Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of March 2021
 
भारत

महाराष्ट्र: महाड में इमारत हादसे में अब तक 2 की मौत, करीब 20 के मलबे में दबे होने की आशंका

Tuesday, August 25, 2020 15:40 PM
मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सटे रायगढ़ जिले के महाड शहर में सोमवार शाम को 5 मंजिला इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है और अब भी करीब 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। सूत्रों के अनुसार इस इमारत में 45 घर थे, जिनमें से 18 घर खाली थे। इमारत के गिरने की आशंका से ए विंग के 30 लोग इमारत से बाहर निकल गए थे, जिससे वे सुरक्षित बच गए थे। लेकिन 8 लोग अब भी लापता हैं। हादसे में लगभग 100 लोग मलबे में दब गए थे। इमारत के बी विंग में लगभग 60 लोग रहते थे, जिसमें से लगभग 51 लोग इमारत गिरने से पहले ही बाहर आ गए थे, जबकि 9 लोग लापता हैं।

मोदी ने रायगढ़ हादसे के हताहतों के प्रति जताई संवेदना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत ढहने से हताहत हुए लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ के महाड में इमारत ढहने की जानकारी मिलने से व्यथित हूं। मेरी उन परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना है जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस हादसे में खो दिया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। स्थानीय और एनडीआरएफ के दल घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं और हरसंभव मदद मुहैया कराई जा रही है।''

कोविंद और वेंकैया ने हादसे पर दुख जताया
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने महाड में इमारत ढहने से लोगों के हताहत होने पर दुख व्यक्त किया। कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा कि महाड में इमारत ढहने और इससे लोगों की मौत की सूचना दुखद है। मेरे विचार और प्रार्थनाएं दुर्घटना की चपेट में आए लोगों के साथ है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। नायडू ने शोक संदेश में कहा कि वह रायगढ़ में इमारत ढहने के कारण जिंदगी की हुई हानि से बहुत दुखी हैं। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं दुर्घटना की चपेट में आने वाले परिवारों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें:

AAP प्रत्याशी के बेटे ने कहा, केजरीवाल ने 6 करोड़ रुपये में दिया मेरे पिता को टिकट

पश्चिम दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बलवीर जाखड़ के बेटे उदय ने आप पार्टी पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है।

11/05/2019

महाराष्ट्र में BJP को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने छोड़ी पार्टी, NCP में होंगे शामिल

महाराष्ट्र में एकनाथ खडसे ने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ दिया है। महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मुझे एकनाथ खडसे का इस्तीफा मिला और इसे स्वीकार कर लिया गया है। हम उन्हें एक नई पार्टी में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

21/10/2020

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 74 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी का शुक्रवार को इलाज के दौरान निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। जोगी को गत 9 मई को इमली खाते समय बीज श्वांस नली में फंसने के कारण हुए हृदयाघात के बाद राजधानी रायपुर के नारायणा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

29/05/2020

TRAI की DTH ग्राहकों को राहत, चैनलों का अधिकतम मूल्य 19 से घटाकर किया 12 रुपए

ट्राई ने डीटीएच ग्राहकों को राहत देते हुए चैनलों के अधिकतम खुदरा मूल्य को 19 रुपए से कम कर 12 रुपए करने के साथ ही अब 130 रुपए में 100 चैनल के स्थान पर 200 फ्री टू एयर चैनल देने का प्रावधान किया है।

13/01/2020

पलटवार: चीन के बाद भारत ने सीमा पर तैनात किए अतिरिक्त सैनिक

चीन के तिब्बत में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के इर्दगिर्द और सैनिकों की तैनाती और तंबू गाड़ने के बाद भारत ने वहां अपने सैनिकों में इजाफा कर दिया है। इतना ही नहीं भारत ने चीन से लगती अपनी और सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी है।

26/05/2020

कर्नाटक के सियासी संग्राम पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक के सियासी संग्राम पर बागी विधायकों की अर्जी पर सुनवाई हुई। बागी विधायकों के वकील मुकुल रोहतगी ने विधायकों का पक्ष रखते हुए कहा कि बागी विधायक इस्तीफा दे चुके हैं।

16/07/2019

एयर इंडिया ने विमान में हज यात्रियों को जमजम पानी लाने की इजाजत दी

एयर इंडिया ने विमान में जमजम पानी ले जाने की इजाजात दे दी है। एयर इंडिया ने नोटिस जारी कर बताया है कि अब हजयात्री जमजम ले जा सकते हैं।

09/07/2019