Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

अरविंद केजरीवाल ने की लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा

Sunday, May 09, 2021 14:15 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि व्यापारियों, महिलाओं, युवाओं तथा अन्य लोगों से चर्चा की है। इसलिए लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है। इस बार के लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवाएं निलंबित रहेगी , लेकिन आवश्यक सेवाएं उपलब्ध होगी और आपात चिकित्सा लोगों को नहीं रोका जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोगों ने बंद का समर्थन किया है। इस समय ऑक्सीजन की उपलब्धता सबसे बड़ा मुद्दा है और सामान्य से कई गुना अधिक इसकी आवश्यकता है। 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश: बागपत में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की हत्या, छपरौले के थानाध्यक्ष निलंबित

बागपत में भाजपा नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि छपरौली इलाके के तिलवाडा निवासी 52 वर्षीय खोखर सुबह अपने नलकूप की ओर टहलने जा रहे थे। उसी बीच पहले से घात लगाए बैठे 3 बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

11/08/2020

देश में कोरोना: संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 6 लाख 67 हजार के पार, रिकवरी दर बढ़कर 96.83 फीसदी

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में पिछले 24 घंटों के दौरान बड़ी कमी दर्ज की गई और इनकी संख्या 14 हजार से कम रही जबकि इसी अवधि में महामारी को मात देने वालों की संख्या अधिक रही। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 13,203 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 6 लाख 67 हजार से अधिक हो गई है।

25/01/2021

अनुच्छेद 370 का मामला, लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी किए जाने की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिका की लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व विचारक के एन गोविंदाचार्य की अर्जी की सुनवाई पर गुरुवार को सहमति जताई।

06/12/2019

सुगम आवाजाही के लिए गृह मंत्रालय की हेल्पलाइन नं. 1930 का भी हो सकेगा उपयोग

केन्द्रीय गृह मंत्रालय भी लॉकडाउन के दौरान देशभर में राजमार्गों पर सभी प्रकार के वाहनों की सुगम आवाजाही के लिए आगे आया है। गृह मंत्रालय की ओर से 24 घंटे चलने वाली हेल्पलाइन नंबर 1930 का उपयोग अब खाली ट्रकों सहित मालवाहक वाहनों के ड्राइवर और ट्रांसपोर्टरों की शिकायतों या मुद्दों के समाधान के लिए किया जा सकेगा।

04/05/2020

बिजली क्षेत्र में परिचालन क्षमता बढ़ाने की जरूरत: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिजली क्षेत्र में परिचालन क्षमता बढाने की जरूरत बताते हुए उपभोक्ताओं की संतुष्टि को अधिक से अधिक महत्व देने को कहा है।

28/05/2020

परिवार में नेताजी की बात सबसे ऊपर, ये सरकार का झगड़ा है: अखिलेश

नई दिल्ली/ लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह के परिवार में इन दिनों सियासी घमासान मचा हुआ है।

30/12/2016

जम्मू कश्मीर को लेकर हमारे विकास के कदम को दुनियाभर में मिल रहा समर्थन: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में पनडुब्बी खंडेरी नौसेना के बेड़े में शामिल हो गई है। पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी के बेड़े में शामिल होने से नौसेना को बड़ी ताकत मिली है।

28/09/2019