Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

मध्य प्रदेश: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की जमानत पर सुनवाई टली, केस डायरी लेकर कोर्ट नहीं पहुंची पुलिस

Saturday, January 16, 2021 11:00 AM
मुनव्वर फारूकी (फाइल फोटो)

इंदौर। मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में गिरफ्तार किए गए स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई आगे बढ़ गई हैं। अतिरिक्त महाधिवक्ता के अनुसार मुनव्वर फारूकी की ओर से उनके अधिवक्ता ने जमानती आवेदन दायर किया है, जिस पर एकलपीठ के न्यायाधीश रोहित आर्य ने सुनवाई की। इस दौरान पुलिस के द्वारा प्रकरण के संबंध में केस डायरी प्रस्तुत नहीं की जा सकी, लिहाजा कोर्ट ने मामले की सुनवाई अगले सप्ताह तक मुल्तवी कर दी है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्र के अनुसार तुकोगंज थाना पुलिस ने मुनव्वर फारूकी और उनके साथी एडविन एंथॉनी, प्रखर, प्रियंम और नलिन को 1 जनवरी को एक रेस्टोरेंट से गिरफ्तार किया था। तब से ही पांचों आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में जेल में हैं। लोक अभियोजक ने बताया कि इससे पहले मुनव्वर की ओर से 2 जनवरी को दायर जमानत आवेदन मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने खारिज कर दिया था। इसके बाद 5 जनवरी को मुनव्वर का जमानती आवेदन अपर सत्र न्यायाधीश यतींद्र कुमार गुरु ने खारिज कर दिया था।

बता दें कि गुजरात के जूनागढ़ निवासी मुनव्वर फारूकी और अन्य के खिलाफ भाजपा की विधायक और पूर्व महापौर मालिनी गौड़ के पुत्र एकलव्य सिंह गौड़ ने की थी। उन पर प्रभावशाली लोगों के विरूद्ध टिप्पणी करना, धार्मिक भावनाओं को आहत करना, अश्लीलता फैलाना, बगैर अनुमति के कॉमेडी शो करना जैसे प्रमुख आरोप हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- गरीब की जिंदगी पर ही रासुका लगा दो

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रवासी मजदूरों को राज्य में न घुसने देने पर योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार लोगों को गैर कानूनी काम करने के लिए बाध्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ऐसा क्यों नही करती कि गरीबों की जिंदगी पर ही रासुका लगा दें।

17/05/2020

INX मीडिया मामले में चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

आईएनएक्‍स मीडिया मामले में पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। बेंच ने याचिका को सुनवाई की मंजूरी के लिए चीफ जस्टिस के पास भेज दिया।

03/10/2019

किसानों ने ज्ञापन देने के लिए तोड़ दिए पुलिस के बेरिकेट्स

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन चल रहा है। किसान संगठनों के आह्वान पर पंजाब व हरियाणा के किसानों ने राज्यपाल को ज्ञापन देने के लिए राजभवन की ओर कूच किया।

26/06/2021

मोदी करेंगे सऊदी अरब का दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी सऊदी अरब का दौरा कर सकते हैं। इससे पहले भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सऊदी अरब के दौरे पर थे।

05/10/2019

साइकिल कंपनी एटलस के मालिक की पत्नी ने की आम्महत्या

साइकिल कंपनी एटलस के मालिकों में से एक संजय कपूर की पत्नी नताशा कपूर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनका शव पंखे से लटका मिला।

23/01/2020

डीजीसीए के अधिकारी ने विमान को दे दिया था मिलिट्री कोड, एफ- 16 ने घेरा

स्पाइसजेट के एक विमान का पाकिस्तान में एफ- 16 फाइटर जेट्स ने घेरे लिया था। यह विमान दिल्ली से उड़ान भरकर काबुल जा रहा था।

19/10/2019

रेल टिकट फ्रॉड के मास्टरमाइंड का IRCTC को ऑफर, कहा- 2 लाख रुपए सैलरी में सारी खामियां कर दूंगा दूर

हाल ही में रेल टिकट घोटाले का खुलासा हुआ है, जिसके मास्टरमाइंड ने रेलवे पुलिस फोर्स के चीफ एक संदेश भेजा है। मेल में आरोपी ने दावा किया कि रेलवे के आईटी सिक्यॉरिटी सिस्टम में बहुत सारी गड़बड़ियां हैं। वह 2 लाख रुपए महीने का वेतन दें और वह सुरक्षा संबंधी सारी कमियां दूर कर देगा।

24/01/2020