Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
भारत

MP में जहरीली शराब पीने से 20 की मौत: CM ने उच्च स्तरीय बैठक में की समीक्षा, कलेक्टर-एसपी को हटाया

Wednesday, January 13, 2021 12:30 PM
शिवराज ने बैठक में दिए कलेक्टर और एसपी को हटाने के निर्देश।

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने के कारण एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत के मामले में बुधवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को हटाने के निर्देश दिए हैं। शिवराज सिंह ने इस संबंध में उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा के बाद यह निर्देश दिए। बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी भी मौजूद थे। चौहान को अधिकारियों ने मुरैना जिले में 2 दिनों के दौरान घटी घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। चौहान ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाया जाए।

उन्होंने कहा कि यह घटना तकलीफ पहुंचाने वाली है। मिलावट के खिलाफ अभियान चल रहा है, फिर भी यह घटना हुई। उन्होंने पूरे मामले की जांच कराने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मामलों में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी। वे मूक दर्शक नहीं रह सकते हैं। उन्होंने शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आबकारी अमला भी कड़ी निगरानी करे। मुरैना जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के छेरा मानपुर गांव के घरों में अवैध शराब बनायी जा रही थी, जिसके सेवन से 2 दिन पहले कई ग्रामीण बीमार हो गए। ग्रामीणों को इलाज के लिए मुरैना जिला अस्पताल एवं ग्वालियर ले जाया गया था। मंगलवार तक एक दर्जन ग्रामीण मारे जा चुके हैं। इसके पहले मंगलवार को प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी जाविद अहमद और बागचीनी के थाना प्रभारी अविनाश राठौर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़ें:

जीडीपी में एमएसएमई का होगा 50% हिस्सा : गडकरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का साल 2024 तक देश का सकल घरेलु उत्पाद (जीडीपी) पांच ट्रिलियन डॉलर करने की महत्वाकांक्षी योजना में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र का हिस्सा 50 फीसदी होगा।

24/08/2019

कर कानून के सुधारों में सरकार कर रही है कार्य : सीतारमण

ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ टैक्स प्रेक्टिशनर्स सेन्ट्रल जोन की 2 दिवसीय नेशनल टैक्स कॉन्फ्रेंस शुक्रवार से शुरू हुई। मुख्य अतिथि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वेबिनार के जरिए शुरू हुई कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन किया।

07/11/2020

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 31 लाख के पार, अब तक 23.38 लाख मरीज हुए स्वस्थ

देश में कोरोना महामारी की विकरालता थमने का नाम नहीं ले रही है और पिछले 24 घंटों में 61 हजार से अधिक नए मामलों के साथ संक्रमण का आंकड़ा 31 लाख से पार हो गया है, हालांकि इस बीमारी से स्वस्थ होने की संख्या में भी इजाफा हो रहा है तथा अब तक 23.38 लाख से ज्यादा लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं।

24/08/2020

पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली एम्स में भर्ती

जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एम्स पहुंचे।

09/08/2019

नीतीश कुमार को बताना पड़ेगा कि गोडसे और गांधी की विचारधारा एक साथ कैसे चल सकती है: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने जदयू से निष्कासन के 20 दिनों के बाद मंगलवार को पहली बार प्रेस वार्ता में नीतीश कुमार के साथ वैचारिक मतभेदों के संबंध में खुलकर चर्चा की

18/02/2020

ऐतिहासिक फैसलों से सुप्रीम कोर्ट ने संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश में न्यायपालिका की प्रगतिवादी सोच की प्रशंसा करते हुए रविवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को मजबूती प्रदान की है।

23/02/2020

आर्टिकल 35 ए पर बोली महबूबा, सभी दल हो एकजुट

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी मिलें और उन्हें समझाएं कि हमें एक साथ आना होगा।

31/07/2019