Dainik Navajyoti Logo
Friday 30th of October 2020
 
भारत

ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, शैक्षणिक संस्थान भी 16 जून तक बंद

Thursday, April 09, 2020 14:05 PM
नवीन पटनायक (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोना वायरस (कोविड 19) के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वीडियो संदेश के जरिए इसकी जानकारी दी।  ओडिशा देश का पहला राज्य है, जिसने लॉकडाउन को बढाया है। फिलहाल केंद्र ने पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 24 मार्च की मध्य रात्रि से पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। कई राज्यों ने कोरोना वायरस के बढते प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन बढाने की बात कही थी। पटनायक ने लॉकडाउन बढाने के साथ ही सभी शैक्षिक संस्थानों को 16 जून तक बंद रखने की भी घोषणा की है। ओडिशा में कोरोना से अब तक 42 लोग संक्रमित पाये गये है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हुयी है। अब तक कोरोना से पीड़ित 2 लागों को ठीक किया जा चुका है।

 

यह भी पढ़ें:

अनधिकृत पेयजल बोतलों की बिक्री के खिलाफ रेलवे का अभियान

रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में अनधिकृत ब्रांड की पैकेज्ड पानी की बोतलें बेचे जाने के खिलाफ देशव्यापी अभियान में 1371 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और लगभग छह लाख 80 हजार रुपए मूल्य की करीब 70 हजार पानी की बोतलें पकड़ी गयीं हैं।

11/07/2019

राजीव गांधी के हत्यारे को मिली 30 दिनों की पैरोल, मद्रास HC ने चिकित्सा के आधार पर दिया निर्देश

मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड के 7 दोषियों में से एक एजी पेरारिवलन को चिकित्सा के आधार पर 30 दिन की पैरोल देने का गुरुवार को निर्देश दिया। राज्य सरकार ने जेल में उपलब्ध नियम के बावजूद पैरोल देने से इंकार कर दिया था।

24/09/2020

देश की आजादी में जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान : शत्रुघ्न

बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान है।

27/04/2019

निर्भया केस : केंद्र की अपील पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई मंगलवार तक टली, नोटिस नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले निर्भया केस के चारों दोषियों को अलग-अलग फांसी नहीं दिए जाने संबंधी दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार की याचिका की सुनवाई मंगलवार तक के लिए टाल दी है।

07/02/2020

सरजिल इमाम पर दर्ज होगा केस, असम को भारत से अलग करने का दिया बयान

नई दिल्‍ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के मुख्‍य आयोजक सरजिल इमाम के खिलाफ असम सरकार ने केस दर्ज करने की योजना बना ली है। असम के मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने कहा कि वायरल वीडियो पर राज्य सरकार ने संज्ञान लिया है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

25/01/2020

लोकसभा की सीटें की जाएं 1 हजार : प्रणब

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लोकसभा की सीटों को बढ़ाए जाने की अपील की है। मुखर्जी ने कहा कि भारत में निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए निर्वाचन क्षेत्र अनुपातहीन रूप से आकार में बड़ा है।

17/12/2019

जम्मू-कश्मीर: पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की PSA के तहत हिरासत 3 माह के लिए बढ़ाई

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की जन सुरक्षा कानून के तहत हिरासत शुक्रवार को 3 माह के लिए बढ़ा दी। उनकी वर्तमान पीएसए के तहत हिरासत की अवधि 5 अगस्त को समाप्त हो रही थी।

31/07/2020