Dainik Navajyoti Logo
Sunday 16th of May 2021
 
भारत

MP में जहरीली शराब पीने से 20 की मौत: CM ने उच्च स्तरीय बैठक में की समीक्षा, कलेक्टर-एसपी को हटाया

Wednesday, January 13, 2021 12:30 PM
शिवराज ने बैठक में दिए कलेक्टर और एसपी को हटाने के निर्देश।

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने के कारण एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत के मामले में बुधवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को हटाने के निर्देश दिए हैं। शिवराज सिंह ने इस संबंध में उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा के बाद यह निर्देश दिए। बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी भी मौजूद थे। चौहान को अधिकारियों ने मुरैना जिले में 2 दिनों के दौरान घटी घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। चौहान ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाया जाए।

उन्होंने कहा कि यह घटना तकलीफ पहुंचाने वाली है। मिलावट के खिलाफ अभियान चल रहा है, फिर भी यह घटना हुई। उन्होंने पूरे मामले की जांच कराने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मामलों में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी। वे मूक दर्शक नहीं रह सकते हैं। उन्होंने शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आबकारी अमला भी कड़ी निगरानी करे। मुरैना जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के छेरा मानपुर गांव के घरों में अवैध शराब बनायी जा रही थी, जिसके सेवन से 2 दिन पहले कई ग्रामीण बीमार हो गए। ग्रामीणों को इलाज के लिए मुरैना जिला अस्पताल एवं ग्वालियर ले जाया गया था। मंगलवार तक एक दर्जन ग्रामीण मारे जा चुके हैं। इसके पहले मंगलवार को प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी जाविद अहमद और बागचीनी के थाना प्रभारी अविनाश राठौर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़ें:

भारत में 75 हो गई कोरोना के मरीजों की संख्या, यूपी में 22 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

नोएडा में प्राइवेट फर्म में काम करने वाला व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित मिला है। नोएडा के सीएमओ ने इसकी पुष्टि की है।

13/03/2020

सरकार ने वीजा पर रोक हटाई, टूरिस्ट को छोड़कर सभी को भारत आने की मिली अनुमति

सरकार ने कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आवागमन पर लगाई गई पाबंदियों में श्रेणीबद्ध छूट देते हुए इलेक्ट्रॉनिक, टूरिस्ट और मेडिकल वीजा को छोड़कर सभी मौजूदा वीजा को तत्काल प्रभाव से बहाल करने का फैसला किया है।

22/10/2020

कोरोना से ठीक मरीजों पर अब 'ब्लैक फंगस' का हमला, लापरवाही साबित हो सकती है जानलेवा

कोरेाना से ठीक होने वाले मरीजों में अब एक 'ब्लैक फंगल' इंफेक्शन की समस्या देखने को मिल रही है और यह शरीर के किसी भी हिस्से को निशाना बना सकता है। यह फंगस शरीर के अंदरूनी हिस्सों में जाकर अंगों को खराब करने लगता है। इससे वह अंग बुरी तरह प्रभावित होता है और संक्रमण अधिक हो जाने पर उस हिस्से को काटना भी पड़ सकता है।

25/12/2020

कोरोना वायरस: देशभर में लागू हो सकता है भीलवाड़ा मॉडल, कैबिनेट सचिव ने दिए संकेत

राजस्थान का भीलवाड़ा जिला पिछले महीने कोरोना वायरस संक्रमण का हॉटस्पॉट बनकर उभरा था। यहां के निजी अस्पताल में डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल के कई स्वास्थ्यकर्मी और मरीज भी पॉजिटिव हो गए थे, लेकिन समय रहते सरकार ने इसे काबू में कर लिया। भीलवाड़ा में सरकार ने समय रहते जरूरी कदम उठाए। अब भीलवाड़ा मॉडल को देशभर में लागू करने की बात कही जा रही है।

07/04/2020

संत वेश में गलत करने वालों के खिलाफ उठनी चाहिए आवाज : दिग्विजय

भगवा वस्त्रधारियों पर दिए बयान के बाद विवादों में घिरे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि यदि संत वेश में कोई भी गलत आचरण करता है, तो उसके खिलाफ आवाज उठनी ही चाहिए।

18/09/2019

अंबाला एयरबेस पर 5 राफेल विमानों की सुरक्षित लैंडिंग, वाटर सैल्यूट के साथ किया स्वागत

भारतीय वायुसेना की आकाश में मारक क्षमता को और पैनापन देने के लिए फ्रांस से 36 राफेल युद्धक विमानों की खरीद सौदे की पहली खेप के तहत 5 विमान बुधवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अंबाला स्थित वायु सेना केंद्र की नई हवाई पट्टी पर उतरे। ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह के नेतृत्व में भारतीय वायु सेना के पायलटों की टीम इन पांच विमानों को लेकर यहां पहुंची।

29/07/2020

नेताजी प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह खुशी की बात होगी: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की भापजा के साथ अब कांग्रेस से भी जुबानी जंग शुरू हो गई है। अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि लोग कांग्रेस के साथ है।

02/05/2019