Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

महाराष्ट्र: लातूर में एक छात्रावास के 5 कर्मचारी और 40 छात्र कोरोना संक्रमित, आसपास के स्कूल किए बंद

Wednesday, February 24, 2021 10:25 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

औरंगाबाद। महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र के लातूर शहर में एक छात्रावास के पांच कर्मचारी और 40 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लातूर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्ष्मण देशमुख ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि छात्रावास में रहने वाले 300 से अधिक छात्रों और कर्मचारियों का कोरोना परीक्षण कराया गया, जिनकी रिपोर्ट मंगलवार को आई, जिसमें 40 छात्र और 5 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि सभी संक्रमित छात्रों और कर्मचारियों को बरशी रोड पर स्थित कोविड केंद्र में क्वारेंटाइन कर दिया गया है। इस इलाके को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है और एहतियात के तौर पर आसपास के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि संक्रमित छात्र कक्षा नवीं और दसवीं कक्षा के हैं। छात्रावास परिसर में 60 शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी काम करते हैं जिनमें से 30 की जांच की गई है।

यह भी पढ़ें:

सालभर खुला रहेगा करतारपुर, पाकिस्तान सेवा शुल्क पर अड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर गलियारे को लेकर बातचीत में थोड़ी प्रगति हुई और दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि यह गलियारा वर्ष भर रोज खुलेगा तथा तीर्थयात्रियों के लिए अकेले या समूह में यात्रा करने का विकल्प खुला रहेगा।

04/09/2019

दिल्ली में लॉकडाउन के बीच पुलिस ने खाली कराया शाहीन बाग, धरनास्थल से टेंट भी हटाया

दिल्ली पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग में तीन महीने से अधिक समय से चल रहे धरना प्रदर्शन पर बड़ी कार्रवाई करते हुये मंगलवार की सुबह प्रदर्शन स्थल को खाली करा लिया।

24/03/2020

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब और आरामदायक होगा आपका सफर, रेलवे के जनरल डिब्बे भी होंगे एयर कंडीशन

भारतीय रेलवे आम आदमी की रेल यात्रा को बेहद शानदार बनाने की योजना बना रही है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, इस साल के अंत तक रेलवे एयर कंडीशन वाले जनरल सेकेंड क्लास कोच लॉन्च कर देगा। इकनॉमी एसी 3-टीयर कोच लाने के बाद अब रेलवे अनारक्षित सेकेंट क्लास कोच को एयर कंडीशन बनाने की तैयारी कर रहा है।

04/03/2021

तिहाड़ जेल में कैदी के पेट से मिला मोबाइल

तिहाड़ जेल में एक कैदी के पेट से मोबाइल मिला है। कैदी के पेट के भीतर से मोबाइल बरामद होने की यह घटना तिहाड़ की ही एक जेल की बताई जा रही है।

26/08/2019

हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष बनीं कुमारी शैलजा, भूपेन्द्र हुड्‌डा चेयरमैन

कुमारी शैलजा को हरियाणा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

04/09/2019

जगन मोहन रेड्डी ने ली आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

30/05/2019

दीपिका का जेएनयू जाना उनका लोकतांत्रिक अधिकार: प्रकाश जावड़ेकर

फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में जाने को लेकर उठे विवाद के बीच सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में जाना अभिनेत्री का लोकतांत्रिक अधिकार है। जावड़ेकर ने कहा कि देश में कहीं भी हिंसा हो, उसकी भर्त्सना होनी चाहिए।

08/01/2020