Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

देश का आम बजट 2021: पेंशनधारियों को मिली टैक्स में बड़ी राहत, NRI के लिए टैक्स नियमों में बदलाव

वित्त वर्ष 2021-22 का आम बजट आज पेश हुआ। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट पेश किया। वित्त मंत्री ने मेड इन इंडिया टैबलेट के जरिए बजट पढ़ा, क्योंकि इस साल बजट को पेपरलेस रखा गया। आम बजट में स्वास्थ्य एवं देखभाल, वित्तीय पूंजी एवं बुनियादी ढांचा, आकांक्षी भारत के लिए समग्र विकास, मानव संसाधन विकास, अनुसंधान एवं नवाचार और न्यूनतम सरकार-अधिकतम शासन पर जोर दिया गया है।

01/02/2021

उत्तर प्रदेश: 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के पीछे कुख्यात अपराधी विकास दुबे, जानिए पूरी कुंडली

कानपुर में कुख्यात आरोपी विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने घात लगाकर हमला किया और अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में डीएसपी समेत 8 पुलिस वाले शहीद हो गए और 7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। बदमाशों ने पुलिस को रोकने के लिए पहले से ही जेसीबी लगा कर रास्ता रोक रखा था।

03/07/2020

निर्भया को मिलेगा इंसाफ, जल्द ही फांसी के फंदे पर लटकेंगे दरिंदे!

निर्भया को सात साल बाद आखिरकार इंसाफ मिलेगा। निर्भया मामले के दरिंदों अक्षय, मुकेश, विनय और पवन के जीवन के अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। दोषियों में से एक की दया याचिका पर राष्ट्रपति की तरफ से कोई फैसला नहीं आया है लेकिन जैसे ही फैसला आएगा इसके बाद मात्र पंद्रह दिन में इन चारों को फांसी पर लटका दिया जाएगा।

13/12/2019

ड्राइवर के साथ मारपीट पर सिख समुदाय ने किया प्रदर्शन

मुखर्जी नगर इलाके में ग्रामीण सेवा ड्राइवर और उनके बेटे के साथ पुलिस ने मारपीट की। इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने थाने पर पुलिस की मारपीट का विरोध किया।

18/06/2019

जेएनयू की पूर्व छात्रा शेहला के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। शेहला पर सेना के खिलाफ भ्रम फैलाने का आरोप लगाया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है।

06/09/2019

अभिजीत-शर्मिष्ठा ने प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर को बताया अफवाह, कहा- हमारे पिता जीवित

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेना अस्पताल में ब्रेन सर्जरी के बाद उनकी हालत में लगातार तीसरे दिन भी कोई सुधार नहीं हुआ है। गुरुवार को सेना के रिसर्च एवं रेफरल अस्पताल ने मुखर्जी की स्थिति को लेकर जानकारी साझा की।

13/08/2020

जरूरत से अधिक योग्यता होने पर महिला को नहीं मिली नौकरी, हाईकोर्ट ने फैसला रखा बरकरार

चेन्नई मेट्रो ने नौकरी के लिए एक महिला का आवेदन जरूरत से अधिक योग्यता होने पर खारिज कर दिया। महिला ने चेन्नई मेट्रो के इस फैसले को मद्रास हाईकोर्ट में चुनौती दी, लेकिन हाईकोर्ट ने भी इस फैसले को बरकरार रखा।

12/07/2019