Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

नक्सली हमले में शहीद पुलिस जवानों को ओम बिरला ने दी श्रद्धांजलि, परिजनों के प्रति जताई संवेदना

Monday, March 23, 2020 15:20 PM
ओम बिरला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए पुलिस जवानों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में श्रद्धांजलि दी। अध्यक्ष ने सदन की ओर से शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। इस दौरान सदन के सभी सदस्यों ने मौन रखकर घटना पर शोक जताया।

इस दौरान स्पीकर ओम बिरला ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान को नमन किया और भारत के इन वीर सपूतों को सदन में श्रद्धांजलि दी। बिरला ने आसन से बोलते हुए कहा कि ये सभी अमर बलिदानी देश के युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी वीरों को नमन।

स्पीकर ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 14 घंटे के जनता कर्फ्यू को ऐतिहासिक व अविस्‍मरणीय बताया। बिरला ने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान कल के दृश्य में भारत की आत्‍मा बसी थी। उन्होंने कहा कि देश को एकजुट करने में प्रधानमंत्री जी के प्रयास सकारात्मक व प्रशंसनीय है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए देश के लोग एकजुट होकर संकल्पित दिखे। आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं के लिए कार्य करने वाले लोगों का नागरिकों द्वारा ऐसा सम्मान अभूतपूर्व है। बिरला ने कहा कि इस दौरान माननीय राष्‍ट्रपति जी और माननीय उपराष्‍ट्र‍पति जी ने भी तालियां बजाकर उनके प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की।

सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सदन के सभी सदस्यों ने आपात सेवाओं और जरुरी कार्यों में लगे लोगों का अभिनन्दन खड़े होकर ताली बजाकर किया। इस दौरान स्पीकर ने कहा कि सभी सदस्य और आमजन अपने-अपने क्षेत्रों में वायरस से लड़ने में सहयोग करें और सोशल डिस्‍टेंसिंग रखें। सभी का प्रयास नकारात्‍मक माहौल को सकारात्‍मक माहौल में बदलने का हो।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोदी सरकार ने रबी फसलों के समर्थन मूल्य में की बढ़ोतरी, 8 करोड़ किसानों को मिलेगा फायदा

सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने की दिशा में एक और कदम उठाते हुए वर्ष 2020-21 के लिए रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की है। केंद्र सरकार द्वारा गेंहू के समर्थन मूल्य में 85 तथा सरसों के मूल्य में 225 रूपए की वृद्धि की गई है।

23/10/2019

पत्नी को ईडी का नोटिस मिलने पर भड़के राउत, कहा- मुझसे पंगा मत लेना, मैं सबको बेनकाब कर दूंगा

शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर गंभीर आरोप लगाते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राउत ने कहा कि मेरे साथ पंगा (लड़ाई) मत लेना। मैं स्वर्गीय बाल ठाकरे का शिव सैनिक हूं। मैं तुम्हें बेनकाब कर दूंगा।

29/12/2020

यूपी में जिला पंचायत चुनाव: दुष्कर्म मामले में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को भाजपा ने दिया टिकट

उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बहुचर्चित माखी कांड में दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को भारतीय जनता पार्टी ने चौरासी से पंचायत सदस्य का प्रत्याशी बनाया है।

09/04/2021

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बताएं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सच नहीं बोल रहे हैं और उन्हें इस संबंध में झूठ बोलने की वजह देश की जनता को बतानी चाहिए।

06/08/2020

कांग्रेस के 7 सांसद पूरे बजट सत्र के लिए लोकसभा से निलंबित, सभापति से छीने थे पत्र

लोकसभा में खनिज विनियमन (संशोधन) विधेयक, 2020 पारित कराने के दौरान आसन से प्रक्रिया संचालन संबंधी कागज छीनकर फाड़ देने के आरोप में कांगेस के 7 सदस्यों को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। पीठासीन उपाध्यक्ष ने कांग्रेस के गौरव गोगोई, टी.एन. प्रतापन, डीन कुरियाकोस, बेनी बेहनान, मणिकम टैगोर, गुरजीत सिंह औजला और राजमोहन उन्निथन को निलंबित किया।

05/03/2020

इसरो का नए साल का पहला मिशन कामयाब, PSLV-C51 ने अमेजोनिया-1 और 18 उपग्रहों को किया कक्षा में स्थापित

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने साल 2021 के अपने पहले मिशन में कामयाबी हासिल की है। आंध्र प्रदेश में श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से सुबह 10:24 बजे पीएसएलवी-सी51 का ब्राजील के उपग्रह अमेजोनिया-1 और 18 अन्य उपग्रहों के साथ प्रक्षेपण किया। उड़ान भरने के 17 मिनट बाद अमेजोनिया-1 प्रक्षेपण यान से अलग होकर 715 किलोमीटर की कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित हो गया।

28/02/2021

भाई दूज पर मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाई-बहन के स्नेह और प्यार के प्रतीक पर्व भाई दूज पर लोगों को बधाई दी है। मोदी ने अपने संदेश में कहा कि भाई दूज पर्व पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

29/10/2019