Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
भारत

मध्यप्रदेश: BMHRC में कोविड संक्रमित महिला के साथ दुष्कर्म का खुलासा, हालत बिगड़ने पर अगले दिन हुई मौत

Thursday, May 13, 2021 17:50 PM
फाइल फोटो।

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगभग सवा माह पहले कोरोना संक्रमण की शिकार एक महिला के साथ अस्पताल में दुष्कर्म की घटना के खुलासे के बाद अब सरकार भी सक्रिय नजर आ रही है। भोपाल पुलिस प्रशासन का कहना है कि पुलिस ने इस मामले को छिपाने या दबाने का कोई प्रयास नहीं किया। घटना के संबंध में आई जानकारी के अनुसार भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (बीएमएचआरसी) के कोविड वार्ड में अप्रैल माह में एक महिला को कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उसके साथ 5 और 6 अप्रैल की दरम्यानी रात्रि में एक कर्मचारी संतोष ने दुष्कर्म किया। अगले दिन महिला की हालत और बिगड़ने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया, जहां उसी दिन उसकी मृत्यु हो गई। आरोपी ने घटना के बाद अस्पताल की एक कोरोना संक्रमित कर्मचारी युवती के साथ भी छेड़छाड़ की। युवती ने साहस दिखाते हुए अपने परिचितों को सूचना दी और इसके बाद अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

घटना के संबंध में भोपाल के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) की ओर से गुरुवार को ट्वीट किया गया है। इसमें कहा गया है कि 6 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित महिला के साथ दुष्कर्म की जानकारी अस्पताल प्रबंधन के माध्यम से पुलिस को मिली। पुलिस ने तत्काल उसी दिन अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसी दिन जेल भेज दिया। वह अब भी जेल में ही है। भोपाल पुलिस परिजनों के संपर्क में है और विवेचना पूर्ण कर न्याय के लिए प्रकरण कोर्ट में पेश किया जा रहा है। ट्वीट में कहा गया है कि पुलिस ने बगैर समय गंवाए अविलंब विधिपूर्वक कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। भोपाल पुलिस द्वारा मामले को छिपाने या दबाने का कोई प्रयास नहीं किया गया है।

दूसरी ओर इस मामले को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं के बयान भी आने लगे हैं। इसके चलते सरकार भी सक्रिय हुई है और उसने भोपाल पुलिस से संपूर्ण जानकारी तलब की है। भोपाल गैसकांड के प्रभावितों के इलाज के लिए अमेरीका के सहयोग से बीएमएचआरसी बनाया गया है। इस अस्पताल में इन दिनों कोविड मरीजों का भी इलाज किया जा रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नए वायरस की पहचान के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर बनी प्रयोगशाला, अब 48 घंटे में मिलेगी जांच रिपोर्ट

कोरोना वायरस के नए और अधिक संक्रामक वायरस की पहचान के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को एक जीनोम सिक्वेंसिंग प्रयोगशाला की शुरुआत की गई। वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) की इकाई इंस्टीट्यूट ऑफ जिनॉमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी (आईजीआईबी) की मदद से स्पाइसहेल्थ ने यह चल प्रयोगशाला बनाई है।

15/01/2021

राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, भाजपा ने कहा, देश से माफी मांगें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने देश में दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर गुरुवार को एक बार फिर भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि मोदी का ‘मेक इन इंडिया’ अब रेप (दुष्कर्म) इन इंडिया’ में तब्दील हो गया है।

13/12/2019

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड पर सस्पेंस: किसान संगठनों का इजाजत मिलने का दावा, पुलिस का नहीं आया बयान

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं ने शनिवार को दावा किया कि उन्हें 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी में ट्रैक्टर परेड की इजाजत मिल गई है। हालांकि पुलिस की ओर से परेड को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है।

24/01/2021

51 सीटों पर मतदान जारी, 3.39 बजे तक हुई इतनी वोटिंग

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव आयोग के अधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 3.39 बजे तक बिहार में 44.08, जम्मू-कश्मीर में 15.34, झारखंड में 58.63, मध्य प्रदेश में 54.18, राजस्थान में 50.39, उत्तर प्रदेश में 44.89 और पश्चिम बंगाल में 62.84 प्रतिशत मतदान हुआ है।

06/05/2019

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना सरकार की वापसी, हरियाणा में किसी को बहुमत नहीं

लोकसभा चुनाव के बाद मतदाताओं ने एक बार फिर भाजपा पर अपना विश्वास जताते हुए उसे सहयोगी दल शिव सेना के साथ महाराष्ट्र में दोबारा सत्ता की कमान सौंप दी, जबकि हरियाणा में भी वह बहुमत से दूर रहने के बावजूद सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सरकार बनाने की दावेदार बन गई है।

25/10/2019

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश

राजधानी दिल्ली-एनसीआर में रविवार को मौसम ने अचानक पलटी मारी और कई इलाकों में तेज आंधी और हल्की बारिश हुई।

10/05/2020

दिल्ली में लॉकडाउन: आज रात से 26 अप्रैल की सुबह तक सख्त पाबंदियां, केवल जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चरम पर पहुंचने के बाद सरकार ने आज रात 10 बजे से 6 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उकहा कि इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग हिस्सा ले सकेंगे और इसके लिए अलग से पास जारी किए जाएंगे।

19/04/2021