Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे के समर्थन में लगे पोस्टर, बताया भावी मुख्यमंत्री

Friday, October 25, 2019 13:55 PM
आदित्य ठाकरे के समर्थन में लगा पोस्टर।

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार की फिर से वापसी हुई है। हालांकि गठबंधन को पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार नुकसान हुआ है और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन भी अच्छी सीटें जीतकर मजबूत विपक्ष के तौर पर सामने आया है। इन सबके बीच उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली सीट से पहली बार विधायक चुने गए आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग जोर पकड़े लगी है। वर्ली इलाके में जगह-जगह बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं, जिसमें आदित्य ठाकरे को जीत की बधाई देने के साथ ही भावी मुख्यमंत्री बताया गया है। पोस्टर में आदित्य के फोटो के साथ ही दिवंगत बाला साहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे का भी फोटो लगा है। उस पर लिखा है कि शिवसेना के युवा नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री आदित्य ठाकरे को जीत की हार्दिक बधाई।

महाराष्ट्र में चुनाव में सबसे चर्चित युवा चेहरा आदित्य ठाकरे रहे हैं। आदित्य ने चुनाव लड़कर ठाकरे परिवार की परंपरा को ही बदल दिया है। शिवसेना के 53 साल के इतिहास में न पार्टी के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे और न उनके वारिस उद्धव ठाकरे ने कभी चुनाव लड़ा। मगर पारिवारिक राजनीति संभालने का मौका जब आदित्य के पास आया तो उन्होंने अतीत को भुला दिया और चुनाव मैदान में उतर गए। आदित्य ने वर्ली सीट से बड़े अंतर से चुनाव जीता है और अब चर्चा उनके मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री बनने को लेकर है।

महाराष्ट्र के नतीजे आने के बाद से ही उद्धव ठाकरे और उनकी पार्टी के तेवर अलग नजर आ रहे हैं। शिवसेना पूरी शिद्दत से इस बात को आगे रख रही है कि सरकार बनने की स्थिति में पहले से तय 50-50 फॉर्मूले पर अमल करना जरूरी होगा, जिसके तहत सरकार में बराबर की भागीदारी पर सहमति बनी थी। इस आधार पर शिवसेना की नजर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर भी बताई जा रही है। उद्धव ठाकरे ने चुनाव नतीजों के बाद कहा कि यह एक अहम मसला पर जिस पर चर्चा होगी, साथ ही वो नतीजों से पहले कहते रहे हैं कि एक दिन शिवसेना का सीएम जरूर होगा, ये वादा उन्होंने बाला साहेब ठाकरे से किया था।

यह भी पढ़ें:

गुजरात के शिक्षामंत्री भूपेंद्र सिंह का निर्वाचन रद्द करने के फैसले पर SC ने लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने कदाचार और हेराफेरी के आधार पर गुजरात के शिक्षा एवं कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा का निर्वाचन रद्द किये जाने के उच्च न्यायालय के फैसले पर शुक्रवार को रोक लगा दी।

15/05/2020

भारतीय सेना का पाकिस्तान को करारा जवाब, POK में उड़ाए आतंकी कैंप

तंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी फौज की फायरिंग में दो जवानों की शहादत का बदला भारतीय फौज ने महज कुछ घंटों के अंदर ले लिया है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के पराक्रम में 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए। इसके साथ ही भारतीय सेना ने पीओके में मौजूद लश्कर के तीन कैंप को नेस्तनाबूद कर दिया है।

20/10/2019

अयोध्या फैसले को सांप्रदायिक रंग नहीं लेने देगा संत समाज और संघ परिवार

अयोध्या में विवादित भूमि के बारे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले अखिल भारतीय संत समिति, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं विश्व हिन्दू परिषद ने साफ कर दिया है कि फैसला चाहे जो हो, वे इसे हिन्दू-मुसलमान का सांप्रदायिक रंग नहीं लेने देंगे

05/11/2019

केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में लगेगा राष्ट्रपति शासन, केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति के पास भेजी फाइल

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। केन्द्र सरकार ने यह फैसला पुड्डुचेरी में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार के गिरने और भारतीय जनता पार्टी तथा सहयोगी दलों द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश न किये जाने के बाद किया है।

24/02/2021

भारत देगा श्रीलंका को पांच करोड़ डॉलर की मदद, आतंकवाद से निपटने के लिए आए एक साथ

भारत पड़ोसी देश श्रीलंका को आतंकवाद से निपटने के लिए पांच करोड़ डॉलर की मदद करेगा। दोनों ही देशों के बीच इस बारे में आज समझौता करने का ऐलान किया गया।

30/11/2019

17 अक्टूबर से दोबारा शुरू होगा तेजस एक्सप्रेस गाड़ी का संचालन, जानिए कब शुरू होगी बुकिंग

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए आगामी 17 अक्टूबर से लखनऊ और नई दिल्ली के मध्य तेजस एक्सप्रेस गाड़ी का संचालन पुन: शुरू करने का निर्णय लिया है और यह गाड़ी मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलाई जाएगी।

08/10/2020

गुलाम नबी आजाद ने की मोदी की तारीफ, प्रधानमंत्री जमीन से जुड़े नेता, कामयाबी के बावजूद अपनी जड़ें नहीं भूलें

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू में एक सभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। आजाद ने कहा कि मुझे बहुत से नेताओं की बहुत सी बातें अच्छी लगती है।

28/02/2021