Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
भारत

एक दर्जन जिलाध्यक्षों के नामों की सूची तैयार : राजस्थान में अब कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की कवायद

Thursday, November 25, 2021 12:15 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली। कांग्रेस आलाकमान प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल पुनर्गठन की कवायद पूरी करने के बाद अब संगठन को मजबूत करने को लेकर गंभीर हो गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा इसके लिए तीन दिन तक दिल्ली में कसरत करते रहे।  उन्होंने बुधवार को प्रदेश के प्रभारी महासचिव अजय माकन एवं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से संगठन विस्तार एवं इसके पुनर्गठन पर लंबी मंत्रणा की।

एक दर्जन जिलाध्यक्षों के नामों की सूची तैयार
मुलाकातों के बाद गोविन्द सिंह डोटसरा ने बताया कि अब उनका पूरा फोकस संगठन की मजबूती पर रहेगा। इसीलिए उन्होंने पायलट से मिलकर संगठन के मसलों पर लंबी बातचीत की है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पायलट को संगठन के मामले में लंबा अनुभव है। पार्टी संगठन में जो भी जरुरी रद्दोबदल किया जाना है। उसमें पायलट साहब के सुझाव काफी महत्वपूर्ण हैं। इससे पहले डोटसरा ने अजय माकन से मुलाकात करके जिला कांग्रेस कमेटी (डीसीसी) अध्यक्षों के नामों को लेकर चर्चा की। साथ ही पीसीसी में शामिल किए जाने वाले संभावित नामों पर भी विचार-विमर्श किया। माना जा रहा रहा है कि करीब एक दर्जन जिला अध्यक्षों के नामों की सूची तैयार है। जल्द ही इनके नामों की घोषणा हो सकती है। गौरतलब है कि मंगलवार को डोटासरा ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल चुके हैं। इस बीच, सचिन पायलट ने दोहराया कि सरकार एवं पार्टी संगठन की पूरी कोशिश रहेगी कि साल 2023 में कांग्रेस राजस्थान में फिर से वापसी करे। इसके लिए राजस्थान में सरकार और संगठन मिलकर काम करेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, मालगाड़ी से कटकर 16 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र में एक दर्दनाक हादसे में औरंगाबाद के पास बदनापुर करमाड रेलखंड में एक मालगाड़ी से कट कर 16 मजदूरों की मौत हो गयी।

08/05/2020

मन की बात में बोले मोदी, कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ रहा देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ पूरा देश जिस तरह एकजुट होकर पूरी ताकत से लड़ रहा है, उससे वह अत्याधिक उत्साहित है।

26/04/2020

दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी घोषित, 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघर बंद

उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एक समीक्षा बैठक हुई।

13/03/2020

कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन, राहुल गांधी का लोगों से किसानों का साथ देने का आह्वान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के 'स्पीक अप फॉर किसान अधिकार' अभियान से जुड़ने का लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि किसान दिल्ली की सीमाओं पर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं और देशवासियों को उनके हक की लड़ाई से जुड़ना चाहिए।

15/01/2021

चुनाव प्रचार के दौरान सांपों से खेलती दिखीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पिछले कई दिनों से रायबरेली और अमेठी में ही घूम रही हैं। रायबरेली में प्रियंका प्रचार कर रही थीं।

02/05/2019

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने विपक्ष से मांगा रचनात्मक सहयोग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष से रचनात्मक सहयोग देने और अधिक से अधिक विधायी और अन्य कामकाज निपटाने का अनुरोध किया।

17/11/2019

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, हथियार और गोलाबारूद बरामद

उत्तर कश्मीर में उरी में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर वहां से पाकिस्तान निर्मित हथियार बरामद किए हैं।

10/09/2020