक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र में मनमाने तरीके से सरकार चल रही है और जनता के प्रति कोई जवाबदेही नहीं है। यदि यह सरकार जनता के प्रति जवाबदेह होती तो भाषण देने की बजाय कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए काम करती। सरकार के ढीले रवैये के कारण महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मरीज बढ़ रहे हैं। राज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में फडणवीस के अलावा सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटिल, मंगल प्रभात लोढ़ा और राधाकृष्ण पाटिल आदि शामिल थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे: रुझानों में एनडीए आगे, महागठबंधन पीछे, साहेबपुर कमाल से RJD के उम्मीदवार जीते

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती जारी है। चुनाव आयोग ने 243 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए बिहार के 38 जिलों में 55 काउंटिंग सेंटर पर 414 हॉल बनाए हैं। पूर्वी चंपारण, सीवान, बेगूसराय और गया में तीन-तीन नालंदा, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

10/11/2020

पश्चिम बंगाल: 18+ के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर होगी सीएम ममता बनर्जी की तस्वीर, बीजेपी ने जताया ऐतराज

कोरोना वैक्सीनेश के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर सिसायत जारी है। अब पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य की तरफ से होने वाले तीसरे फेज के टीकाकरण में 18-44 साल के लोगों को वैक्सीनेशन के बाद जो सर्टिफिकेट दिए जाएंगे, उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नहीं बल्कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो होगी।

05/06/2021

योगी ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी में किया मोबाइल बैन

योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में मोबाइल पर बैन लगा दिया है।

19/10/2019

केरल और पश्चिम बंगाल में NIA की छापेमारी, अल-कायदा के 9 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने केरल और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में एक साथ छापे मारकर अल-कायदा के 9 आतंकवादियों को शनिवार तड़के गिरफ्तार किया। इन आतंकवादियों की राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई इलाकों में हमला करने की योजना थी।

19/09/2020

विपक्ष के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, कहा- किसी राज्य ने नहीं कहा, उनके यहां ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई

भाजपा ने केंद्र सरकार के ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने वाले बयान पर विपक्ष के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि किसी भी राज्य ने नहीं कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्यों से आई रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय मंत्री ने सदन में यह बात कही थी।

21/07/2021

मध्यप्रदेश में भाजपा के दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में डाले वोट

मध्यप्रदेश विधानसभा में एक विधेयक पर मत विभाजन के दौरान विधेयक के पक्ष में 122 मत पड़ने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि साबित हो गया कि राज्य की कांग्रेस सरकार बहुमत की सरकार है।

25/07/2019

बिहार: भागलपुर में ट्रक और बस की टक्कर में 9 प्रवासी मजदूरों की मौत, कई घायल

बिहार में भागलपुर जिले के खरीक थाना क्षेत्र के अंबो मोड़ के निकट राष्ट्रीय उच्च मार्ग-31 पर मंगलवार को सुबह ट्रक और बस की भिड़ंत में 9 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए।

19/05/2020